1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Rimi Sen Birthday: हिट फिल्मों का हिस्सा रहीं रिमी सेन, लेकिन नहीं बना पाईं पुख्ता पहचान

Rimi Sen Birthday: हिट फिल्मों का हिस्सा रहीं रिमी सेन, लेकिन नहीं बना पाईं पुख्ता पहचान

अपने करियर में रिमी ने हर उस तरह की चीजों को आजमाने की कोशिश की जो ट्रेंड रहीं। रिमी देश के सबसे चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस में नजर आईं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: September 20, 2021 23:20 IST
Rimi Sen- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/RIMI SEN Rimi Sen Birthday: हिट फिल्मों का हिस्सा रही रिमी सेन, लेकिन नहीं बना पाई पुख्ता पहचान

बॉलीवुड अभिनेत्री रिमी सेन ने अपने करियर में ज्यादातर हिट फिल्मों का हिस्सा रही हैं। अमूमन उनकी फिल्में मल्टीस्टारर होती थीं। रिमी कभी एक्शन फिल्में तो कभी कॉमेडी फिल्मों में नजर आईं। 21 सितंबर को अपना जन्मदिन मनाने वाली अभिनेत्री ने अपने करियर में 'हंगामा', 'बागवान',  और 'धूम' जैसी हिट फिल्में कीं।

अभिनेत्री के एक्टिंग करियर के बारे में बात करें तो उन्होंने फिल्मों में काम करने से पहले मॉडलिंग की दुनिया में अपना कदम रखा। 'हंगामा' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली रिमी सेन को इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस डेब्यू के लिए नॉमिनेट किया गया था। 

'हंगामा' के बाद रिमी सेन ने कई फिल्मों में काम किया, ये फिल्में कई भाषाओं - हिंदी, बंगाली और तेलुगू में हुआ करती थीं। उन्होंने कई बड़े-बड़े स्टार्स के साथ बड़े बैनर की फिल्मों में भी काम किया था, जिनमें यश राज बैनर की 'धूम' शामिल थी। रिमी ने बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के संग भी स्क्रीन स्पेस शेयर किया है। इस फिल्म के बाद अभिनेत्री की बड़ी फिल्मों में 'फिर हेरा फेरी' और 'गोलमाल' जैसी फिल्में शामिल थीं।  हिट फिल्मों का हिस्सा होते हुए भी अभिनेत्री खुद को एक हिट एक्ट्रेस के तौर पर स्थापित नहीं कर पाईं।

बहरहाल, अभिनेत्री की ज्यादातर फिल्मों में फिल्म का हीरो रिमी के किरदार से शादी करना चाहता था, लेकिन फिल्मों की तरह रिमी को अभी तक कोई पसंद नहीं आया जिसके संग वह शादी रचा सकें। एक्ट्रेस होते हुए अभिनेत्री ने अफेयर्स से दूर एक सीधी-सादी जिंदगी को गुजार रही हैं। मौजूदा वक्त में अभिनेत्री एक्टिंग से दूर हैं।

अपने करियर में रिमी ने हर उस तरह की चीजों को आजमाने की कोशिश की जो ट्रेंड रहीं। रिमी देश के सबसे चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस में नजर आईं। थोड़े ही समय के लिए वह शो का हिस्सा रहीं लेकिन उन्होंने शो में अपनी खास मौजूदगी दर्ज कराई। राजनीति के पटल पर भी खुद को साबित करने की होड़ ने रिमी को भाजपा की तरफ रुख करने पर मजबूर किया लेकिन रिमी राजनीति में भी ठीक तरह से सक्रिय नहीं हैं। 

एक्टिंग करने को लेकर अभिनेत्री के मन में अब ज्यादा लालसा नहीं रही है। एक इंटरव्यू में रिमी ने बताया कि उनका मन अब एक्टिंग में नहीं लगता है लिहाजा वह अब फिल्मों में एक्टिंग के बजाए उन्हें डायरेक्ट और प्रोड्यूस करने के लालसा में खुद को फिल्म जगत में देखना चाहती हैं।

Click Mania
bigg boss 15