1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Saaho: हिंदी में कच्चे प्रभास को साउथ के इस स्टार से लेनी चाहिए ट्रेनिंग, आमिर भी हो चुके हैं कायल

Saaho: हिंदी में कच्चे प्रभास को साउथ के इस स्टार से लेनी चाहिए ट्रेनिंग, आमिर भी हो चुके हैं कायल

साहो में प्रभास हिंदी में कच्चे दिख रहे हैं लेकिन वो चाहें तो आर माधवन से सीख सकते हैं कि बॉलीवुड में हिट होने के लिए हिंदी पर पकड़ कैसे बनाई जाए।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: August 30, 2019 13:03 IST
prabhas and madhavan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV prabhas and madhavan

Prabhas प्रभास के दमदार एक्शन से सजी फिल्म साहो Saaho रिलीज हो गई है और फिल्म के रिव्यू अच्छे आ रहे हैं। लेकिन फिल्म में एक बात जो क्रिटिक्स के साथ साथ दर्शकों ने भी महसूस की कि बाहुबली फेम प्रभास हिंदी सही से नहीं बोल पा रहे। साहो के हिंदी वर्जन में प्रभास की डंबिंग उतनी परफेक्ट नहीं है, जो होनी चाहिए। प्रभास ही नहीं दरअसल साउथ के कई स्टार हिंदी नहीं बोल पाते। इनमें सूर्या, विक्रम, धनुष औऱ कमल हासन जैसे स्टार शामिल हैं।

साउथ के हिंदी में कच्चे स्टारों की लिस्ट में एक स्टार ऐसा है जो साउथ के साथ साथ बॉलीवुड में भी सुपरहिट रहा है। इसकी हिंदी और प्रोनाउंसेशन के आगे बॉलीवुड के कई स्टार फेल हो जाते हैं। जी हां बात हो रही है आर माघवन R Madhavan की। आर माघवन जितने स्मार्ट और हीरो मैटेरियल हैं, उनकी भाषा पर पकड़ उतनी ही जानदार है। माघवन ने साउथ के साथ साथ हिंदी फिल्मों में भी खूब काम किया है लेकिन भाषा में कच्चापन कभी उनके करियर के आड़ नहीं आया। 

माघवन जितना दक्षिण भाषा को अच्छे से बोलते  हैं, उतना ही शानदार तरीके से वो हिंदी बोलते हैं। माघवन ने रहना है तेरे दिल में से बॉलीवुड में शुरूआत की थी। तब एक बार भी नहीं लगा कि ये साउथ का स्टार है। उनकी हिंदी भाषा पर पकड़ और शुद्ध एसेंट उन्हें बॉलीवुड स्टारों की जमात में शामिल करता है। थ्री इडियट हो या तनु वेड्स मनु माघवन ने हमेशा बेहतरीन एक्टिंग के साथ साथ हिंदी भाषा में बेहतर प्रयोग किए हैं। 

ऐसे समय में जब बॉलीवुड और साउथ के बीच की दूरी कम हो गई है। दोनों तरफ के सितारे एक दूसऱी भाषा में फिल्मों को तरजीह दे रहे हैं, ऐसे में भाषा के बंधन को खत्म करना जरूरी है औऱ ये भी जरूरी है कि साउथ के वो स्टार जो बॉलीवुड में चलने और हिट होने की काबिलियत रखते हैं, वो हिंदी के कच्चेपन को दूर करें ताकि बॉलीवुड औऱ ट़ॉलीवुड में उनकी स्वीकार्यता समान रूप से हो।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X