1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. रिया चक्रवर्ती का यूपी कनेक्शन: आगरा के स्कूल में की थी पढ़ाई

रिया चक्रवर्ती का यूपी कनेक्शन: आगरा के स्कूल में की थी पढ़ाई

सूत्रों के अनुसार रिया ने आगरा के कैथोलिक स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा के कुछ साल बिताए।

IANS IANS
Published on: August 28, 2020 23:36 IST
rhea chakraborty- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/RHEA_CHAKRABORTY रिया चक्रवर्ती

रिया चक्रवर्ती, जो सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में मुख्य संदिग्ध के रूप में उभर रही है, उनका उत्तर प्रदेश से संबंध है। सूत्रों के अनुसार रिया ने आगरा के कैथोलिक स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा के कुछ साल बिताए।

रिया के पिता आर्मी मेडिकल कोर में थे, जो लगातार एक शहर से दूसरे शहर में जाते रहे और 2002 और 2007 के बीच इन पोस्टिंगों में से एक के दौरान वे आगरा में थे।

रिया इस अवधि के दौरान, सेंट क्लेयर सीनियर सेकेंडरी स्कूल, आगरा में टॉप रेटेड स्कूलों में से एक में पढ़ती थी। उन्होंने कक्षा पांचवीं से नौवीं तक लगभग चार वर्षों तक इस विद्यालय में अध्ययन किया।

आगरा में रिया के सहपाठियों ने उन्हें एक निवर्तमान लड़की के रूप में याद किया, जो खेल और पाठ्येतर गतिविधियों में थी। एक छात्रा ने दावा किया कि वह एक कक्षा प्रतिनिधि के रूप में स्कूल की संसद का हिस्सा थी और बहुत सारे वरिष्ठ उसके दोस्त थे।

उनके एक पूर्व शिक्षक ने याद किया कि रिया एक 'सक्रिय' (एक्टिव) छात्र थी और पढ़ाई में अच्छी थी।

शिक्षक ने कहा, उनके पास बहुत आत्मविश्वास था और वह देख सकती थी कि वह एक अच्छी अदाकारा हैं। उन्होंने खुद को नाटकीय तरीके से कक्षा में पेश किया। वह बहुत बुद्धिमान थी।

वर्तमान स्थिति को देखते हुए स्पष्ट कारणों से अपना नाम न बताने की इच्छा रखने वाले शिक्षक ने कहा कि रिया महिला बास्केटबॉल टीम की सदस्य थीं।

स्कूल प्रिंसिपल भास्कर जेसुराज ने पुष्टि की कि स्कूल के रिकॉर्ड के अनुसार, रिया चक्रवर्ती ने 2002 और 2007 के बीच स्कूल में पढ़ाई की। उन्होंने कहा कि उस समय प्रिंसिपल फादर जोसेफ डाबरे थे।

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment