Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Karva Chauth 2018: सोनम और अनुष्का समेत इन एक्ट्रेसेस का होगा शादी के बाद पहला व्रत, ऐसे करेंगी सेलिब्रेट

Karva Chauth 2018: करवा चौथ एक ऐसा त्योहार हैं, जिसमें पत्नियां अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए ये व्रत रखती हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: October 26, 2018 18:37 IST
Karwa Chauth 2018- India TV Hindi
Karwa Chauth 2018

Karva Chauth 2018करवा चौथ का व्रत नई नवेली दुल्हनों के लिए बेहद खास होता है, और इस बार बॉलीवुड में इतनी शादियां हुई हैं इसलिए इस बार का करवा चौथ बॉलीवुड के लिए बेहद खास होने वाला है। कुछ सेलिब्रिटी जहां पिछले साल शादी के बंधन में बंधे वहीं कुछ सितारों ने इस साल एक दूसरे से शादी की है। वहीं कुछ सेलिब्रिटी जल्द ही शादी करने वाले हैं। इन सभी सितारों के लिए इस शनिवार का दिन बेहद खास होने वाला है, यह उनका पहला व्रत होगा, तो आइए हम आपको बताते हैं, कौन-कौन सी एक्ट्रेस अपना पहला करवा चौथ रखेंगी और बॉलीवुड कैसे करवा चौथ मनाता है हम वो भी आपको बताते हैं।

करवा चौथ एक ऐसा त्योहार हैं, जिसमें पत्नियां अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए ये व्रत रखती हैं। इसमें पूरा दिन उन्हें कुछ नहीं खाना होता है, पानी तक नहीं पीना होता है, रात को चांद निकलने के बाद पति अपने हाथों से पानी पिलाकर अपनी पत्नी का व्रत खोलते हैं। यह दिन नए पति-पत्नियों के लिए बेहद अहम होता है, उनमें नया प्यार होता है, नई ताजगी होती है उनके रिश्तों में। नई दुल्हन एक बार फिर से दुल्हन की तरह सजती हैं, अपने पति की लंबी उम्र के लिए भगवान से प्रार्थना करती हैं। पति भी अपनी पत्नियों का पूरा साथ देते हैं, उन्हें तोहफे में कुछ न कुछ देते हैं। कुछ तो पति भी अपनी पत्नी के लंबी उम्र के लिए व्रत रखते हैं।

पंजाबी तरीके से होगा विराट और अनुष्का का करवा चौथ

Karva Chauth 2018

Karva Chauth 2018

करवा चौथ पंजाबियों में बहुत मशहूर है, अनुष्का के पति विराट पंजाबी हैं तो दोनों के लिए यह दिन काफी खास होगा, लेकिन कल भारत और  वेस्टइंडीज के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच है, विराट कल पुणे में मैच खेल रहे होंगे, यह मैच दोपहर डेढ़ बजे से शुरू होगा और रात 10 बजे तक चलेगा, ऐसे में देखना ये होगा कि अनुष्का विराट का साथ देने वहां उनके साथ जाएंगी या फिर मुंबई में बाकी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ करवा चौथ की पूजा करेंगी।

सोनम कपूर का पहला करवा चौथ

Karva Chauth 2018

Karva Chauth 2018

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर का भी यह पहला करवा चौथ होगा। दोनों की शादी में खूब मस्ती और धमाल हुआ था, उम्मीद की जा रही है कि दोनों का पहला करवा चौथ भी बहुत अच्छा होगा। आपको बता दें, पिछले साल करवा चौथ की पार्टी अनिल कपूर के घर में ही थी, अनिल ने सभी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को अपने घर में करवा चौथ मनाने के लिए आमंत्रित किया था, इस बार सोनम का पहला व्रत होगा उम्मीद है इस बार भी अनिल कपूर के घर में ही ये त्योहार मनाया जाएगा।

गर्भवती हैं नेहा धूपिया शायद ना रखें व्रत

Karva Chauth 2018
Karva Chauth 2018

एक्ट्रेस नेहा धूपिया का भी ये पहला करवा चौथ है, उन्होंने एक्टर अंगद बेदी से शादी की है। नेहा धूपिया प्रेगनेंट हैं, इसलिए ये हो सकता है कि वो इस साल करवा चौथ का व्रत ना करें।

बहुत स्पेशल है युविका चौधरी का पहला करवा चौथ

Karva Chauth 2018

Karva Chauth 2018

हाल ही में प्रिंस नरूला से शादी के बंधन में बंधी युविका चौधरी का भी यह पहला करवा चौथ होगा। युविका और प्रिंस के लिए कल का दिन बेहद खास होगा, क्योंकि वो दोनों बिल्कुल अभी ही शादी के बंधन में बंधे हैं।

बीमार हैं भारती सिंह, कैसे करेंगी व्रत

Karva Chauth 2018

Karva Chauth 2018

कॉमेडी क्वीन भारती सिंह और उनके पति हर्ष का भी यह पहला करवा चौथ है, मगर भारती और हर्ष दोनों ही डेंगू से पीड़ित हैं, ऐसे में भारती का ये व्रत रखना इस बार मुश्किल ही है। 

मिलिंद सोमन और अंकिता का भी पहला करवा चौथ

Karva Chauth 2018

Karva Chauth 2018

इस साल बॉलीवुड में जिस शादी की सबसे ज्यादा चर्चा हुई वो है मिलिंद सोमन और अंकिता की शादी। दोनों की उम्र में काफी ज्यादा अंतर है, 18 साल छोटी गर्लफ्रेंड से जब मिलिंद ने शादी का ऐलान किया तो लोग हैरत में पड़ गए। देखना होगा ये दोनों करवा चौथ का दिन कैसे मनाते हैं। 

दीपिका और प्रियंका रखेंगी करवा चौथ?

Karva Chauth 2018

Karva Chauth 2018

इस बार का करवा चौथ दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा के लिए बेहद अहम होगा। जहां प्रियंका चोपड़ा सगाई कर चुकी हैं वहीं दीपिका पादुकोण ने हाल ही में शादी का ऐलान किया है और 14-15 नवंबर को दीपिका-रणवीर शादी करेंगे। प्रियंका की शादी दिसंबर के पहले हफ्ते में होनी है। जिन लड़कियों की शादी तय हो जाती है वो भी करवा चौथ का व्रत रखती हैं, देखना होगा कि प्रियंका या दीपिका में से कोई इस साल करवा चौथ का व्रत करेंगी या नहीं।

पिछले साल ऐसे मना था बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का करवा चौथ

पिछले साल अनिल कपूर के घर में करवा चौथ की पार्टी हुई, वहां सभी एक्ट्रेसेस ने शामिल होकर करवा चौथ का त्योहार मनाया। इस पार्टी में पिछले साल श्रीदेवी भी शामिल थीं।

Also Read:

करवौ चौथ पर सपना चौधरी के गाने ने मचाया है धमाल

Baazaar Movie Review: पैसा, पॉवर और स्टॉक मार्केट की कहानी में है संस्पेंस और थ्रिलर, बाज़ार चालू छे!

Birthday Special: अजय देवगन के साथ पढ़ती थीं रवीना टंडन, शादी से पहले दो बेटियों को लिया था गोद

शाहिद कपूर की 'अर्जुन रेड्डी' की हिंदी रीमेक का नाम होगा 'कबीर सिंह', पोस्टर हुआ रिलीज

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement