1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. ऋतु नंदा ने एक दिन में 17 हजार पेंशन प्लान बेचकर गिनीज बुक में दर्ज कराया अपने नाम

ऋतु नंदा ने एक दिन में 17 हजार पेंशन प्लान बेचकर गिनीज बुक में दर्ज कराया अपने नाम

 आपको जानकर हैरानी होगी कि ऋतु नंदा एक जमाने में  LIC की टॉप इंश्योरेंस एजेंट थीं।उन्होंने एक दिन में LIC के 17 हजार पेंशन प्लान बेचकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: January 14, 2020 17:32 IST
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड...- India TV
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है ऋतु नंदा का नाम

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर राज कपूर की बेटी और ऋषि कपूर की बहन ऋतु नंदा का मंगलवार की सुबह निधन हो गया। ऋतु नंदा अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नंदा की सास थीं। आपको जानकर हैरानी होगी कि ऋतु नंदा एक जमाने में  LIC की टॉप इंश्योरेंस एजेंट थीं। उन्होंने एक दिन में LIC के 17 हजार पेंशन प्लान बेचकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया।

 ऋतु नंदा को एक दिन में 17000 इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने का गिनीज बुक वर्ल्ड रेकॉर्ड भी ऋतु नंदा के नाम है। इसके अलावा उन्होंने कई अन्य अवॉर्ड भी मिलें। उन्हें करियर में एलआईसी की तरफ से बेस्ट इंश्योरेंस अडवाइजर ऑफ द डीकेड का भी सम्मान भी मिला था।

कपूर खानदान की बेटी होने के बाद भी उन्होंने फिल्मों में ना जाकर अपने हिसाब से करियर बनाने का फैसला किया। उनकी शादी एस्कॉर्ट ग्रुप के पूर्व चेयरमैन राजन नंदा से हुई। ऋतु नंदा ने करियर के शुरुआत में बिजनेस में हाथ आजमाया लेकिन वहां वे असफल रहीं। इसके बाद उन्होंने इंश्योरेंस सेक्टर में अपना लक आजमाया, देखते ही देखते वो यहां स्टार बन गईं। बाद में ऋतु नंदा ने ऋतु नंदा इंश्योरेंस सर्विस (RNIS) नाम से कंपनी भी खोली।

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13