Mumbai Drugs Case: आर्यन खान की जमानत याचिका पर सेशंस कोर्ट ने सुरक्षित रखा अपना फैसला

आर्यन खान की जमानत याचिका पर दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सेशंस कोर्ट ने अपना फैसला 20 अक्टूबर तक सुरक्षित रखा है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: October 15, 2021 7:40 IST
Mumbai Drugs case LIVE aryan khan- India TV Hindi News
Image Source : INSTAGRAM- ARYAN KHAN Mumbai Drugs case LIVE

मुंबई की सेशंस कोर्ट में मुंबई ड्रग्स केस के सिलसिले में आर्यन खान की जमानत याचिका पर दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सेशंस कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित कर रखा है। 12 बजे ये सुनवाई शुरू हुई थी मगर सरकारी वकील एक घंटे की देरी से आए थे जिसकी वजह से सुनवाई शुरू होने में देर हुई।

यहां देखिए इस खबर से जुड़ी पल-पल की अपडेट-

 

Latest Bollywood News

Mumbai Drugs case LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 9:34 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    मुंबई पुलिस ने बढ़ाई एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े की सुरक्षा

    मुंबई पुलिस ने एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े की सुरक्षा में बॉडी गार्ड्स और सशस्त्र कर्मियों की संख्या बढ़ा दी। एनसीबी कार्यालय के बाहर पुलिस की तैनाती भी बढ़ा दी गई है। 

  • 9:23 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    आर्थर रोड जेल के सामान्य बैकर में भेजे गए आर्यन खान, मिला नंबर 956

    ड्रग्स केस में गिरफ्तार आर्यन खान और पांच अन्य को अब आर्थर रोड जेल के सामान्य बैरक में भेज दिया गया है। आर्यन खान 20 अक्टूबर तक जेल में ही रहेंगे क्योंकि इस तारीख कर अदालत ने उनकी जमानत अर्जी पर फैसला सुरक्षित रखा। स्टार किड का नंबर 956 है। जेल में एक अंडर ट्रायल आरोपी को उसके नाम से नहीं बल्कि उसे दिए गए नंबर से पुकारा जाता है।

  • 4:48 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    20 अक्टूबर को आएगा फैसला

    मुंबई ड्रग्स केस में आर्यन खान की जमानत याचिका पर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद सेशंस कोर्ट अपना फैसला 20 अक्टूबर को सुनाएगी। यानी कम से कम 20 अक्टूबर तक आर्यन खान को जेल में रहना पड़ेगा।

  • 4:43 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    अमित देसाई ने पूरी की दलील

    अमित देसाई ने अपनी दलील पूरी करते हुए कहा, "आप इस लड़के (आर्यन) को बेल दीजिए. इनकी आजादी पर अंकुश ना लगाया जाए. आप पाबंदियां लगाना चाहते है तो लगा सकते हैं। आर्यन जांच के लिए हमेशा वो मौजूद रहेगा। आप आर्यन को जमानत दीजिए।"
     

  • 4:38 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    आर्यन पर लगे इल्जाम को अमित देसाई ने किया सिरे से खारिज

    अर्यन खान की तरफ से अपना पक्ष रखते हुए आज कोर्ट में अमित देसाई ने कहा, "मुझे नहीं पता हैं इस चैट के बारे में। इसकी सच्चाई के बारे में भी हमें नहीं पता है। आज की युवा पिढ़ी अलग भाषा में बात करते है, अलग तरीके से एक दूसरे से जोक करते हैं जो हम पुरानी पिढ़ी से अलग है। दावे के साथ कह सकता हूं कि ये सरासर झूट है कि ये लड़का Illicit drugs trafficking से जुडा है!"

    व्हाट्सएप चैट के बारे में जिक्र करते हुए अनिल देसाई ने कहा, "क्या वो जोक कर रहा था? क्या गॉसिप कर रहें थे? या कुछ और मुद्दे पर बात कर रहे थे। व्हाट्सएप चैट प्रायवेट मोमेंट होते है? इसका international drugs traficking से कोई संबंध नहीं है। किस कॉनटेक्सट में बात कर थे ये समझना बहुत ही जरुरी है।"

  • 4:14 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    अमित देसाई ने की आर्यन खान के जमानत की पैरवी

    अमित देसाई ने कहा, "मेरे क्लायंट के मोबाइल को सीज़ किया गया था, ना कि उसने खुद से एनसीबी को हैंडओवर किया था। जब आप किसी को चीज़ सीज़ करते हैं तब आपको सीज़र मेमो देना होता है। एनसीबी ने कहीं नहीं कहा की अगर आर्यन को बेल मिलती है तो वो कैसे इस केस की जांच को प्रभावित कर सकता है।" 

    उन्होंने कहा कि अगर जमानत पर छोड़ा गया तो जांच प्रभावित नहीं होगी। एनसीबी का पूरा केस ड्रग्स के कर्मशियल क्वांटीटी ड्रग्स और साजिश पर हैं। आर्यन इस केस के कंज्यूमर होने के नाते बॉटम में हैं।

  • 4:01 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    अमित देसाई ने किया एएसजी अनिल सिंह के आर्ग्युमेंट का जिक्र

    'सेलिब्रेटी और रोल मॉडल को सख्त सजा दी जानी चाहिए ताकि समाज को एक संदेश जा सके', ऐसा आर्ग्युमेंट एक केस में ASG ने एक बारे कहा था। उस वक्त बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा था कि वे एएसजी से सहमत नहीं हैं. कानून के सामने सभी एक हैं। हर केस पर सिर्फ मेरीट पर ही फैसला होना चाहिए।

  • 3:58 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    अमित देसाई ने मांगी आर्यन खान की जमानत

    आर्यन खान के पक्ष में अपनी दलील रखते हुए अमित देसाई ने कहा, "जांच को बिना प्रभावित किए भी आरोपी को जमानत दी जा सकती है, जब कोई रिफॉर्म के स्टेज में है तो उसे मौका दिया जाना चाहिए।"

    रिपोर्ट - दिनेश

  • 3:51 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    आर्यन खान के वकील ने शुरू की अपनी दलील

    सरकारी वकील के बाद आर्यन खान के वकील अमित देसाई अपनी दलील दे रहे हैं। उन्होंने कहा, "इस देश का नागरिक होने के नाते इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता की पूरी दुनिया ड्रग्स से लड रही है। हम सभी ड्रग्स के मामलों से चिंतीत है। एनसीबी जो काम कर रही है उसे सलाम और इसी के लिए हमने आजादी की लड़ाई लड़ी। NCB के अधिकारी अपनी जान खतरे में डाल रहे हैं, लेकिन इसके साथ ही हमने संविधान और अधिकार के लिए लड़ाई लड़ी है। जो भी हो वो कानून के हिसाब से हो। तीन स्टेज-  ड्रग्स सम्गलिंग, पेडलर्स और सेवन करने वाले हैं। पेडलर्स पर फोकस ज्यादा है क्यों कि वो ड्रग्स फैलाते हैं।"

  • 3:47 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    एएसजी अनिल सिंह ने कहा, "बचाव पक्ष कह रहा हैं कि आरोपी युवा हैं, लेकिन मैं इससे सहमत नहीं हूं। मैं कोर्ट को कहना चाहता हूं ये युवा देश का भविष्य हैं। देश आप पर निर्भर है। ये देश गांधी, बुद्ध और महावीर का है। इसे कहीं रोकना चाहिए इसलिए इसे बडी गंभीरता से लेना चाहिए। इसलिए हम चेन, लिंक को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं, हम साजीश को तलाश रहें।"

  • 3:45 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    सरकारी वकील ने की एनसीबी की तरीफ 

    एनसीबी के वकील ने कहा, "जब हम NDPS कानून के तहत केस के बारे में बात कर रहे हैं तब कोर्ट को कड़ी सजा के बारे में देखना चाहिए। आंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कहा गया हैं की सभी देश ड्रग्स के मामले कड़े कदम उठाए क्योंकि ये समाज और पूरी दुनिया को प्रभावित कर रहें हैं।"

    वकील ने कहा कि एनसीबी ने अच्छा काम किया है, उन्हे अप्रिशियेट करना चाहिए। एनसीबी दिनरात काम कर रही है ड्रग्स को खत्म करने की लगातार कोशिश कर रही है। कुछ दिन पहले जब एनसीबी रेड करने गए थे तब 4-5 अधिकारीयों पर हमला किया गया। वो अपनी जान पर खेल कर काम कर रहें हैं।

  • 3:40 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    सरकारी वकील ने अपनी दलील पूरी की

    आर्यन खान की जमानत याचिका पर बहस के बाद सरकारी वकील एएसजी अनिल सिंह ने अपनी दलील पूरी की है। अपनी दलील में एनसीबी के वकील ने कहा, "अभी बेल देने का समय नहीं हैं। आप भविष्य में इस बारे में तय कर सकतें हैं, ये वो नहीं है जिसका सपना हमारे फ्रीडम फाइटर्स ने देखा था।"

    अनिल सिंह ने कहा, "हम अंतत: यह साबित करेंगे की कैसे ये आरोपी एकदूसरे से कनेक्टेड हैं और साजीश की बात को साबित करेंगे, इसलिए यह बेल का समय नहीं है।"

  • 3:30 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    एएसजी अनिल सिंह का दावा - क्यों नहीं मिलनी चाहिए आर्यन खान को बेल

    अपनी दलील में एनसीबी के वकील एएसजी अनिल सिंह ने कहा कि  अगर रिकवरी नहीं हुई है फिर भी NDPS Sec 37 एप्लिकेबल होगा। उन्होंने कहा, "साजिश को लेकर सुप्रिम कोर्ट ने कहा हैं कि साजिश का कोई डायरेक्ट सबूत नहीं होता है। सिर्फ साजिशकर्ता ही जानता है साजिश के बारे में। सरकमस्टेंशियल एविडंस के आधार पर ही इसे साबित किया जा सकता है। ऐसे में बेल नहीं मिलनी चाहिए।"

  • 3:09 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    आज नहीं आया फैसला तो आर्यन खान रह सकते हैं 5 दिन जेल में

    कल की ही तरह आर्यन खान की सुनवाई आज शाम 5.30 तक सुनी जा सकती है। यदि आज भी मामला किसी मुद्दे पर नहीं पहुंच पाता तो आर्यन खान कुछ दिन और जेल में गुजार सकते हैं क्योंकि अगले पांच दिन कोर्ट की छुट्टी है।  

  • 3:04 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    लंच के बाद आर्यन खान  की जमानत याचिका पर सुनवाई दोबारा शुरू हो गई है। 

  • 2:05 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    कोर्ट में लंच ब्रेक हो गया है और 2.45 पर दोबारा सुनवाई शुरू होगी।

  • 1:55 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सरकारी वकील का कहना है कि उनके पास व्हाट्सएप सबूत हैं।

  • 1:55 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    बचाव पक्ष की दलील है कि आर्यन को सिर्फ एक साल की ही सजा हो सकती है। इस पर जवाब देते हुए ASG ने कहा- आर्यन पर भले ही रिकवरी नही हुई हो लेकिन आप ड्रग्स डीलर (अचित कुमार) से संपर्क में थे तो आपको बेल नहीं मिलनी चाहिए ऐसा एक जजमेंट हैं। अगर एक आरोपी का दूसरे आरोपी ( जिसपर गंभीर आरोप है) से कनेक्शन साबित हो जाता है तब दोनों को एक ही सजा मिलती है। 

  • 1:51 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    एनसीबी ने कहा कि कोई हमें नहीं कह सकता हैं कि हमें कैसे जांच करनी है, हम जिम्मेदार एजेंसी हैं, हमें मालूम है कैसे काम करना है।

     

  • 1:50 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सरकारी वकील ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो सेक्शन 29 A भी जोड़ा जाएगा। 

  • 1:48 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सरकारी वकील ने आगे कहा- बचाव पक्ष कह रहा है कि आपने मुझे 29 A में गिरफ्तार नहीं किया, लेकिन जांच में अगर ये सेक्शन आता है तो एड करेंगे। अगर किसी केस में 15-20 लोग शामिल हैं और ये केस साजिश का है तो साजिश की धाराएं आ जाती हैं। हम अभी शुरुआती स्टेज में है, जांच में वक्त लगेगा, जांच जारी है।

     

  • 1:41 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    वकील ने ये भी कहा- 'क्वांटीटी ऑफ हार्ड ड्रग्स' सिर्फ सेवन के लिए नहीं हो सकता है।

    रिपोर्ट- दिनेश

     

  • 1:40 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सरकारी वकील ने कहा- आर्यन ने कबूल किया था कि वो चरस पीता है.. और इस चरस को क्रूज पर स्मोक के जरिए लेने वाले थे। हम MEA( विदेश मंत्रालय) के संपर्क में हैं ताकि विदेशी नागरिक के बारे में पता चल सके।

  • 1:40 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सरकारी वकील ने कहा- आरोपी आर्यन पहली बार ड्रग्स नहीं ले रहा है, सबूतों से पता चलता है कि वो पिछले कुछ वर्षों से ड्रग्स का सेवन कर रहा है। IO के सामने क्रूज टर्मिनल पर आरोपियों ने कबूल किया था कि वो ड्रग्स का सेवन करते हैं। अरबाज ने IO को कहा था कि शिपलॉक में चरस है। 

  • 1:34 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सरकारी वकील ने किया आर्यन की जमानत का विरोध

    सरकारी वकील ने कहा कि जो सबूत आर्यन खान के खिलाफ हैं उससे ये साफ है कि आर्यन जुर्म में शामिल था। मामले की गंभीरता देखते हुए बेल देखना ठीक नहीं है। साजिश में शामिल होने और ताकतवर बैकग्राउंड होने की वजह से आरोपी गवाहों और सबूतों को प्रभावित कर सकता है।

  • 1:32 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सरकारी वकील ने कहा कि आरोपी गवाहों को प्रभावित कर सकता है, आरोपी के इंटरनेशनल लिंक भी हैं।

  • 1:31 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    शुरुआती जांच में सामने आया है कि आर्यन जुर्म में शामिल था-सरकारी वकील

  • 1:16 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    करीब 1 घंटे की देरी से कोर्ट पहुंचे सरकारी वकील अनिल सिंह।

  • 1:15 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सरकार वकील के अब तक ना पहुंचने का मुद्दा कोर्ट रूम में उठा

    ASG के अदालत में नहीं पहुंचने का मुद्दा अमित देसाई ने उठाया। उन्होंने कहा कि मैं मानता हूँ कि हाई कोर्ट में भी ज़रूरी मामला चल रहा है, लेकिन यहाँ भी जानकारी देनी चाहिए। उन्हें हमारे बारे में भी सोचना चाहिए।

    NCB के वकील अद्वैत सेठना ने कहा- वो अब हाई कोर्ट से निकल चुके हैं। थोड़े समय में आ रहे हैं। हम इसके लिए माफी मांगते हैं।

    अमित देसाई: अगर वो आ रहे हैं तो अच्छी बात है, लेकिन मेरी अपील है कि जब वो आ जाएं, तब इस मामले की सुनवाई शुरू हो।

    सतीश मानशिंदे: मेरी अपील है कि ज़रूरत पड़ने पर अदालत 2 बजे के बाद भी कुछ देर सुनवाई कर इस मामले को खत्म करे।

    रिपोर्ट- दिनेश

  • 1:09 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    शुक्रवार से मंगलवार तक बंद रहेगा सेशंस कोर्ट, अगर आज फैसला नहीं आया तो 5 दिन बाद ही हो पाएगी सुनवाई। अगर बेल नहीं मिलती है तो हाईकोर्ट में भी अपील 5 दिन बाद ही कर पाएंगे आर्यन खान के वकील।

  • 12:43 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सरकारी वकील अनिल सिंह अभी बॉम्बे हाई कोर्ट में मौजूद हैं

    सरकारी वकील अभी बॉम्बे हार्ट कोर्ट में हैं और बताया जा रहा है कि उनके देर से पहुंचने के कारण जमानत याचिका पर सुनवाई में देर हो सकती है।

  • 12:36 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    NCB की ओर से ASG अनिल सिंह के सेशंस कोर्ट आने में देरी होगी। अनिल सिंह अभी हाईकोर्ट में है और 2 मामले की सुनवाई के बाद सेशन्स कोर्ट आएंगे।

  • 12:26 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    फिल्ममेकर इम्तियाज़ खत्री एनसीबी दफ्तर पहुंचे, क्रूज़ ड्रग्स मामले में पूछताछ शुरू।

     

  • 12:10 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सरकारी वकील अनिल सिंह अभी तक नहीं पहुंचे हैं कोर्ट, सुनवाई में होगी देरी।

  • 11:55 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे कोर्ट पहुंच चुके हैं।
    सतीश मानशिंदे

    Image Source : YOGEN SHAH
    सतीश मानशिंदे

  • 11:55 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आरोपी अरबाज के वकील तारक सैय्यद भी कोर्टरूम में दाखिल हुए।

  • 11:55 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

     शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी कोर्ट रुम पहुंची।

     पूजा ददलानी

    Image Source : YOGEN SHAH
     पूजा ददलानी

  • 11:52 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आर्यन खान की जमानत पर कुछ ही देर में सुनवाई शुरू होगी। 12 बजे ये सुनवाई होनी है और सुनवाई से जुड़े लोग कोर्ट पहुंचने लगे हैं।

  • 11:08 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    क्वारंटीन बैरक से सामान्य बैरक में शिफ्ट किए गए आर्यन खान

  • 10:57 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    जेल का खाना ही खा रहे हैं आर्यन खान

    ऑर्थर रोड जेल के अधिकारियों के मुताबिक घर से भेजे गए कपड़ों को इस्तेमाल करने की अनुमति आर्यन खान समेत अन्य कैदियों को दी गई है, हालांकि उन्हें बाहर से या घर का खाना देने की अनुमति नहीं है इसलिए आर्यन खान और अन्य आरोपी जेल का ही खाना खा रहे हैं। आर्यन ने कूपन के जरिए जेल कैन्टीन से कुछ बिस्किट के पैकेट, स्नैक्स और पानी की बॉटल्स ली हैं।

  • 10:57 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आर्यन खान की कोविड रिपोर्ट आई निगेटिव, अब सामान्य कैदियों के साथ किया जाएगा शिफ्ट

    ऑर्थर रोड जेल अधिकारियों के मुताबिक आर्यन खान और अन्य आरोपियों का कल कोविड टेस्ट किया गया था, आज सभी की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। अब आज आर्यन खान और अन्य कैदियों को बैरक नम्बर 1 के क्वारंटीन बैरक से सामान्य कैदियों के बीच शिफ्ट किया जाएगा। अभी तक उन्हें आम कैदियों से दूर रखा गया था।

  • 10:48 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज भी मुंबई सेशंस कोर्ट में होगी सुनवाई

    आज का दिन आर्यन और बचाव पक्ष के लिए काफी ज्यादा अहम है क्योंकि अगर आज जमानत आर्यन खान को नही मिल पाई तो अगले कम से कम 3 दिन तक आर्यन खान को आर्थर रोड जेल के अंदर ही रहना पड़ सकता है। इसका कारण ये है कि कल यानि 15 अक्टूबर को दशहरा है और 16 को शनिवार और 17 को रविवार है।

    लगातार 3 दिन तक कोर्ट का अवकाश रहेगा। आर्यन खान का केस विशेष एनडीपीएस अदालत में चल रहा है ऐसे में जमानत याचिका की जिरह अब इसी अदालत में चलेगी ,किसी और अदालत में ट्रांसफर नहीं हो सकती। अब अगर सेशंस कोर्ट से आर्यन को जमानत नहीं मिलती तब ही ये मामला ऊपरी अदालत यानी कि उच्च न्यायालय में आर्यन के वकील ले जा सकते हैं।

    आज हर हाल में बचाव पक्ष के वकील अमित देसाई ओर सतीश मानशिन्दे को आर्यन के केस की जिरह को दोनों पक्षों यानी कि सरकारी और बचाव पक्ष की तरफ से खत्म करवाकर कोर्ट से आर्डर लेना होगा। ये ऑर्डर शाम 5 बजकर 30 मिनट के पहले लेना होगा क्योंकि इसके बाद आर्थर रोड जेल के बेल आर्डर बॉक्स को बंद कर दिया जाता है और अगर आज देर शाम भी आर्यन खान के कैद में आर्डर आता है तब भी तकनीकी तौर पर आर्यन को अगले तीन दिन अवकाश की वजह से जेल के अंदर ही रहना होगा।

    आर्यन खान की मुसीबत इसलिए भी अब ज्यादा बढ़ी है क्योंकि सरकारी पक्ष अडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने एनसीबी की तरफ से ये आरोप लगाया है कि आर्यन "इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग" का हिस्सा है और विदेश में कुछ ड्रग पेडलर्स के लगातार संपर्क में है-आर्यन खान के चैट इन विदेशी ड्रग पेडलर्स से होने के सबूत एनसीबी के पास है। एनसीबी ने आर्यन पर एनडीपीएस की नई धारा 29 और 27(A) जोड़ा गया है-यानी एनसीबी का क्लेम ये है कि आर्यन ने ना सिर्फ ड्रग कंज्यूम किया बल्कि वो ड्रग बेचने, डिस्ट्रीब्यूट करने और ड्रग नेटवर्क की बड़ी साजिश का हिस्सा भी थे।

    अब ऐसे में बात ड्रग्स लेने से बढ़कर डिस्ट्रीब्यूशन और कॉन्सपिरेसी तक पहुंच गई है जो कि बेल देते समय जज को ध्यान दिलवाई जाएगी ऐसे में आर्यन खान की जमानत को लेकर दुविधाएं बढ़ गई हैं।

    अमूमन एनडीपीएस की इन धाराओं में आरोपी को जल्द जमानत नहीं मिल पाती खासकर जब जांच एजेंसी ये दावा करे कि इससे आरोपी जांच की दिशा को भटका सकता है और गवाहों और सबूतों से छेड़छाड़ कर सकता है।

    इसके पहले 8 अक्टूबर को स्पेशल मजिस्ट्रेट कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत याचिका को ये कहते हुए खारिज किया था कि इस मामले में आरोपियो को जमानत देना मजिस्ट्रेट कोर्ट के अंडर में नही है और बचाव पक्ष ऊपरी अदालत यानी कि सत्र न्यायालय में अपील को ले जाये।

    इसके बाद आर्यन खान,अरबाज मर्चेन्ट, मुनमुन धमीजा और अन्य के वकीलों ने सेशंस कोर्ट में अपील दायर किया जिसकी सुनवाई आज भी चलेगी।

  • 10:43 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आर्यन खान ड्रग्स पार्टी मामला, किरण गोसावी के खिलाफ लुक आउट नोटिस

    अभिनेता शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान पर क्रूज़ पर हुई ड्रग्स पार्टी मामले में कार्रवाई के समय मौजूद किरण गोसावी के खिलाफ पुणे पुलिस ने लुक आउट नोटिस जारी किया है। पुलिस की यह कार्रवाई किरण गोसावी पर पुणे के फरासखाना पुलिस थाने में वर्ष 2018 में दर्ज एक धोखाधड़ी के मामले की गयी है।

    गोसावी ने सोशल नेटवर्किंग साइट के माध्यम से मलेशिया में नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक से 3 लाख रुपये ठग लिए थे। इस मामले 29 मई, 2018 को उसके खिलाफ शिकायत दर्ज़ की गयी थी। मामला दर्ज़ होने के बाद से आरोपी गोसावी फरार चल रहा था. इस मामले में पुलिस ने पुणे न्यायालय में आरोप पत्र भी दायर किया है, जिसमे उसके न मिलने पर फरार घोषित कर दिया गया था।

  • 9:00 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    एनसीबी ने आज फिल्ममेकर इम्तियाज़ खत्री को तीसरी बार समन कर पूछताछ के लिए बुलाया है। इम्तियाज़ से क्रूज़ ड्रग्स मामले में पूछताछ होगी। इससे पहले एजेंसी ने खत्री से मंगलवार को 6 घंटे तक पूछताछ की थी।

    रिपोर्ट- अतुल सिंह

  • 8:56 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    आज दोपहर 12 बजे एक बार फिर आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई होगी, जिसके बाद पता चलेगा कि आर्यन खान को बेल मिलेगी या फिर जेल बरकरार रहेगी। 

  • 8:55 AM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    समय की कमी की वजह से कल आर्यन खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई पूरी नहीं हो पाई थी।

navratri-2022