Saturday, April 20, 2024
Advertisement

रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को NCB ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को एनसीबी ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। आज सुबह एनसीबी ने रिया के घर लगभग 4 घंटे तक छापेमारी की।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 04, 2020 11:14 IST
showik chakraborty- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शौविक चक्रवर्ती

रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को एनसीबी ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। एनसीबी की 5 मेंबर्स की टीम ने सुबह 6.30 बजे रिया चक्रवर्ती के घर छापा मारा। ये छापा एक कथित ड्रग कारोबारी जैद विलात्रा के मुंबई की अदालत द्वारा सात दिन के लिए एनसीबी कस्टडी में भेजने के बाद मारा गया है। एनसीबी सूत्रों का कहना है एनसीबी ने शौविक को कहा कि वो खुद आ जाए, लेकिन शौविक ने लिखकर दिया कल वो ईडी जाना चाहता था पर मीडिया के जमावड़े उसके घर के बाहर इतना है वो जा नही पाया, शौविक ने एनसीबी अफसरों से रिक्वेस्ट की और लिखकर दिया कि उसे अपने साथ ले चले और कहा एनसीबी पूछताछ कर ले फिर वही से ईडी चला जाएगा, जिसके बाद एनसीबी तैयार हुई उसे साथ ले जाने के लिए।

वहीं दूसरी तरफ सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा के निवास पर छापा मारा। एनसीबी ने सैमुअल को भी पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

एनसीबी के अधिकारी ने बताया कि छापे एक रूटीन प्रक्रिया के तहत मारे गए हैं। और इस दौरान कानून की प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है।

एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पत्र लिखकर कार्रवाई करने के आग्रह के बाद पिछले बुधवार को मामला दर्ज किया था। मामला दर्ज करने के बाद, 27-28 अगस्त की आधी रात को एनसीबी ने मुंबई में तलाशी ली और अब्बास लखानी और करण अरोड़ा को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से 'बड' (क्यूरेटेड मारिजुआना) बरामद किया गया।

अधिकारी ने कहा कि नेटवर्क के बारे में विस्तार से पता करने और जांच में विलात्रा के साथ लखानी के संबंध सामने आए। उन्होंने आगे कहा कि विलात्रा ने ड्रग पेडलिंग के रूप में राशि का खुलासा किया।

अधिकारी ने कहा कि विलात्रा ने यह भी खुलासा किया कि वह ड्रग पेडलिंग में है, खासकर बड, जिसके जरिए वह अच्छी खासी रकम कमाता था।

अधिकारी ने कहा, "विलात्रा से पूछताछ के आधार पर, अब्दुल बासित परिहार को जांच के दायरे में लाया गया। यह पता चला था कि ईडी द्वारा पेश किए गए विवरण के आधार पर प्रारंभिक जांच में पूर्व आरोपी व्यक्तियों के साथ परिहार के संबंध पाए गए थे।"

एनसीबी सूत्र ने कहा कि परिहार का संबंध सैमुअल मिरांडा से था, जो रिया चक्रवर्ती का करीबी सहयोगी भी था। मिरांडा पर रिया के भाई शोविक के निर्देश पर ड्रग्स खरीदने का आरोप है।

एनसीबी ने रिया, उसके भाई शोविक, टैलेंट मैनेजर जया साहा, सुशांत की को-मैनेजर श्रुति मोदी और गोवा के होटल व्यवसायी गौरव आर्य के खिलाफ 'नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटैंस एक्ट' की धारा 20 (बी) 28, 29 के तहत मामला दर्ज किया।

रिया और श्रुति मोदी, मिरांडा और सिद्धार्थ पिठानी के बीच व्हाट्सएप पर हुई बातचीत सामने आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मंगलवार को एनसीबी को लिखे जाने के बाद एनसीबी ने मामला दर्ज किया था।

(इनपुट-आईएएनएस)

ये भी पढ़ें:

सुशांत केस : एनसीबी को फिल्म स्टारों को ड्रग आपूर्ति के अहम सुराग मिले

सुशांत मामला: ड्रग्स मामले में जैद विलात्रा को 7 दिन की हिरासत में भेजा, NCB करेगी कड़ी पूछताछ

सुशांत मामले में रिया के पिता, कॉर्नरस्टोन के सीईओ और एक्टर की थेरेपिस्ट से CBI ने की पूछताछ

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement