Friday, March 29, 2024
Advertisement

सोनू निगम ने कहा- सिनेमाघरों में नहीं बजने चाहिए राष्ट्रगान, बोले पाकिस्तानी राष्ट्रगान के लिए खड़ा हो जाऊंगा

पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजता है और सभी पाकिस्तानी खड़े होते हैं तो मैं भी उस देश और उन लोगों के सम्मान के तौर पर खड़ा हो जाऊंगा।- सोनू निगम

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: October 27, 2017 15:01 IST
sonu nigam- India TV Hindi
Image Source : PTI sonu nigam

मुंबई: सार्वजनिक स्थलों पर राष्ट्रगान बजाने को लेकर जारी बहस में कूदते हुए गायक सोनू निगम ने आज कहा कि जहां वह हर देश के राष्ट्रगान का सम्मान करते हैं, उन्हें यह भी लगता है कि सिनेमाघरों और रेस्त्रांओं में इसे नहीं बजाना चाहिए। गायक ने कहा कि किसी भी देश के राष्ट्रगान का सम्मान होना चाहिए और लोगों को उन्हें वहीं सम्मान देना चाहिए जो वे अपने राष्ट्रगान को देते हैं।

उन्होंने कहा, अगर पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजता है और सभी पाकिस्तानी खड़े होते हैं तो मैं भी उस देश और उन लोगों के सम्मान के तौर पर खड़ा हो जाऊंगा। निगम ने कहा, कुछ लोगों का कहना है कि वहां सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजना चाहिए, कुछ का कहना है कि ऐसा नहीं होना चाहिए। राष्ट्रगान एक प्रतिष्ठित एवं संवेदनशील चीज है और मुझो लगता कि इसे कुछ जगहों - सिनेमाघरों या रेस्त्रांओं में नहीं बजाया जाना चाहिए।

सोमवार को उच्चतम न्यायालय ने केंद्र को सिनेमाघरों सहित सार्वजनिक स्थलों पर राष्ट्रगान बजाने के मुद्दे पर फैसला करने का निर्देश दिया था।

(इनपुट- भाषा)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement