Friday, April 26, 2024
Advertisement

BOX OFFICE: शाहरुख की 'जब हैरी मेट सेजल' से भी पहले दिन पीछे रह गई अक्षय की 'टॉयलेट...'

इन दिनों एक बार फिर से दो बड़े सितारों के बीच टक्कर देखने को मिल रही है। दरअसल हम बात कर रहे हैं हाल ही में रिलीज हुई अक्षय कुमार-भूमि पेडनेकर की फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ और शाहरुख खान-अनुष्का शर्मा की पिछले हफ्ते ही रिलीज हुई 'जब हैरी मेट सेजल'.

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 14, 2017 11:34 IST
shah rukh khan- India TV Hindi
shah rukh khan

मुंबई: बॉक्स ऑफिस पर इन दिनों एक बार फिर से दो बड़े सितारों के बीच टक्कर देखने को मिल रही है। दरअसल हम बात कर रहे हैं हाल ही में रिलीज हुई अक्षय कुमार-भूमि पेडनेकर की फिल्म टॉयलेट: एक प्रेम कथा और शाहरुख खान-अनुष्का शर्मा की पिछले हफ्ते ही रिलीज हुई 'जब हैरी मेट सेजल' के बारे में। शाहरुख की यह फिल्म सप्ताह के अंत मे 60 करोड़ रुपये की कमाई करने में कामयाब रही। हालांकि इस फिल्म से जितनी उम्मीदें की जा रही थी यह उतनी सफलता हासिल नहीं कर पाई। वहीं अक्षय की फिल्म के बारे में बात करें तो रिलीज के शुरुआती दिनों की कमाई 'जब हैरी मेट सेजल' की तुलना में काफी कम रही है। हालांकि बता दें कि अक्षय की यह फिल्म सिर्फ 18 करोड़ के कम बजट में ही बनाई गई है, जिसके मुताबिक यह अपने दूसरे दिन की कमाई में ही हिट साबित हो चुकी है।

सामाजिक मुद्दे पर आधारित अक्षय की इस फिल्म ने 13 करोड़ रुपये की कमाई के साथ अपना खाता खोला था। ट्रेड विश्लेषकों को उम्मीद थी कि 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' अक्षय कुमार की पहली फिल्म होगी जो पहले ही दिन 20 करोड़ रुपये हासिल करने में कामयाब हो जाएगी। सलमान की 'ट्यूबलाइट' भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास धमाल नहीं मचा पाई। सलमान खान ने हुए नुकसान की आधी राशि में से वितरकों को 32 करोड़ रुपये का भुगतान करने का वादा किया है। ऋतिक रोशन की 'काबिल' जैसी एक बड़ी फिल्म के साथ संघर्ष होने के बावजूद शाहरुख की 'रईस' लगभग 21 करोड़ रुपये के साथ अपना खाता खोलने में कामयाब रही थी।

‘ट्यूबलाइट’ भी 20.5 करोड़ रुपये के साथ अपना खाता खोला। यह चीज स्पष्ट रूप से बॉक्स ऑफिस पर खानों की ताकत को दर्शा रही है। 'बाहुबली' जो हिंदी में डब की गई थी उसके अलावा 'रईस' 2017 की सबसे बड़ी कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनी हुई है। अब यह देखना है कि 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' इस सप्ताहांत में कितना कारोबार करती है, क्योंकि कई फिल्मों ने इसे एक सामाजिक सेवा फिल्म करार दिया है। (समाज की असहज सच्चाई को सामने लाती है नवाजुद्दीन की 'बाबूमोशाय बंदूकबाज')

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement