Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

‘पद्मावती’ विवाद: अब भंसाली के समर्थन में सामने आए भारतीय फिल्म और टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी आगामी फिल्म 'पद्मावती' को लेकर चल रहा विवाद अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस पूरे हंगामे के बीच भारतीय फिल्म और टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA) सोमवार को चार अन्य संगठनों की ओर से सूचना एवं प्रसारण...

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: November 13, 2017 14:43 IST
padmavati- India TV Hindi
padmavati

मुंबई: बॉलीवुड फिल्मकार संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी आगामी फिल्म 'पद्मावती' को लेकर चल रहा विवाद अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस पूरे हंगामे के बीच भारतीय फिल्म और टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA) सोमवार को चार अन्य संगठनों की ओर से सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह से फिल्म के निमार्ताओं को स्वतंत्रता देने की अपील करेंगे। IFTDA, सिने और टीवी कलाकार एसोसिएशन (सीनाटा), वेस्टर्न इंडिया सिनेमैटोग्राफर्स एसोसिएशन (WICA), स्क्रीनराइटर्स एसोसिएशन (SWA) और एसोसिएशन ऑफ सिने एंड टेलीविजन आर्ट डायरेक्टर्स एंड कॉस्ट्यूम डिजाइनर्स के सदस्य सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित करेंगे।

IFTDA के अध्यक्ष अशोक पंडित ने बताया, "फिल्म निमार्ताओं के अभिव्यक्ति की आजादी की अपील करने के लिए 5 समितियां एक साथ आ रही हैं। उद्योग हैरान है और हमें बुरा लग रहा है कि संजय लीला भंसाली जैसे फिल्म निमार्ता को परेशान किया जा रहा है। भंसाली हमारे फिल्म उद्योग की सफलता का प्रतीक है और अगर उनके साथ इस तरह का व्यवहार जाता है तो चीजें सही नहीं हैं।" उन्होंने कहा कि उनकी अपील है कि मंत्री विवादों को ध्यान में रखकर फिल्म निमार्ताओं की आजादी को कायम रखें।

पंडित ने कहा, "किसी ने भी फिल्म नहीं देखी फिर भी लोग अनुमान लगा रहे है और भंसाली पर हमला कर रहे हैं। इसी तरह का विवाद 'इंदु सरकार' के साथ हुआ था। हम क्या करें? हम हर किसी के अहंकार के अनुरूप फिल्म नहीं बना सकते। अगर कोई फिल्म देखना नहीं चाहता है, तो ना देखे। अगर कोई रिलीज नहीं होने देना चाहता तो अदालत में जाएं।" फिल्म ‘पद्मावती’ विवादों से घिरी हुई हैं क्योंकि कुछ हिंदू समूहों और कांग्रेस एवं भाजपा सहित राजनीतिक दलों का दावा है कि यह फिल्म इतिहास को बिगाड़ती है और राजपूतों की रानी पद्मावती का गलत चित्रण करती है। भंसाली ने इस विवाद का बार-बार विरोध किया है। फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य किरदारों में नजर आ रहे हैं। यह 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होनी है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement