1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. कोरोना से हुआ दिग्गज सिनेमैटोग्राफर जॉनी लाल का निधन, कर चुके हैं 'रहना है तेरे दिल में', 'पार्टनर' जैसी फिल्में

कोरोना से हुआ दिग्गज सिनेमैटोग्राफर जॉनी लाल का निधन, कर चुके हैं 'रहना है तेरे दिल में', 'पार्टनर' जैसी फिल्में

कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद से मनोरंजन उद्योग ने कई हस्तियों को खो दिया है। एक और चौंकाने वाली खबर ने बॉलीवुड उद्योग को स्तब्ध कर दिया, वेटरन सिनेमैटोग्राफर जॉनी लाल का कोरोना से जंग लड़ने के दौरान निधन हो गया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: April 23, 2021 8:07 IST
जॉनी लाल- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/RMADHAVAN जॉनी लाल

कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद से मनोरंजन उद्योग ने कई हस्तियों को खो दिया है। एक और चौंकाने वाली खबर ने बॉलीवुड उद्योग को स्तब्ध कर दिया, वेटरन सिनेमैटोग्राफर जॉनी लाल का कोरोना से जंग लड़ने के दौरान निधन हो गया। रहना है तेरे दिल में और मुझे कुछ कहना है जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए जानें जाने वाली जॉनी ने 21 अप्रैल को मुंबई में अपने घर पर कोरोनो वायरस से अपनी लड़ाई हार गए। 

इस खबर की पुष्टि सिनेमैटोग्राफर संघ के महासचिव राजन सिंह ने की। जैसे ही उनके निधन की खबर फैली, आर माधवन, तुषार कपूर, सतीश कौशिक और अन्य, जो लाल के साथ काम कर चुके हैं, ने शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

उन्होंने फिल्म रहना है तेरे दिल में माधवन के साथ काम किया था। जॉनी लाल के निधन पर अभिनेता ने ट्वीट किया, "त्रासदियों की गाथा जारी है और हमने एक अद्भुत व्यक्ति को खो दिया - रहना है तेरे दिल में (RHTDM) के डीओपी (निदेशक) जॉनी लाल की आत्मा को शांति। आपकी विनम्रता, दयालुता और प्रतिभा बहुत याद आएगी। आप बहुत खूबसूरती से RHTDM में हमारी आत्माओं को बाहर लाने में कामयाब रहे।'' 

तुषार कपूर, जिन्होंने 'मुझसे कुछ कहना है' से अपनी शुरुआत की, ने अपनी फिल्म के दिनों की यादों को साझा करते हुए जॉनी लाल को याद किया। उन्होंने लिखा, "आपकी आत्मा को शांति जॉनी साहब! जिस तरह से आपने किया वैसा ही मुझसे कुछ कहना है  बननी चाहिए। इसके लिए शुक्रिया! वो फ्रेशनेश आज भी ताजा है! मेरी पहली फिल्म के फिल्मांकन के दौरान मेरी रॉनेस दिखाने के लिए धन्यवाद!" 

लाल फिल्म इंडस्ट्री के एक प्रसिद्ध सिनेमैटोग्राफर थे और ऊपर जिक्र की गई फिल्मों के अलावा, वे उर्वशी रौतेला की वर्जिन भानुप्रिया (2020), अरबाज़ खान की मुख्य मैं जरूर आउंगा (2019), गोविंदा और सलमान खान के पार्टनर (2007), जॉन अब्राहम और सुनील शेट्टी की लकीर (2004) और ऋतिक रोशन और करीना कपूर की यादें (2001), जैसी फिल्में में काम कर चुके हैं।

 

यहां पढ़ें

Radhe: Your Most Wanted Bhai Trailer Out: खत्म हुई इंतजार की घड़ियां, रिलीज हुआ सलमान खान की फिल्म का ट्रेलर 

मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर जोड़ी नदीम-श्रवण के संगीतकार श्रवण कुमार राठौड़ की कोविड -19 संक्रमण से हुई मौत

क्या शुरू होने वाली है 'मुन्ना भाई 3'? बोमन इरानी का आया जवाब

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X