1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. जाने से पहले एक और सुपरहीरो देकर गए स्टेन ली

जाने से पहले एक और सुपरहीरो देकर गए स्टेन ली

स्पाइड मैन, आयरन मैन, हल्क जैसे कई सुपरहीरो बनाने वाले स्टेन ली अपने निधन से पहले भी दुनिया को एक सुपरहीरो देकर गए हैं। इस नए सुपरहीरो का नाम Dirt man है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: November 14, 2018 16:58 IST
stan lee- India TV
Image Source : INSTAGRAM stan lee

मुंबई: 1960s से कॉमिक जगत में क्रांति लाने वाले स्टेन ली का मंगलवार को निधन हो गया है। 95 साल के स्टेन ली लंबे समय से बीमार चल रहे थे। स्पाइड मैन, आयरन मैन, हल्क जैसे कई सुपरहीरो बनाने वाले स्टेन ली अपने निधन से पहले भी दुनिया को एक सुपरहीरो देकर गए हैं। इस नए सुपरहीरो का नाम Dirt man है।

स्टेन ली की बेटी जे.सी बताया कि वह अपने पिता के साथ इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही थीं। स्टेन ली इस दुनिया से अलविदा कहने से पहले 'डर्ट मैन' नाम का एक सुपरहीरो बनाया।जिस पर वह लंबे समय से काम कह रहे थे।

जे.सी बताया कि इस बार उन्होंने अपने पिता से कहा था कि वह इई बार स्टील के सुपरहीरो का निर्माण नहीं करना चाहते हैं। अभी डर्ट मैन पर काम करना थोड़ा बाकि है और आशा है कि जल्द ही 'डर्ट मैन' फीचर फिल्मों में देखने को मिलेगा।

विदेशी मीडिया संस्थान को जे.सी ने बताया कि, उनके पिता स्टेन ही अकेले मार्वल कॉमिक्स की रचना करते थे। उन्होंने अकेले ही स्पाइडर मैन, हल्क और आयरन मैन जैसे कई सुपरहीरो की रचना की है।

इसके साथ ही स्टेन ली अपने फैन्स की चिट्ठी और ई-मेल का जवाल दिया करते थे।  जे.सी की इच्छा है कि वह अपने पिता स्टेन ली के नाम से एक चैरिटी शुरु करें। यह फाउंडेशन बच्चों की शिक्षा और पिता स्टेन ली की विरासत को आगे बढ़ाने में मदद करेगी।

आपको बता दें कि स्टेन ली के साथ उनके साथी किर्बी और स्टीव डिट्को का भी कॉमिक केरेक्टर बनाने में नाम लिया जाता है। इन तीनों ने मिलकर कई सुपरहीरों को बनाया है। मगर इस टीम के लीडर स्टेन ली थे।

स्टेन ली के निधन के बाद बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों ने शोक जताया था। 

Also Read:

जाह्नवी कपूर के साथ कॉम्पीटिशन पर क्या कहना है सारा अली खान का

Deepika Padukone-Ranveer Singh wedding: 'दीपवीर' को इस फैन ने दिया शादी का बेहद खूबसूरत तोहफा, देखें तस्वीरें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13