1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. दीपिका, आलिया को पछाड़ भारत की सबसे लोकप्रिय अदाकार बनी ये अभिनेत्री, दिलजीत दोसांझ भी शीर्ष पर

दीपिका, आलिया को पछाड़ भारत की सबसे लोकप्रिय अदाकार बनी ये अभिनेत्री, दिलजीत दोसांझ भी शीर्ष पर

दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और कंगना रनौत जैसी हस्तियां खूब राज कर रही हैं। लेकिन हाल ही में आई खबरों के मुताबिक अब अनुष्का, करीना, काजोल और दीपिका को पछाड़ते हुए अभिनेत्री...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: March 22, 2018 23:38 IST
katrina- India TV Hindi
katrina

मुंबई: बॉलीवुड में इन दिनों कई नई अदाकाराओं की एंट्री हो रही है। लेकिन पिछले कुछ समय से इंडस्ट्री में दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और कंगना रनौत जैसी हस्तियां खूब राज कर रही हैं। लेकिन हाल ही में आई खबरों के मुताबिक अब अनुष्का, करीना, काजोल और दीपिका को पछाड़ते हुए अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने भारत के बाहर लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है। एक बयान के अनुसार, यह निष्कर्ष बॉलीवुड और क्षेत्रीय फिल्मों के लिए वीडियो-ऑन-डिमांड (वीओडी) स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पूल द्वारा किए गए अध्ययन के आधार पर दिया गया है। यह रिपोर्ट जनसांख्यिकी आंकड़ों और कंसप्शन पैटर्न पर आधारित है, जिसमें यह दिलचस्प जानकारी मिली कि भारतीय और भारतीय प्रवासी क्या देख रहे हैं।

अध्ययन के अनुसार, दिलजीत दोसांझ भारत के बाहर सबसे लोकप्रिय पंजाबी अभिनेता हैं। पंजाबी अभिनेत्री नीरू बाजवा दूसरे स्थान पर और इसके बाद जिम्मी शेरगिल हैं। पंजाबी फिल्में विदेशों में काफी लोकप्रिय हैं। आस्ट्रेलिया में इन्हें सबसे अधिक देखा जाता है और इसके बाद अमेरिका, न्यूजीलैंड, ब्रिटेन, पाकिस्तान और कनाडा का स्थान है। तमिल फिल्मों की भी लोकप्रियता है और इसकी दर्शकों की संख्या अमेरिका में सबसे ज्यादा है। उसके बाद सिंगापुर, मलेशिया, संयुक्त अरब अमीरात और ब्रिटेन का स्थान है।

स्पूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुबीन सुबैया ने कहा, "पिछले साल हमने पंजाबी, तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों की उच्च मांग दर्ज की। इस साल हमारा लक्ष्य भोजपुरी, मराठी और बंगाली फिल्मों को अपने मंच तक पहुंचाना है।" अध्ययन के आंकड़े एक जनवरी से 31 दिसंबर, 2017 के बीच भारत, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, ब्रिटेन, अमेरिका, सिंगापुर सहित कई देशों के चार करोड़ पंजीकृत स्पूल उपभोक्ताओं से एकत्र किए गए थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X