1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सुशांत सिंह राजपूत केस: बिहार पुलिस ने सिद्धार्थ पिठानी को भेजा समन

सुशांत सिंह राजपूत केस: बिहार पुलिस ने सिद्धार्थ पिठानी को भेजा समन

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में उनके पिता केके सिंह द्वारा रिया चक्रवर्ती व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराने के बाद अब बिहार पुलिस भी इस केस की जांच कर रही है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 03, 2020 0:04 IST

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में हर दिन नए मोड़ सामने आ रहे हैं। एक्टर के पिता केके सिंह के द्वारा पटना में एफआईआर दर्ज कराने के बाद बिहार पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है। इस बीच सुशांत के पूर्व स्टाफ अंकित आचार्य ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की और बताया कि रिया के जिंदगी में आने के बाद सुशांत की जिंदगी काफी बदल गई थी।

अंकित ने ये भी बताया कि सुशांत 4 महीने का ब्रेक लेकर फार्मिंग करना चाहते थे। वो वर्चुअल गेम भी लॉन्च करने की तैयारी में थे। 

वहीं, बिहार पुलिस के महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय का सुशांत सिंह राजपूत मामले में नया बयान सामने आया है। उन्होंने इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए कहा कि साजिश के तहत वारदात को अंजाम दिया गया है। रिया चक्रवर्ती से अभी तक कोई संपर्क नहीं है। 

गुप्तेश्वर पांडे ने आगे कहा कि हमारे पास एफआईआर के अलावा कुछ नहीं है। सीसीटीवी फुटेज नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं है। सहयोग नहीं मिलने की वजह से जांच में बहुत कठिनाई हो रही है। मुंबई पुलिस ने जिन अब तक जितनी पड़ताल की है, उसकी डिटेल्स भी नहीं मिली। कानून सभी को मानना पड़ेगा। 

वहीं, कई लोगों से पूछताछ कर बयान दर्ज करने के बाद अब बिहार पुलिस दिशा सालियान के सुसाइड से जुड़ी जानकारी जुटाने में लगी हुई है। पुलिस मालूम कर रही है कि सुशांत और दिशा की मौत का या फिर सुसाइड का कोई कनेक्शन तो नहीं है। बता दें कि दिशा सुशांत की एक्स-मैनेजर थीं और उन्होंने भी सुसाइड किया था।

दरअसल, 14 जून को सुशांत की आत्महत्या से ठीक 6 दिन पहले यानि 8 जून को दिसा सालियान की भी मौत हो गई थी। क्या इन दोनों मौतों का आपस में कोई कनेक्शन है? क्या दिशा का केस बिहार पुलिस री ओपन करेगी? फैंस को इन सभी सवालों के जवाब का इंतजार है। 

ये भी पढ़ें:

सुशांत सिंह राजपूत केस सीबीआई को नहीं सौंपा जाएगा- गृहमंत्री अनिल देशमुख

सुशांत सिंह राजपूत के नौकर नीरज ने बताया,आखिर 14 जून को क्या हुआ था

कार्तिक आर्यन ने फिर से देखी सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा', शेयर किया अपना फेवरेट सीन​

कोरोना से जंग : Full Coverage

Live updates : sushant singh rajput suicide case LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 11:54 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    IMG वेंचर्स केस में महेश भट्ट के खिलाफ आरोप झूठे: फिल्ममेकर के वकील

    महेश भट्ट की ओर से जारी एक स्टेटमेंट में घोषित किया गया है कि फिल्म निर्माता आईएमजी वेंचर्स के साथ शामिल नहीं हैं। फिल्मेकर के वकील ने कहा है कि महेश भट्ट के खिलाफ आरोप झूठे हैं।

  • 11:50 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत के कोरियोग्राफर दोस्त गणेश हिवरकर का बड़ा खुलासा

    गोविंदा,रितिक रोशन, तुषार कपूर सहित कई अभिनेताओं-अभिनेत्रियों को कोरियोग्राफी सीखा चुके गणेश हिरगांवकर ने इंडिया टीवी को सुशांन्त के जीवन से जुड़े कई ऐसे राज बताये जो आज के पहले कभी कोई नही जान पाया।

  • 11:46 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने सुशांत मामले में सीबीआी जांच को बताया गलत

    महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई जांच की मांग को गलत बताया ।गृह मंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि सीआरपीसी के धाराओं के तहत इसकी जांच सिर्फ मुंबई पुलिस कर सकती है बिहार पुलिस नहीं ।।वही इस मामले को बेवजह राजनीतिक फायदे के लिए तूल दिया जा रहा है।

  • 11:40 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    बिहार पुलिस ने सिद्धार्थ पिठानी को भेजा समन

    बिहार पुलिस ने सिद्धार्थ पिठानी को समन भेजा। साथ ही सुशांत सिंह राजपूत के घर उस समय मौजूद दीपेश सावंत को पूछताछ के लिए बुलाया।

  • 6:42 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सुशांत सिंह राजपूत केस में कही ये बात

    महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा- राजनीतिक लाभ के लिए इस मामले का अब राजनीतिकरण किया जा रहा है। महाराष्ट्र पुलिस पेशेवर तरीके से मामले की पूछताछ कर रही है और सच्चाई को खोदने में सक्षम है, कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है।

     

  • 5:56 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    बिहार पुलिस सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त कौशल जवेरी का स्टेटमेंट रिकॉर्ड कर रहे हैं

    बिहार पुलिस कौशल जावेरी का स्टेटमेंट रिकार्ड कर रही है। कौशल जवेरी सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त हैं। बिहार पुलिस से पहले मुंबई पुलिस भी कौशल का स्टेटमेंट दर्ज कर चुकी है।

  • 4:48 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    पटना के एसपी विनय तिवारी मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे

    विनय तिवारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमारी जांच सही दिशा में चल रही ही। रिया ओर उनके परिवार से जब पूछताछ की ज़रूरत पड़ेगी उनके बयान लिया जाएगा। दिशा सलियन की सुसाइड मामले की सुशांत केस से कड़ी जुड़ी मिली तो उसकी फिर से जांच की जाएगी। इसके अलावा जो खबर हैं कि दिशा से जुड़ी जानकारी मुंबई पुलिस से डिलीट हो गई है इसके बारे में मुझे जानकारी नही हैं।

    मुम्बई पुलिस का सहयोग हमे मिल रहा है ओर केस में प्रोटोकॉल के तहत मैं मुंबई में हूं। बिहार पुलिस टीम से मुलाकात कर जांच के बारे में जानकारी लूंगा।

  • 2:44 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के पूर्व स्टाफ का बयान

    सुशांत के पूर्व स्टाफ अंकित आचार्य ने कहा, 'सुशांत के साथ साल 2017 से 2019 जुलाई तक 3 साल काम किया। मैं उन्हें इतने करीब से जानता हूं कि रिया के जिंदगी में आने के बाद उनका बर्ताव पूरा उल्टा हो गया था। वो दोस्तों से मिलते और घूमते-फिरते थे, लेकिन जिंदादिल थे। सुबह उठते ही महामृत्युंजय जाप सुनते थे, लेकिन बाद में वो पूरी तरह बदल गए थे।' 

    सुशांत वर्चुअल गेम लॉन्च करने की तैयारी में थे। वो 4 महीने का ब्रेक लेकर फार्मिंग करना चाहते थे। हमें लोकेशन भी दिखाया था। वो फार्महाउस जाकर बहुत खुश थे। बाद में उनका नंबर बदल किया। सुशांत को कब खाना देना और कितना देना है, ये भी रिया ही डिसाइड करती थीं।

    (रिपोर्ट: नम्रता दुबे)

  • 2:17 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत मामले में केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान

    सुशांत सिंह राजपूत मामले पर केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा कि सीबीआई को केस ट्रांसफर करने की लोगों की मांग जायज है। मैंने यह अनुरोध महाराष्ट्र के सीएम से किया, लेकिन वह इसके पक्ष में नहीं थे। न्याय की दृष्टि से सीबीआई जांच बेहतर होगी और परिवार भी यही चाहता है

    उन्होंने आगे कहा कि मुंबई पुलिस ने मामले में कुछ भी नहीं किया और प्रचार के लिए लोगों की जांच कर रही थी। उन्होंने एक प्राथमिकी दर्ज नहीं की और यह नहीं बताया कि वे किसकी जांच कर रहे हैं। अब इस मामले में पटना में एक एफआईआर दर्ज की गई है।

  • 2:14 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    दिशा सालियान के परिवार से पूछताछ करेगी बिहार पुलिस

    बिहार पुलिस ने कहा कि सुशांत द्वारा जिन सिम कार्ड का इस्तेमाल किया जा रहा था, उनमें से कोई भी उनके नाम पर पंजीकृत नहीं था। उनमें से एक सिम कार्ड उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी के नाम पर रजिस्टर था। अब हम कॉल डिटेल रिकॉर्ड्स (CDRs) ट्रैक कर रहे हैं।

    बिहार पुलिस ने ये भी कहा कि हम सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियन (जिनकी मौत सुशांत की मौत से कुछ दिन पहले हुई थी) के परिवार से भी पूछताछ करेंगे। फोन पर उनसे लगातार संपर्क करने की कोशिश के बाद भी हम उनसे संपर्क नहीं बना पाए हैं।

  • 2:10 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    पटना के सिटी SP सेंट्रल विनय तिवारी करेंगे बिहार पुलिस टीम का नेतृत्व

    पटना (सेंट्रल) के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विनय तिवारी सुशांत सिंह की मौत मामले की जांच कर रही बिहार पुलिस टीम का नेतृत्व करेंगे। विनय तिवारी मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं।

  • 1:37 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के अकाउंट से 'पूजा' के नाम पर निकाली गई रकम

    सुशांत के अकाउंट से 14 जुलाई 2019 से 15 अगस्त 2019 तक करीब 3 लाख रुपये निकाले गए हैं। सूत्रों की मानें तो ऐसा साफ समझा जा सकता है कि क्या सच में रिया सुशांत के लिए तंत्र मंत्र करवा रही थी। बैंक ट्रांजैक्शन की डिटेल साफ बता रही कि सुशांत राजपूत के कोटक महिंद्रा बैंक खाते से अलग-अलग समय में "पूजा सामग्री" नाम पर कभी 70 हजार तो कभी 80 हजार तो कभी 5 हजार तो कभी 11 हजार रुपये निकाले गए हैं। 

    (रिपोर्ट: जेपी सिंह)

  • 1:16 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    दिशा सालियान के घर पहुंची बिहार पुलिस

    बिहार पुलिस सुशांत की एक्स-मैनेजर दिशा सालियान के मलाड स्थित घर (गैलेक्सी अपार्टमेंट) पहुंच गई है। दिशा की 12वीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई थी। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि दोनों की मौत या सुसाइड का कोई कनेक्शन तो नहीं है। 

  • 12:36 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बिहार डीजीपी ने कहा- 6 आरोपियों से अभी तक नहीं हो पाई बात

    बिहार डीजीपी गुप्तेशवर पांडे ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में कहा, "परसों हमारी टीम की मीटिंग हुई थी। ये संभावना बनी थी कि हमें सहयोग मिलेगा। जो हमारे पास केस दर्ज हुआ है, उसमें 6 लोगों पर आरोप लगाया गया है। हमारा काम है कि इन बिंदुओं पर गहराई से अनुसंधान करें। हम बहुत बारीकि से इस मामले को देख रहे हैं। जिन 6 लोगों पर आरोप लगाया गया है, उनसे अभी तक सीधे तौर पर पूछताछ नहीं हो पाई है।"

    बिहार डीजीपी ने आगे कहा, "सुशांत के दोस्त, कुक, बहन और नौकर से पूछताछ की। उनका बयान दर्ज। इसमें कई नई जानकारी मिली है। इतने सीमित संसाधनों के बावजूद भी बिहार पुलिस ने बहुत अच्छा काम किया है।"

    उन्होंने कहा हमारे पास एफआईआर के अलावा कुछ नहीं है। सीसीटीवी फुटेज नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं है। सहयोग नहीं मिलने की वजह से जांच में बहुत कठिनाई हो रही है। मुंबई पुलिस ने जिन अब तक जितनी पड़ताल की है, उसकी डिटेल्स भी नहीं मिली। कानून सभी को मानना पड़ेगा। 

  • 10:33 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बिहार डीजीपी ने कहा- कोई समस्या है

    बिहार पुलिस के महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा, "कोई समस्या है, क्योंकि हमें अभी तक #SushantSinghRajputDeathCase से संबंधित मूल दस्तावेज़ भी नहीं मिले हैं। हमें अब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट विवरण, सीसीटीवी फुटेज या मुंबई पुलिस द्वारा जांच के दौरान एकत्रित की गई कोई भी जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।"

  • 9:25 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की बहन ने पीएम मोदी से फिर लगाई गुहार

    सुशांत की बहन ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में दखल देने की अपील की है। उन्होंने पीएम द्वारा शेयर किए गए पोस्ट को रिट्वीट करते हुए लिखा, "यह समय हमारे लिए लोकमान्य तिलक के "न्याय की भावना" का अभ्यास करने का है, जो प्रेरित करता है। कृपया, मेरा विनम्र निवेदन है कि इस मामले को तत्काल देखें।"

     

  • 9:22 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की बहन ने लोगों से की ये अपील

    सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने सभी से अनुरोध किया है कि वो बुरी भाषा का इस्तेमाल न करें। उन्होंने लिखा, "मैं सभी से अनुरोध करती हूं कि किसी के लिए भी बुरी भाषा का इस्तेमाल करने से बचें। मुझे पता है कि झुंझलाहट और निराशा है, लेकिन हम इस लड़ाई को जीत लेंगे सच्चाई और भगवान हमारी तरफ हैं। हमें सच्चाई के लिए एक साथ खड़े होने की जरूरत है, बिना बुरा किए और बिना नाम लिए। #JusticeForSushant #Doingitright" 

  • 6:31 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    दिशा सालियान के सुसाइड से जुड़ी जानकारी जुटा रही बिहार पुलिस

    रूमी जाफरी के बयान दर्ज करने के बाद बिहार पुलिस मलवानी पुलिस स्टेशन गई। बिहार पुलिस, दिशा सालियान से जुड़ी FIR कॉपी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट को हासिल करने गई थी। हालांकि, अभी तक उन्हें कोई दस्तावेज मिले नहीं हैं। पुलिस थाने में अधिकारियों से औपचारिक बातचीत की गई। 

    (रिपोर्ट: राजीव सिंह)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X