1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. एक्सक्लूसिव: सरोज खान के निधन पर बोली फराह खान- उनके राज में मेरे साथ कभी भेदभाव नहीं हुआ

एक्सक्लूसिव: सरोज खान के निधन पर बोली फराह खान- उनके राज में मेरे साथ कभी भेदभाव नहीं हुआ

सरोज खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वो 72 साल की थीं।

Joyeeta Mitra Suvarna Joyeeta Mitra Suvarna
Updated on: July 03, 2020 13:35 IST
सरोज खान के निधन पर फराह खान ने जताया दुख- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @FARAHKHANKUNDER सरोज खान के निधन पर फराह खान ने जताया दुख

बॉलीवुड की फेमस कोरियोग्राफर सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया। वह 72 साल की थीं। उन्होंने 35 साल से अधिक लंबे अपने करियर में 2000 से ज्यादा गानों के लिए कोरियाग्राफी की। उनके देहांत के बाद फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और कोरियोग्राफर फराह खान ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है। साथ ही बताया कि सरोज जी के राज में उनके साथ कभी भेदभाव नहीं हुआ। 

फराह खान ने इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान कहा, "सरोज जी मेरे साथ-साथ कई लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत थीं। मैंने हमेशा कहा कि जब मैंने इंडस्ट्री में एंट्री की, मैंने कभी भी लैंगिक असमानता का सामना नहीं किया, क्योंकि महिला कोरियोग्राफर का राज था और वो सम्मानित सरोज जी थीं। हिंदी सिनेमा में उनके द्वारा कोरियोग्राफ किए गए कई गानें सुप्रसिद्ध हैं और आने वाली पीढ़ियों के लिए विरासत। उनके परिवार के लिए मेरी गहरी संवेदना।"

जब सरोज खान ने करीना कपूर से कहा था- पैर नहीं तो कम से कम फेस तो चला...

बता दें कि सरोज खान को तीन बार नेशनल अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। हिंदी फिल्म उद्योग की दिग्गज कोरियोग्राफर सरोज खान को बॉलीवुड में 'मास्टरजी' के नाम से जाना जाता है। उन्होंने 35 साल से अधिक लंबे अपने करियर में 2000 से अधिक गानों के लिए कोरियाग्राफी की। 

सरोज खान के निधन पर टूट गईं उनकी पसंदीदा स्टूडेंट माधुरी, लिखा- मैंने अपना दोस्त और गुरु खो दिया

सरोज खान ने माधुरी दीक्षित के कुछ सबसे हिट गानों को भी कोरियोग्राफ किया है। इसमें 'एक दो तीन' ('तेजाब'), और 'धक धक' ('बेटा') शामिल हैं। पिछले साल आई फिल्म 'कलंक' में माधुरी दीक्षित को कोरियोग्राफ करना भी उनके आखिरी बड़े कामों में से एक है।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X