1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. जगजीत सिंह की 8वीं पुण्यतिथि पर महेश भट्ट ने किया उन्हें याद

जगजीत सिंह की 8वीं पुण्यतिथि पर महेश भट्ट ने किया उन्हें याद

'अर्थ' के सभी गानों को जगजीत सिंह ने अपनी पत्नी चित्रा सिंह के साथ मिलकर कम्पोज किया है। उन्होंने 'झुकी झुकी सी नजर' और 'तुम इतना जो मुस्कुरा रहे हो' जैसे गीतों को अपनी आवाज भी दी है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: October 10, 2019 21:00 IST
जगजीत सिंह की 8वीं...- India TV Hindi
Image Source : जगजीत सिंह की 8वीं पुण्यतिथि पर महेश भट्ट ने किया उन्हें याद

मुंबई: गजल सम्राट जगजीत सिंह के निधन के आठ वर्ष बाद भी उन्हें संगीत प्रेमी आज भी याद करते हैं। उनका 70 वर्ष की अवस्था में निधन हो गया था। गुरुवार को उनकी 8वीं पुण्यतिथि पर निर्देशक महेश भट्ट ने उनके लिए एक भावात्मक नोट लिखा है। भट्ट ने ट्वीट किया, "'अर्थ' के गाने आज भी मेरे दिल में गूंजता है। मेरी जिंदगी को छूने के लिए आपका धन्यवाद।"

'अर्थ' के सभी गानों को जगजीत सिंह ने अपनी पत्नी चित्रा सिंह के साथ मिलकर कम्पोज किया है। उन्होंने 'झुकी झुकी सी नजर' और 'तुम इतना जो मुस्कुरा रहे हो' जैसे गीतों को अपनी आवाज भी दी है।

'अर्थ' के अलावा पति-पत्नी की इस जोड़ी ने बॉलीवुड की कुछ और फिल्मों के लिए म्यूजिक कम्पोज किया है जिनमें 'साथ-साथ', 'सजदा' और 'प्रेम गीत' शामिल है। जगजीत सिंह के साथ कुछ एल्बम में काम करने वाले गायक अनूप जलोटा ने भी उन्हें इस दिन याद किया।

उन्होंने ट्वीट किया, "हमें आपकी बहुत याद आती है। यद्यपि आप यहां नहीं है, लेकिन आपकी आवाज आज भी हमारे कानों में गूंजती है। कृपया वापस आ जाइए, हारमोनियम खामोश है।"

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी भारत में गजल की दुनिया में जगजीत सिंह के योगदान और किस तरह से वह इसे एक नई बुलंदियों पर लेकर गए, इसे याद किया। साल 2003 में पद्म भूषण से सम्मानित जगजीत सिंह का निधन साल 2011 में 10 अक्टूबर को हुआ था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X