Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सोनू निगम-अज़ान विवाद पर क्या बोले कॉमेडियन सुनील ग्रोवर?

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सोनू निगम अज़ान को लेकर दिए गए एक बयान की वजह से चर्चा में हैं। सोनू ने ट्वीट करके कहा है कि लाउडस्पीकर पर अजान की वजह से उन्हें परेशानी होती है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: April 19, 2017 12:26 IST
sonu- India TV Hindi
sonu

मुंबई: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सोनू निगम अज़ान को लेकर दिए गए एक बयान की वजह से चर्चा में हैं। सोनू ने ट्वीट करके कहा है कि लाउडस्पीकर पर अजान की वजह से उन्हें परेशानी होती है। बस इतना कहना था कि सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई। बॉलीवुड हस्तियों से लेकर राजनेता और तमाम सोशल मीडिया यूजर इस पर अपने विचार रख रहे हैं।

सोशल मीडिया पर सोनू निगम की जमकर आलोचना हो रही है, हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सोनू का समर्थन कर रहे हैं और उनमें से एक हैं कॉमेडियन सुनील ग्रोवर।

सुनील ग्रोवर ने ट्विटर पर लिखा है, ‘मैं सोनू निगम को जानता हूं। वो कभी भी किसी भी धर्म की भावनाओं को आहत नहीं करेंगे। सोनू सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। हमें उनकी बात का कोई अलग मतलब निकालकर उसे धार्मिक मोड़ नहीं देना चाहिए।‘’

आपको बता दें कि सोमवार सुबह सोनू निगम ने ट्वीट किया था, "भगवान सभी पर कृपा करें। मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे सुबह अजान की आवाज से जागना पड़ता है। भारत में जबरदस्ती की धार्मिकता का अंत कब होगा, और वैसे भी जिस समय मोहम्मद ने इस्लाम बनाया था जब बिजली नहीं हुआ करती थी। फिर एडिसन के अविष्कार के बाद ही इस शोर की क्या जरूरत है? मुझे नहीं लगता कि कोई भी मंदिर या गुरुद्वारा उन लोगों को जगाने के लिए बिजली का इस्तेमाल करते हैं जो उस धर्म का पालन ही नहीं करते। फिर ऐसा क्यो? गुंडागर्दी है बस।"

इसी बयान की वजह से सोनू विवादों में घिर गए हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा भट्ट, एजाज़ खान, एसपी नेता आज़म खान, अबु आजमी जैसी हस्तियों ने सोनू का विरोध किया है, जबकि कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने उनके बयान का समर्थन किया है।

बवाल के बाद सोनू निगम ने फिर से ट्वीट किया और कहा कि वो अपनी बात पर कायम हैं।  सोनू निगम ने ट्विटर पर लिखा, '''जब मैंने लाउडस्पीकर की बात की, मैंने मंदिर और गुरुद्वारे का भी जिक्र किया। क्या यह समझना मुश्किल है?'' 

इसे भी पढ़ें:

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement