तापसी पन्नू ने क्यों साइन की 'रश्मि रॉकेट'? अभिनेत्री ने बताई ये वजह

तापसी पन्नू की फिल्म 'रश्मि रॉकेट'15' अक्टूबर को जी5 पर रिलीज होगी।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: October 06, 2021 22:50 IST
Taapsee Pannu- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/TAAPSEE तापसी पन्नू  

तापसी पन्नू को नहीं पता था कि लिंग परीक्षण क्या होता है और जब उन्हें इसके बारे में पता चला तो वह चौंक गई। अभिनेत्री का कहना है कि वह उस समस्या को पेश करने का माध्यम बनना चाहती थीं, जो आज भी प्रासंगिक है। तापसी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि अगर वह जानती हैं कि लिंग परीक्षण या लिंग वेरिफिकेशन क्या है, तो तापसी ने कहा, "मुझे इसके बारे में नहीं पता था और यही एक कारण है कि मैं इसे करना चाहती थी क्योंकि मैं खुद खेलों को पसंद करती हूं। इसलिए मैं बहुत हैरान थी।"

आकर्ष खुराना द्वारा निर्देशित स्पोर्ट्स ड्रामा, एक छोटे शहर की लड़की की कहानी है, जो राष्ट्रीय स्तर की एथलीट बनने के लिए सभी सामाजिक बाधाओं को पार करती है, लेकिन जब उसे लिंग परीक्षण से गुजरने के लिए कहा जाता है, तो उसे रोक दिया जाता है।

तापसी ने आगे कहा, "मैंने वापस जाकर इस पर बहुत शोध किया और देखा कि समस्या केवल महिलाओं के साथ हो रही है। इससे मुझे और भी ज्यादा प्रेरणा मिली कि मुझे इस समस्या को पेश करने के लिए वाहन बनने की जरूरत है, जिसके बारे में चर्चा नहीं की जा रही है और वर्षों से अब तक इस टोक्यो ओलंपिक के रूप में मौजूद है। इसे सामने लाया जाना चाहिए।"

यह फिल्म 15 अक्टूबर को जी5 पर रिलीज होगी।

--आईएएनएस

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन