1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सिद्धार्थ मल्होत्रा-कियारा आडवाणी स्टारर 'शेरशाह' का ट्रेलर 25 जुलाई को होगा रिलीज़, सामने आया नया पोस्टर

सिद्धार्थ मल्होत्रा-कियारा आडवाणी स्टारर 'शेरशाह' का ट्रेलर 25 जुलाई को होगा रिलीज़, सामने आया नया पोस्टर

शेरशाह' 12 अगस्त, 2021 से अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: July 22, 2021 17:01 IST
shershaah- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/@SIDMALHOTRA  'शेरशाह' का ट्रेलर 25 जुलाई को होगा रिलीज़

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की फिल्म 'शेरशाह' का नया पोस्टर सामने आया है। इस पोस्टर में सिद्धार्थ मल्होत्रा नजर आ रहे हैं। पोस्टर में लिखा है- उनका कोडनेम शेरशाह। फिल्म का ट्रेलर 25 जुलाई को रिलीज होगा। फिल्म का नया पोस्टर शेयर करते हुए अमेजन प्राइम वीडियो ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा है- हमारा कप्तान आगे से नेतृत्व करने के लिए तैयार है, और गर्व के साथ "ये दिल मांगे मोर" के नारे लगाने के लिए तैयार है। शेरशाह ऑन प्राइम का ट्रेलर 25 जुलाई को रिलीज होगा।

यहां देखें शेरशाह का नया पोस्टर:

सिद्धार्थ मल्होत्रा-कियारा आडवाणी की 'शेरशाह' अब ऑनलाइन होगी रिलीज, करण जौहर ने शेयर किया नया टीजर 

विष्णु वर्धन द्वारा निर्देशित व धर्मा प्रोडक्शंस और काश एंटरटेनमेंट द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित, फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी मुख्य भूमिकाओं में हैं।  "शेरशाह" 12 अगस्त, 2021 से अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी।

जानिए कौन हैं कैप्टन विक्रम बत्रा जिनका रोल निभा रहे हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा?

9 सितंबर 1974 को जन्मे कैप्टन विक्रम बत्रा कारगिल वॉर के मुख्य हीरो थे। विक्रम बत्रा की बचपन की पढ़ाई किसी स्कूल में नहीं बल्कि घर पर हुई थी। उनकी मां ही उन्हें पढ़ाती थीं। 22 साल की उम्र कैप्टन बत्रा ने कारगिल के 5 सबसे जरूरी प्वाइंट जीते थे। कैप्टन विक्रम बत्रा को परमवीर चक्र से नवाजा गया था। मरने से पहले विक्रम बत्रा ने कई साथियों की जान बचाई थी। खुद आर्मी चीफ कहते हैं कि वो लड़का अगर जिंदा होता तो इंडियन आर्मी का हेड बन गया होता। आपने 'ये दिल मांगे मोर' लाइन कई बार सुनी होगी लेकिन ये जुमला मशहूर हुआ था कैप्टन विक्रम बत्रा के मुंह से। अक्सर अपने मिशन में सफल होने के बाद कैप्टन विक्रम बत्रा जोर से चिल्लाते थे ‘ये दिल मांगे मोर’।

लखनऊ में Mission Majnu की शूटिंग के दौरान घायल हुए एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा, नहीं रोकी शूटिंग ​

7 जुलाई को शहीद होने से पहले उन्होंने अपने साथी नवीन को बचाया। नवीन के पैर के पास एक बम फटा था जिसमें वो बुरी तरह से घायल हो गये थे। विक्रम बत्रा ने उन्हें हटाया जिससे नवीन की जान बच गई, लेकिन इसके कुछ ही मिनट बाद दूसरे जवान की जान बचाते वक्त कैप्टन विक्रम बत्रा ने अपनी जान गवां दी।

नवीन आज भी विक्रम बत्रा के बारे में बताते वक्त इमोशनल हो जाते हैं। विक्रम से जुड़ा एक किस्सा शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि जब कारगिल युद्ध के दौरान पाकिस्तानी घुसपैठिये उधर से चिल्लाए कि ''हमें माधुरी दीक्षित दे दो, हम नरमदिल हो जाएंगे'' इस पर कैप्टन विक्रम बत्रा ने अपनी AK-47 से फायर किया और कहा-  ‘लो माधुरी दीक्षित के प्यार के साथ’। और कई पाकिस्तानी सैनिक वहीं गिर गए।

कैप्टन विक्रम बत्रा की बहादुरी के किस्से पाकिस्तान में भी मशहूर है, विक्रम बत्रा को शेरशाह नाम पाकिस्तानी आर्मी ने ही दिया था। विक्रम बत्रा 13 JAK रायफल्स में 6 दिसम्बर 1997 को लेफ्टिनेंट के पोस्ट पर भर्ती हुए थे, दो ही साल के अंदर उन्हें कैप्टन बना दिया गया। उसी वक्त कारगिल का युद्ध शुरू हो गया था। 7 जुलाई, 1999 को 4875 प्वांइट पर कैप्टन विक्रम बत्रा शहीद हो गए। 

विक्रम की एक गर्लफ्रेंड भी थी, उनका नाम था डिंपल चीमा। दोनों की मुलाकात पंजाब यूनिवर्सिटी में हुई। दोनों में बहुत प्यार था। डिंपल ने उस वक्त को याद करते हुए एक इंटरव्यू में कहा, ‘1996 में विक्रम आर्मी में सलेक्ट हो गए, और उन्होंने कॉलेज छोड़ दिया। एक दिन भी ऐसा नहीं गुजरा जब मैंने उन्हें याद ना किया हो। दूर होने के बाद भी हमारा प्यार बरकरार था। कारगिल युद्ध के बाद हम शादी करने वाले थे, लेकिन वो कभी नहीं लौटे और जिंदगी भर की यादें मुझे दे गए।''

‘कैप्टन विक्रम बत्रा अगर कारगिल वॉर से सही-सलामत लौट आए होते, तो 15 साल के अंदर मेरी कुर्सी पर बैठे होते।’ ये लाइन उस वक्त के चीफ आर्मी स्टाफ वेद प्रकाश मलिक ने विक्रम बत्रा के लिए कही थी। इससे ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो कितने बहादुर और इंटेलीजेंट थे।

साल 2003 में कारगिल पर एक फिल्म बनी नाम था LOC कारगिल। इस फिल्म में कैप्टन विक्रम बत्रा का रोल अभिषेक बच्चन ने किया था। अब करण जौहर शेरशाह नाम की फिल्म बना रहे हैं, इस फिल्म में कैप्टन विक्रम बत्रा का रोल सिद्धार्थ मल्होत्रा कर रहे हैं। फिल्म में डिंपल चीमा का रोल कियारा आडवाणी करेंगी। फिल्म का निर्देशन विष्णुवर्धन करेंगे। फिल्म से आज सिद्धार्थ मल्होत्रा का फर्स्ट लुक पोस्टर आया है।

बॉलीवुड की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X