Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

शाहरुख खान, करण जौहर सहित ये सितारे ऑस्ट्रेलिया पहुंचे 10वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल का जश्न मनाने

आज से इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न शुरू हो गया है। इस फिल्म फेस्टिवल को अटेंड करने करण जौहर, शाहरुख खान, जोया अख्तर, अर्जुन कपूर, तब्बू जैसे कई सेलिब्रिटीज पहुंचे चुके हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: August 08, 2019 16:12 IST
10th indian film festival of melbourne- India TV Hindi
10th indian film festival of melbourne

आज से इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न शुरू हो गया है। इस फिल्म फेस्टिवल को अटेंड करने कई सितारे पहुंच चुके हैं। करण जौहर, शाहरुख खान(Shah Rukh Khan), जोया अख्तर, अर्जुन कपूर, तब्बू जैसे कई सेलिब्रिटीज ने इस फिल्म फेस्टिवल में शिरकत की है। शाहरुख खान यहां के चीफ गेस्ट हैं। चीफ गेस्ट शाहरुख खान को लोगों का बहुत प्यार मिला। शाहरुख खान ने वहां स्पीच देते दौरान अपने शुरूआत करियर और फिल्मों के बारे में बात की।

शाहरुख खान ने कहा-  कुछ साल पहले 2006-07 में मैं यहां आया था जब मैं एक उभरता सुपरस्टार था और एक के बाद एक हिट फिल्में दे रहा था। अब फिर में इतने सालों बाद यहां आया हूं। अभी भी उभरते सुपरस्टार के तौर पर मगर कई हिट फिल्में नहीं दे रहा हूं जितनी मैं देना चाहता हूं। मैं सभी का शुक्रियादा करता हूं जिन्होंने मुझे यहां बोलने का अवसर दिया। यह खुशी की बात है कि भारतीय प्रवासियों की वजह से - यहां भारतीयों की दूसरी पीढ़ी (मीतू जैसे लोग) भारतीय सिनेमा देखने को मिल रहा है। यह अत्यंत संतुष्टिदायक है और प्रत्येक भारतीय को गौरवान्वित करता है। मैं आज डायस पर सभी के लिए बोलता हूं, कि हम यहां आकर खुश हैं।

शाहरुख खान के बाद उनके खास दोस्त करण जौहर ने बात करते हुए कहा- फिल्में नहीं बल्कि इसके पीछे के लोग हैं जो इस फेस्टिवल को बनाते हैं। जब मैंने यह बेहतरनी पैनल देखा और इसकी थीम साहस है तो मैं कहता हूं कि पैनल हमारी फिल्मों के शानदार साहस और भारतीय सिनेमा के बदलते चेहरे को दर्शाता है। यहां तीन फीचर फिल्मों को रिप्रिसेंट किया गया जो भारतीय सिनेमा के बदलाव को दिखाती हैं और कैसे यह दुनिया में आगे बढ़ती जाती हैं। यह फिल्में सुपर डीलक्स, अंधाधुन और गली बॉय हैं। यह फिल्में सिर्फ भारतीय सिनेमा नहीं बल्कि इंटरनेशनल ऑडियन्स को भी पसंद आई हैं। जिससे भारतीय सिनेमा को इस पर गर्व होता है। शाहरुख खान के बारे में क्या ही कहूं यह पूरी तरह से स्टारडम को दर्शाते हैं।

करण जौहर ने शाहरुख खान के बारे में कहा- मेरा दृढ़ विश्वास है, जिस युग में हम थे, वहां स्टारडम शब्द शाहरुख की वजह से समझा जाता है। यह केवल उनके बड़े दिल के बारे में नहीं बल्कि उनकी जबरदस्त उपस्थिति और आभा के बारे में है। शाहरुख एक शानदार एक्टर हैं।

फिल्म फेस्टिवल अटेंड करने के लिए जोया अख्तर, रीमा दास, अर्जुन कपूर, तब्बू और अंधाधुन के फिल्ममेकर श्रीराम राघवन भी मौजूद थे।

Also Read:

पाकिस्तान ने अपने सिनेमाघरों में भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर रोक लगाई

Section 375 Teaser: ऋचा चड्डा और अक्षय खन्ना की फिल्म 'सेक्शन 375' का दमदार टीजर रिलीज

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement