Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

अस्पताल से डायरेक्शन, तो कोई एक्टर बनते बनते रह गया, फिल्मी दुनिया के Inspirational लोग

सपनों की मायानगरी कही जाने वाली मुंबई में हर साल सैकड़ों फिल्में बनती हैं और हजारों चेहरे एक उम्मीद और सपने को पाले चले आते हैं। मगर इनमें से कुछ बिरले ही होते हैं जो अपने सपने को खास मुकाम दे पाते हैं।

India TV Entertainment Desk
Updated on: January 20, 2016 19:16 IST
bollywood biggie- India TV Hindi
bollywood biggie

मुंबई: सपनों की मायानगरी कही जाने वाली मुंबई में हर साल सैकड़ों फिल्में बनती हैं और हजारों चेहरे एक उम्मीद और सपने को पाले चले आते हैं। मगर इनमें से कुछ बिरले ही होते हैं जो अपने सपने को खास मुकाम दे पाते हैं। अगर फिल्मी दुनिया के रील लाइफ किरदारों पर गौर करें तो उनमें से अधिकांश की जिंदगी एक नसीहत और प्रेरणा को संजोए हुए होती है। इनमें से कुछ के असल जिंदगी में घटनाएं ऐसी हैं जो हर किसी को खास प्रेरणा दे सकती हैं। आज हम आपको अपनी खबर में बॉलीवुड के ऐसे लोगों की असल जिंदगी की कहानियां बताएंगे जो आपको भी प्रेरणा दे सकती हैं। पढ़िए ऐसे ही कुछ लोगों के बारे में।

irfan khan
irfan khan

इरफान खान: बॉलीवुड के इस मंझे हुए अभिनेता इरफान खान ने अपने करियर की शुरुआत जीरो से की थी। ‘सलाम बॉम्बे’ से शुरु हुआ इरफान का करियर ‘जज्बा’ अनवरत जारी है। इरफान में बॉलीवुड में उस मिथ को तोड़ने की कोशिश की कि एक नॉन कर्मशियल एक्टर अपनी पहचान नहीं बना पाता। पर्दे पर अपनी शानदार अदाकारी से लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर देने वाले इरफान आज हिंदी सिनेमा का जाना माना नाम हैं। इरफान ने अपने करियर के दौरान काफी उतार चढ़ाव और कई मुश्किलों का सामना किया है, लेकिन इन सबों को बावजूद वो बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकारों के बीच अपना खास स्थान बनाने में कामयाब रहे। उनकी एक्टिंग की बदौलत ही आज हॉलीवुड में भी उनकी पूंछ होती है। इरफान की कहानी वाकई में जीने का जज्बा दिखाती है।

अगली स्लाइड में पढ़ें अनुराग कश्यप के बारे में

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement