Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Death Anniversary: राजेश खन्ना को खून से लिखे लव लेटर भेजती थीं लड़कियां, फिल्मी कहानी से कम नहीं है उनके जीवन का सफर

इंडस्ट्री में लोग राजेश खन्ना को प्यार से 'काका' बुलाते थे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में 180 से ज्यादा मूवीज में काम किया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: July 18, 2021 7:14 IST
rajesh khanna death anniversary know about bollywood first superstar latest news in hindi- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: RAJESH.KHANNA_FAN_PAGE_ Death Anniversary: राजेश खन्ना को खून से लिखे लव लेटर भेजती थीं लड़कियां, फिल्मी कहानी से कम नहीं है उनके जीवन का सफर 

हिंदी सिनेमा में नया आयाम देने, अपनी शानदार अदाकारी से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना की आज डेथ एनिवर्सिरी है। बॉलीवुड के इस सुपरस्टार ने 18 जुलाई 2012 को दुनिया को अलविदा कह दिया था। भले ही अब वो हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें लोगों के दिलों में ताउम्र जिंदा रहेंगी। आइये आज इस खास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ पुरानी सुनहरी यादें ताजा करते हैं।  

राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना था। उनका जन्म 29 दिसंबर 1942 में अमृतसर (पंजाब) में हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनका स्टारडम इतना जबरदस्त था कि हर कोई उनकी एक झलक देखना चाहता था। लड़कियां इतनी दीवानी थीं कि खून से लव लेटर लिखकर भेजती थीं। उनकी सफेद रंग की कार पर लड़कियां किस करती थीं और कार की धूल से अपनी मांग भरती थीं। इतना ही नहीं, उनकी दीवानगी इस कदर थी कि लड़कियां उनकी फोटो से ही शादी कर लेती थीं। 

मजेदार कैप्शन के साथ ट्विंकल खन्ना ने शेयर की तस्वीर, फैंस कर रहे हैं लगातार कमेंट्स

इंडस्ट्री में लोग राजेश खन्ना को प्यार से 'काका' बुलाते थे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में 180 से ज्यादा मूवीज में काम किया है। उन्होंने 1966 में 'आखिरी खत' से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था और यहीं से उनके सुपरस्टार बनने का सफर शुरू हुआ था। 1969 से 1975 तक उनकी कई फिल्में रिलीज हुईं, जो सुपरहिट थीं। उनकी मूवीज के गाने और डायलॉग्स आज भी लोगों की जुबां पर हैं।  

साल 2013 में राजेश खन्ना को पद्मभूषण अवॉर्ड से नवाजा गया था। उन्होंने फिल्मों के साथ राजनीति में भी हाथ आजमाया। लंबी बीमारी के बाद साल 2012 में वो दुनिया छोड़कर चले गए। 

निजी जिंदगी की बात करें तो डिंपल राजेश खन्ना की फन थीं। उनकी नजदीकियां बढ़ीं और साल 1973 में डिंबल ने खुद से 15 साल बड़े राजेश से शादी कर ली। हालांकि, 1982 में दोनों अलग हो गए। हालांकि, उन्होंने कभी तलाक नहीं लिया। उनकी दो बेटियां हैं, ट्विंकल और रिंकी खन्ना।  

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement