Saturday, May 04, 2024
Advertisement

सुशांत मामला: NCB के निष्कर्षों पर ED दर्ज कर सकता है नया मामला

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एनसीबी के निष्कर्षो के आधार पर एक और मामला दर्ज कर सकता है।

IANS Written by: IANS
Published on: September 10, 2020 16:07 IST
sushant case - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM सुशांत केस लेटेस्ट न्यूज

नई दिल्ली/मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एनसीबी के निष्कर्षो के आधार पर एक और मामला दर्ज कर सकता है। जबकि ईडी पहले ही मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर जांच कर रही है। यह मामला ईडी ने सुशांत के पिता द्वारा बिहार पुलिस में की गई शिकायत के बाद दर्ज किया था, जिसमें दिवंगत अभिनेता के खाते से अन्य बैंक खातों में 15 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने का आरोप लगाया गया है।

वहीं एनसीबी मंगलवार को दिवंगत अभिनेता की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है। ईडी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि वित्तीय जांच एजेंसी एनसीबी के निष्कर्षो के आधार पर नया मामला दर्ज करने के लिए कानूनी सलाह ले रही है, क्योंकि एनसीबी का मामला एनडीपीएस अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है।

सुशांत की हत्या या आत्महत्या पर अंकिता लोखंडे ने तोड़ी चुप्पी, रिया चक्रवर्ती पर ड्रग्स को लेकर उठाए कई सवाल

अधिकारी ने कहा, "पहले हमने के.के.सिंह की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया था, जो सुशांत के बैंक खाते से पैसे निकालने से जुड़ा था। जबकि नया मामला एनसीबी के निष्कर्षो पर आधारित होगा, क्योंकि इसमें कई गिरफ्तारियां भी हुई हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि ईडी ड्रग तस्करी और ड्रग खरीद के माध्यम से कमाए गए पैसे का एंगल भी देखेगा। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि ड्रग की बिक्री, खरीद और तस्करी के माध्यम से आए पैसे को नए मामले में आपराधिक तरीके से की गई कमाई माना जाएगा।

अधिकारी ने यह भी कहा, "हम एनसीबी से उसकी जांच की कॉपी लेंगे और फिर उसका अध्ययन करेंगे। इसके बाद हम एक नया मामला दर्ज करने का फैसला लेंगे।"

बता दें कि सुशांत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। उनकी रहस्यमयी मौत की जांच तीन केंद्रीय जांच एजेंसियां कर रही हैं।

एनसीबी ने रिया, उसके भाई शोविक, गोवा स्थित होटल व्यवसायी गौरव आर्य, टैलेंट मैनेजर जया साहा और सुशांत के होम मैनेजर सैमुअल मिरांडा समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एजेंसी ड्रग्स खरीदने के आरोप में रिया, शोविक, मिरांडा और दीपेश सावंत को गिरफ्तार भी कर चुकी है। मुंबई की एक अदालत ने रिया को 22 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement