1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सोनू सूद को ग्रामोदय बंधु मित्र अवार्ड से किया गया सम्मानित

सोनू सूद को ग्रामोदय बंधु मित्र अवार्ड से किया गया सम्मानित

अभिनेता को जीसीओटी के तीन दिवसीय वर्चुअल कन्वेंशन के पहले दिन सम्मानित किया गया, जिसका उद्घायन तेलंगाना विधान परिषद के अध्यक्ष गुथा सुखेन्द्र रेड्डी ने किया था।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: October 02, 2020 15:50 IST
sonu sood- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सोनू सूद 

ग्रामोदय चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड टेक्नोलॉजी (जीसीओटी) ने अभिनेता सोनू सूद को गरीबों और जरूरतमंदों की मदद के करने के लिए गुरुवार को उन्हें ग्रामोदय बंधु मित्र पुरस्कार से सम्मानित किया। अभिनेता को जीसीओटी के तीन दिवसीय वर्चुअल कन्वेंशन के पहले दिन सम्मानित किया गया, जिसका उद्घायन तेलंगाना विधान परिषद के अध्यक्ष गुथा सुखेन्द्र रेड्डी ने किया था।

इस अवसर पर अभिनेता ने जीसीओटी को आश्वासन दिया कि उनका संगठन, शक्ति अन्नदानम उनके साथ काम करेगा। जीसीओटी के कार्यकारी अध्यक्ष वसंत कुमार दामस्थपुरम ने कहा कि सोनू सूद ने कोविड-19 महामारी के दौरान सैकड़ों प्रवासी कामगारों को सुरक्षित घर लौटने में मदद की।

कन्वेंशन--'150 वीं गांधी जयंती उत्सव'- का आयोजन महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर किया गया है, जो एक प्रगतिशील भारत के निर्माण के लिए गांवों के उत्थान में विश्वास करते थे।

यूनाइटेड नेशन्स डेवलपमेंट प्रोग्राम ने सोनू सूद को किया सम्मानित

हाल ही में सोनू सूद को सामाजिक कार्यों के लिए यूनाइटेड नेशन्स डेवलपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी)द्वारा प्रतिष्ठित एसडीजी स्पेशल ह्यूमैनीटेरीयन एक्शन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

सम्मानित किए जाने पर सोनू ने कहा, "यह एक दुर्लभ सम्मान है। संयुक्त राष्ट्र द्वारा मिला यह सम्मान बहुत खास है। मैंने बिना किसी उम्मीद के अपने देशवासियों के लिए वो किया जो मुझसे हो सका। हालांकि इस तरह से सम्मान मिलने से अच्छा लगता है। मैं 2030 तक एसडीजी (सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स) हासिल करने के प्रयासों में यूएनडीपी का पूरा समर्थन करता हूं। इन लक्ष्यों के कार्यान्वयन से पृथ्वी और मानव जाति को बहुत फायदा होगा।"

अभिनेता को यह अवार्ड वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से प्रदान किया गया।

इनपुट- आईएएनएस

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X