राणा दग्गुबाती ने फिल्म 'हाथी मेरे साथी' में इनकी मदद से किया था हाथियों संग शूट

हाथी मेरे साथी एक ऐसी कहानी है जो एक आदमी (राणा दग्गुबाती) की कहानी का पता लगाती है, जो इकोसिस्टम की रक्षा करते हुए अपना अधिकांश जीवन जंगल में बिताता है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: March 19, 2021 18:32 IST
Haathi Mere Saathi- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Haathi Mere Saathi

फ़िल्म 'हाथी मेरे साथी' की शूटिंग के दौरान हाथियों के साथ मिलकर काम करने का अवसर पा कर राणा दग्गुबाती खुद को भाग्यशाली मानते है जिसे केरल और थाईलैंड में प्रकृति की गोद में शूट किया गया है। इस अनुभव ने उन्हें एक व्यक्ति के रूप में हमेशा के लिए बदल दिया है क्योंकि यहाँ प्रकृति से बहुत कुछ सीखने के अलावा उन्हें हाथियों से बहुत कुछ सीखने मिला है। इन सौम्य प्राणियों से सीखने के लिए बहुत कुछ है जो न केवल इको-सिस्टम के लिए बहुत कुछ करते हैं बल्कि वफादारी और दोस्ती का भी बेहतरीन उदाहरण हैं।

इस त्रिभाषी का निर्देशन प्रभा सोलोमन ने किया है, जो वाइल्ड लाइफ विशेषज्ञ हैं। राणा ने इस एडवेंचरस ड्रामा में नायक का किरदार निभाया है, जिसमें पुलकित सम्राट, श्रिया पिलगाँवकर और जोया हुसैन भी नज़र आएंगी।

PHOTOS: जेनिफर विंगेट की शेयर की तस्वीरों में ऐसा क्या था कि कुछ ही पल में हो गईं वायरल

हाथियों के साथ इतना करीब से काम करने के बारे में बात करते हुए, राणा ने कहा,"एक बार जब हाथी के साथ आपकी दोस्ती हो जाती हैं, तो वह आधा काम करने में आपकी मदद करते है। मैं एक ऐसा किरदार निभा रहा हूं, जो जंगल में रहता है। जैसे आप सह-अभिनेता के साथ बॉन्ड बनाते है, वैसे आप हाथी के साथ भी एक रिश्ते का निर्माण करते हैं। एक बार जब आप हाथी के साथ उस बंधन और रिश्ते का निर्माण कर लेते हैं, तो जब आप हाथी के साथ परफॉर्म कर रहे होते हैं, चाहे वह कूदना, गिरना या फिर हाथी को गले लगाना हो, तब हाथी आपको परफॉर्म करने में मदद करता है। और सुंदरता यह है कि एक अभिनेता के रूप में हम शायद कई बार गलत रिएक्शन दे देते हैं लेकिन हाथी कभी भी गलत रिएक्शन नहीं देगा। "

राणा आगे कहते हैं, "मैंने जंगल में प्रकृति और वाइल्ड लाइफ के करीब रहकर बहुत कुछ सीखा है। वे, विशेष रूप से हाथी, हमें हर संभव तरीके से इस ग्रह के लिए कुछ करनासिखाते हैं, जिसे हम इंसान कहीं न कहीं भूल गए हैं। इस अनुभव ने मुझे एक व्यक्ति के रूप में हमेशा के लिए बदल दिया है। "

अभिषेक बच्चन की 'द बिग बुल' की तुलना हो रही है 'स्कैम 1992' से, जानिए हंसल मेहता ने क्या कहा

हाथी मेरे साथी एक ऐसी कहानी है जो एक आदमी (राणा दग्गुबाती) की कहानी का पता लगाती है, जो इकोसिस्टम की रक्षा करते हुए अपना अधिकांश जीवन जंगल में बिताता है। 2021 की पहली त्रिभाषी फिल्म, तेलुगु में अरन्या और तमिल में कादान नाम से रिलीज़ होगी।

हाथी मेरे साथी फ़िल्म 26 मार्च 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन