1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Shraddha Kapoor Birthday: कभी श्रद्धा कपूर को फिल्म से निकाला गया था, आज उनके घर पर लगती है प्रोड्यूसर्स की लाइन

Shraddha Kapoor Birthday: कभी श्रद्धा कपूर को फिल्म से निकाला गया था, आज उनके घर पर लगती है प्रोड्यूसर्स की लाइन

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। फिल्म 'तीन पत्ती' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली श्रद्धा कपूर को फिल्म 'आशिकी 2' से पहचान मिली थी। आइए जानते हैं अभिनेत्री के करियर का सफर।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: March 03, 2021 17:05 IST
shraddha kapoor- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/@SHRADDHAKAPOOR shraddha kapoor

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक श्रद्धा कपूर आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। श्रद्धा कपूर ने बॉलीवुड फिल्मों से लेकर सिंगिंग तक अपनी छाप छोड़ी है। लोग उन्होंने रुपहले पर्दे पर देखना काफी पसंद करते हैं। अपनी एक्टिंग और सिंगिंग के दम पर अपने प्रशंसकों का दिल जीतने वाली श्रद्धा कपूर का जन्म 3 मार्च 1987 को मुंबई में हुआ था। 

आइये श्रद्धा कपूर के जन्मदिन पर जानते हैं अभिनेत्री की लाइफ से जुड़ी ऐसी बातों को जिसे बहुत कम लोग जानते होंगे।

श्रद्धा कपूर ने बॉलीवुड फिल्म 'तीन पत्ती' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। आपको बता दें कि श्रद्धा कपूर बॉस्टन यूनिवर्सिटी में 1 साल पूरा करने के बाद छुट्टियां बिताने के लिए जब भारत आई थीं, उस दौरान उनकी पहली फिल्म 'तीन पत्ती' की निर्माता अंबिका ने उनकी फेसबुक प्रोफाइल देखी और उन्हें ऑडिशन के लिए देने के लिए बुलाया। श्रद्धा ने ऑडिशन दिया और अंबिका उनके ऑडिशन से बहुत खुश हुईं। उसके बाद उन्होंने फिल्म में भूमिका निभाने के लिए श्रद्धा कपूर को फाइनल किया। हालांकि, यह फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई लेकिन उन्हें कई बड़े स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला। इस फिल्म में उन्होंने माधवन और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े कलाकारों के साथ एक्टिंग की।  

अभिनेत्री ने बाद में 'लव का द एंड' में भी काम किया लेकिन उनकी यह फिल्म भी पूरी तरह से फ्लॉप रही, यही नहीं इस फिल्म के बाद उन्होंने एक और फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था और वह फिल्म के लिए सेलेक्ट भी हो गईं थी। फिर तभी उस फिल्म के निर्माता ने उन्हें इस फिल्म से बाहर निकाल दिया। श्रद्धा कपूर ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बताया था इस वाकये को याद करके वह बहुत भावुक हो जाती हैं, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपने करियर पर काम करना शुरू कर दिया।

कई असफलताओं के बाद श्रद्धा को 'आशिकी 2' के लिए चुना गया था। इस फिल्म के बाद उन्होंने खुद अपना नाम बनाया और उन्हें 'आशिकी 2 गर्ल' के नाम से जाना जाने लगा। इस फिल्म के बाद उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई। अब सोशल मीडिया पर भी उनके नाम का सिस्का चलता है। इस फिल्म के बाद अभिनेत्री ने कभी पीछे मुड़ के नहीं देखा और आज उनकी लिस्ट में कई हिट फिल्में शामिल हैं।

यहां पढ़ें

जिस एड फिल्म से दीपिका पादुकोण ने पाई थी तारीफ, उस पर लगा कॉन्सेप्ट चोरी का आरोप

'आदिपुरुष' के सेट पर लगी आग से उठ रहा साजिशों का धुआं, जानिए क्यों हो रहा शक?

श्रद्धा कपूर के कजिन प्रियांक शर्मा की शज़ा मोरानी के संग हिंदू रिवाज से शादी क्यों हुई पोस्टपोन?

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X