Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सुशांत सिंह मामला: 6 पन्नों की एफआईआर में रिया चक्रवर्ती पर लगाए गए हैं 16 आरोप, यहां जानिए

सुशांत सिंह की मौत के बाद एक माह से ज्यादा समय तक चुप्पी साधने के बाद आखिरकार सुशांत के परिवार ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: July 28, 2020 20:36 IST

सुशांत सिंह मामले में एक जबरदस्त मोड़ आ गया है। एक्टर की मौत के बाद एक माह से  ज्यादा समय तक चुप्पी साधने के बाद आखिरकार सुशांत के परिवार ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है। खास बात ये है कि छह पन्नों की इस एफआईआर में रिया पर कई गंभीर आरोप हैं। आइए सिलसिलेवार रूप से इन आरोपों के बारे में जानते हैं।

मोटे तौर पर देखा जाए तो छह पन्नों की पूरी एफआईआर में रिया पर जबरदस्त आऱोप लगाए गए हैं। इसमें साफ दिख रहा है कि इसमें रिया को ही सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपित बताया जा रहा है। सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह द्वारा पटना के राजीव नगर थाने में दर्ज करवाई गई इस एफआईआर में रिया को कटघरे में खड़ा किया गया है। उस पर सुशांत को मानसिक, शारिरिक और आर्थिक तौर पर प्रताड़ित करने का आरोप है।

आइए जानते हैं वो 16 आरोप जो केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर लगाए हैं।

1- रिया ने अपना करियर बनाने के लिए जानबूझकर सुशांत सिंह से जान पहचान बढ़ाई।

2. एफआईआर में आरोप लगाया है कि रिया ने अकाउंट खाली कर दिया।

3.  रिया किसी बहाने से सुशांत को एक रिजॉर्ट में ले गई जहां सुशांत को दवाइयों का ओवरडोज दिया गया, जिसके बाद उसकी हालत खराब हो गई और मीडिया में कहा कि उसे डेंगू हो गया है।

सुशांत सिंह राजपूत को लेकर रिया का आखिरी पोस्ट, जानिए क्या लिखा था

4. उसने सुशांत को धमकाया कि वो इंडस्ट्री में सबको बता देगी कि वो डिप्रेशन की दवाएं ले रहा है।

5. जिस घर में सुशांत काफी सालों से रहे रहे थे वो रिया ने छुड़वा दिया, ये कहकर कि उस घर में भूतप्रेत का साया है। उसके सारे सामान पर कब्जा कर लिया

6. रिया ने सुशांत के सभी नौकर और विश्वासपात्र बदल डाले।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में दर्ज कराई FIR

7. रिया और उसके परिवार ने सुशांत के सभी अकाउंट्स, खाते, क्रेडिट कार्ड अपने कब्जे में रखे थे। वे सुशांत के पैसों का इस्तेमाल करते थे।

8. सुशांत के मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिए ताकि वो परिवार से बात न कर पाएं। इसके अलावा पटना नहीं आने दिया। ये सब साजिश का हिस्सा था।

9. केके सिंह ने कहा कि सुशांत ने उनसे कहा कि रिया और उसके परिवार वाले उसे पागलखाने में भर्ती कराना चाहते हैं।

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी' देखने वालों पर भड़कीं स्वास्तिका मुखर्जी, कही ये बात

10 .  रिया ने जानबूझकर सुशांत के दिमाग में वहम डाले, उसे गलत दवाइयां दी गई और उसे पागल करने की कोशिश की गई।

11. सुशांत फिल्म इंडस्ट्री छोड़कर सबसे करीबी दोस्त महेश के साथ केरल में ऑरगेनिक खेती करना चाहता था। लेकिन रिया ने उसे मुंबई छोड़ने नहीं दिया। वो धमकाती थी कि अगर तुमने मेरी बात नहीं मानी तो मैं तुम्हारी सारी मेडिकल रिपोर्ट मीडिया और इंडस्ट्री के सामने ले आउंगी और सारे में कह दूंगी कि तुम पागल हो गए हो।

12. सुशांत ने उन्हें फोन पर कहा कि रिया और उसके घरवाले उसे नहीं छोड़ेंगे, उसे पागल करके छोड़ेंगे।

13. सुशांत की मौत से चंद दिन पहले जब रिया ने सुशांत का घर छोड़ा तो वो अपने साथ सुशांत के घर में रखे सारे पैसे, ज्वैलरी औऱ यहां तक कि उसकी मेडिकल रिपोर्ट्स भी साथ ले गई। 

14. रिया सुशांत पर दबाव बनाती थी कि उसकी हर फिल्म में रिया को ही लीड रोल मिले। वरना वो सुशांत पर फिल्म छोड़ने का दबाव बनाती थी।

15. केके सिंह ने कहा कि मेरे बेटे के साथ धोखाधड़ी की गई, उसे बंधक बनाकर रखा गया।

16- सुशांत के अकाउंट में 17 करोड़ रुपए थे। बहुत कम ही समय में इस अकाउंट से 15 करोड़ रुपए ऐसे एक अकाउंट में ट्रांसफर किए गए जिससे सुशांत सिंह राजपूत का कोई लेना देना नहीं था। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement