Thursday, April 25, 2024
Advertisement

‘पद्मावती’ के निर्माताओं ने मानी सेंसर बोर्ड की बात, ‘पद्मावत’ नाम को किया ऑफिशियल

‘पद्मावती’ के ऑफिशियल फेसबुक पेज का नाम भी बदलकर ‘पद्मावत’ कर दिया गया है।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: January 11, 2018 13:51 IST
PADMAVAT- India TV Hindi
Image Source : PTI PADMAVAT

नई दिल्ली: लंबे विवाद के बाद आखिरकार संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ ( अब ‘पद्मावत’) रिलीज होने के लिए तैयार है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने द्वारा फिल्म में 300 से कांट-छांट किये जाने का सुझाव दिये जाने संबंधी खबरों का खंडन करते हुए उसके निर्माताओं ने आज कहा कि बोर्ड ने केवल पांच ‘परिवर्तन’ करने को कहा जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। इसी के साथ ही ‘पद्मावती’ के ऑफिशियल फेसबुक पेज का नाम भी बदलकर ‘पद्मावत’ कर दिया गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि वे स्थिति के हल के लिए सेंसर बोर्ड द्वारा अपनाये गये ‘संतुलित रुख’ की सराहना करते हैं। इस फिल्म के निर्माताओं और सीबीएफसी के बीच चला लंबा गतिरोध पिछले साल 28 दिसंबर को समाप्त हुआ था और बोर्ड ने दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह अभिनीत इस फिल्म को यू.ए प्रमाणपत्र देने का फैसला किया।

PADMAVAT

PADMAVAT

ऐसी खबर है कि सीबीएफसी ने इस फिल्म को मंजूरी देने से पहले करीब 300 कांट-छांट करने का सुझाव दिया था। सीबीएफसी प्रमुख प्रसून जोशी ने कल कहा था कि सेंसर बोर्ड ने ‘पद्मावत’ को मंजूरी दे दी है और कांट-छांट की खबरें ‘पूरी तरह सेअसत्य’ हैं।

वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड ने आज यहां एक बयान में कहा कि हम सेंसर बोर्ड के संतुलित रुख की प्रशंसा करते हैं। बोर्ड ने सुझाव दिया था कि फिल्म में यह उद्घोषणा हो कि फिल्म ऐतिहासिक सटीकता का दावा नहीं करता, उसका शीर्षक पद्मावती नहीं बल्कि पद्मावत हो तथा घूमर गाने में जरुरी बदलाव हो।

यह फिल्म पहले एक दिसंबर को रिलीज होने वाली थी लेकिन अब 25 जनवरी को प्रदर्शित होगी। विभिन्न राजपूत संगठनों के विरोध के चलते यह फिल्म फंस गयी थी।

(इनपुट- भाषा)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement