Thursday, April 18, 2024
Advertisement

'पीके' में रणबीर कपूर, 'जीरो' में श्रीदेवी, ये हैं बॉलीवुड के 15 शानदार कैमियो, जिसने दिया प्यारा सरप्राइज

आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे कैमियो के बारे में बताने वाले हैं जिसने हमें सरप्राइज कर दिया।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: June 07, 2020 20:30 IST
15 BEST CAMEO IN BOLLYWOOD- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM ये हैं बॉलीवुड के 15 शानदार कैमियो, जिसने दिया प्यारा सरप्राइज

मुंबई: बॉलीवुड में कई बार हमें बॉलीवुड सितारों के कैमियो यानी की गेस्ट अपीयरेंस दिखते हैं। कई बार तो कुछ कैमियो ऐसे रहें जिसने हमें बहुत खुशी दी, जिसे देखकर हम चौंक गए और हमें बहुत खुशी है। आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही शानदार गेस्ट रोल के बारे में बताने जा रहे हैं जो अभी तक याद किए जाते हैं।

अमिताभ बच्चन- इंग्लिश विंग्लिश

श्रीदेवी की फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' में अमिताभ बच्चन गेस्ट रोल में नजर आए। अमिताभ और श्रीदेवी की मुलाकात विमान यात्रा के दौरान होती है। अमिताभ को स्क्रीन पर देखना प्लीजेंट सरप्राइज रहा फैन्स के लिए। अमिताभ, श्रीदेवी के किरदार के अंदर आत्मविश्वास बढ़ाते नजर आते हैं। ये बॉलीवुड के यादगैर कैमियो में से एक रहा।

'ऐ दिल है मुश्किल' - शाहरुख खान

'एकतरफा प्यार की बात ही अलग है, ये और रिश्तों की तरह दो लोगों में नहीं बंटती' शाहरुख खान ने करण जौहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में ये डायलॉग बोला जो हर वन साइडेड लवर के लिए एक जरूरी लाइन बन गई।फिल्म भले ही फ्लॉप हो गई लेकिन शाहरुख खान का कैमियो हिट है।

सलमान खान- जुड़वा 2

सलमान खान की फिल्म 'जुड़वा' के रीमेक में वरुण धवन लीड रोल में नजर आए। डेविड धवन की इस फिल्म 'जुड़वा 2' के आखिर में सलमान खान अचानक से आकर फैन्स को सरप्राइज कर देते हैं। सलमान का ये कैमियो खूब हिट रहा।

अक्षय कुमार- ओम शांति ओम

शाहरुख खान की फिल्म 'ओम शांति ओम' तो कैमियो का भंडार रही। फिल्म की शुरुआत में जहां फिल्म की निर्देशक फराह खान कैमियो रोल में नजर आईं। वहीं फिल्म के गाने 'दीवानगी दीवानगी' में सलमान खान, विद्या बालन, प्रियंका चोप़ा, धर्मेंद्र, सैफ, संजय दत्त,  रितेश , रेखा, काजोल, रानी, करिश्मा, गोविंदा और ना जाने कितने सितारे नजर आए।

हालांकि सबसे यादगार कैमियो इस फिल्म में अक्षय कुमार का रहा। जो अपने ही रोल में नजर आए थे। अक्षय का कैमियो फिल्म का यादगार कैमियो बन गया है।

जूही चावला- अंदाज अपना अपना

आमिर खान और सलमान खान की कल्ट क्लासिक कॉमेडी फिल्म अंदाज अपना अपना में जूही चावला और गोविंदा का कैमियो नजर आया था। जूही का किरदार यादगार बन गया। फि्लम में दिखाया गया कि जूही चावला जो कि फिल्म में अपने ही रोल में होती हैं उनकी कार खराब हो जाती है और आमिर खान जो फिल्म में अमर के रोल में हैं वो फूलिश तरीके से रोमांटिक माहौल बनाने की असफल कोशिश करते दिखते हैं।

सलमान खान- कुछ कुछ होता है

कुछ कुछ होता है में काजोल-शाहरुख की जोड़ी ने कमाल किया। फिल्म सुपरहिट रही। इस फिल्म से रानी को बड़ा ब्रेक मिला था। जब फिल्म रिलीज हुई उस वक्त किसी को नहीं पता था कि सलमान खान इस फिल्म में नजर आने वाले हैं। जब फिल्म पर्दे पर आई तो सलमान खान के एक्सटेंडेड कैमियो ने लोगों को खुशी से हैरान कर दिया। सलमान का किरदार खूब पसंद किया जाता है, छोटी अंजलि के साथ उनकी बॉन्डिंग कमाल की दिखी थी।

अक्षय कुमार- दिल तो पागल है

शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर की फिल्म दिल तो पागल है लव ट्रायंगल थी। पहली बार माधुरी, करिश्मा और एसआरके साथ में फिल्म कर रहे थे।लेकिन पोस्ट-इंटरवल के बाद जब हम अक्षय कुमार को बड़े चश्मे में फोन पर बात करते हुए देखते हैं, तो यह किसी झटके से कम नहीं रहा। किसी को भी इस बात की उम्मीद नहीं थी, लेकिन सभी लोग फिल्म में अक्षय कुमार के कैमियो को देखकर खुश हुए।

रणबीर कपूर- पीके

आमिर खान की फिल्म 'पीके' में रणबीर कपूर आखिर में एलियन के रूप में आते हैं। किसी को अंदाजा नहीं था कि रणबीर का इस फिल्म में कैमियो होने वाला है, जैसे ही रणबीर स्क्रीन पर आए हॉल में तालियां गूंज उठी।

रानी मुखर्जी- कभी खुशी, कभी गम

K3G, करण जौहर के निर्देशन में बनी दूसरी फिल्म थी, फिल्म के बड़े सितारों जैसे शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और काजोल की वजह से यह फिल्म चर्चा में थी। लेकिन किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि रानी मुखर्जी एक और करण जौहर की फिल्म में वापसी करेंगी। यह फिल्म रिलीज होने के बाद करण जौहर ने कहा कि रानी और काजोल हमेशा उनकी फिल्मों का हिस्सा रहेंगी। 

बॉबी देओल- दोस्ताना

दोस्ताना तीन दोस्तों के बारे में थी - प्रियंका चोपड़ा, अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम। यह फिल्म रिलीज वक्त खूब चर्चा में थी क्योंकि फिल्म में जॉन और अभिषेक गे के रोल में थे। हालांकि वो दोनों सिर्फ गे होने का नाटक करते हैं असल में दोनों ही प्रियंका से प्यार करते होते हैं। लेकिन फिल्म के अंत में जब बॉबी देओल पर्दे पर आते हैं और प्रियंका उनसे शादी की अनाउंसमेंट करती हैं तो ना सिर्फ जॉन और अभिषेक बल्कि हम सब भी सरप्राइज हो जाते हैं। किसी को पता हीं था कि बॉबी देओल इस फिल्म में कैमियो करने वाले हैं।

शाहरुख खान- ट्यूबलाइट

सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' में शाहरुख खान जादूगर के रोल में थे, शाहरुख का किरदार फिल्म में बेहद महत्वपूर्ण था, क्योंकि वही सलमान को एहसास दिलाते हैं कि कुछ भी नामुमकिन नहीं है। यह कैमियो खूब चर्चा में रहा था।

श्रीदेवी- जीरो

शाहरुख खान की फिल्म 'जीरो' में कई बॉलीवुड सितारों का कैमियो था। सलमान खान भी एक गाने में नजर आए थे। लेकिन सबकी निगाहें श्रीदेवी पर ही अटक गई। खूबसूरत श्रीदेवी जब फिल्म में आईं तो सबकी निगाहें उनपर ही ठहर गईं, क्योंकि यह फिल्म उनके ट्रैजिक निधन को बाद रिलीज हुई थी।

अभिषेक बच्चन- सलाम नमस्ते

फिल्म में अभिषेक बच्चन डॉक्टर के रोल में नजर आते हैं। अभिषेक को देखकर फैन्स को जरूर सरप्राइज मिला। कॉमिक रिलीफ देने में जूनियर बच्चन माहिर हैं। वह फिल्म में स्त्री रोग विशेषज्ञ के रोल में होते हैं, जो अपने कैरेक्टर से फिल्म में सभी को हंसाते हैं। वो प्रीति जिंटा के लेबर रूम में होते हैं और उनके मां बनने की खुशी कुछ ऐसे बताते हैं।

SALAAM NAMASTEY

Image Source : YOUTUBE
अभिषेक बच्चन

धर्मेंद्र, हेमा मालिनी- छोटी सी बात

बासु चैटर्जी की फिल्म 'छोटी सी बात' में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी कैमियो रोल में नजर आते हैं। दोनों अपने ही रोल में थे और सिनेमाहॉल में एक गाने में दिखते हैं। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन का भी कैमियो है।

काजोल-  स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर

करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के गाने डिस्को डांसर में काजोल का कैमियो नजर आता है। गाने में उन्हें देखकर फैन्स हैरान रह जाते हैं।

सन्दली सिन्हा- तुम बिन 2

तुम बन की एक्ट्रेस सन्दली सिन्हा जब नेहा शर्मा की फिल्म तुम बिन 2 में नजर आती हैं, तो हमें सुखद एहसास होता है। पर्दे पर उन्हें देखना अच्छा लगता है। उनका कैमियो बॉलीवुड के यादगार कैमियो में शुमार है।

TUM BIN 2

Image Source : TWITTER
'तुम बिन 2' की टीम के साथ सन्दली सिन्हा

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement