Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

जॉन अब्राहम प्रवासी मजदूरों को दिलाएंगे काम, आईएएस अफसर अभिषेक सिंह संग जारी किया हेल्पलाइन नंबर

जॉन ने आईएएस अफसर अभिषेक सिंह के साथ मिलकर हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इसमें कॉलेज के छात्रों की मदद से प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाने की कोशिश की जाएगी।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: June 25, 2020 16:10 IST
जॉन अब्राहम, आईएएस...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM जॉन अब्राहम, आईएएस अफसर अभिषेक सिंह संग मिलकर प्रवासी मजदूरों को काम दिलाने में करेंगे मदद

बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए सिग्मा यानी कि (Students for Involved Governance and Mutual Action) से जुड़े हैं। इसके लिए जॉन ने आईएएस अफसर अभिषेक सिंह के साथ मिलकर हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इसकी मदद से कई प्रसिद्ध कॉलेज के छात्रों की मदद से प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाने की कोशिश की जाएगी।

IAS अधिकारी अभिषेक सिंह वर्तमान में दिल्ली में उपायुक्त के रूप में तैनात हैं, वह नेटफ्लिक्स की क्राइम ड्रामा दिल्ली क्राइम के दूसरे सीज़न के साथ अपने अभिनय की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, उन्होंने 'SIGMA' (स्टूडेंट्स फॉर इन्वॉल्व्ड गवर्नेंस और म्यूचुअल एक्शन) नाम के एक संगठन से जुड़े हैं।

 इसे आईआईएम अहमदाबाद के छात्रों के एक ग्रुप द्वारा आईएएस अधिकारी, श्री अभिषेक सिंह और सुश्री दुर्गा शक्ति नागपाल के साथ शुरू किया गया था। वर्तमान में, इसमें भारत के प्रमुख संस्थानों जैसे कि आईआईएम बैंगलोर, आईआईएम कलकत्ता, आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी दिल्ली, सेंट स्टीफन कॉलेज और टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज, मुंबई जुड़े हैं।

वर्तमान परियोजना 'सिग्मा' प्रवासी श्रमिकों के कल्याण में काम कर रही है। सिग्मा ने हाल ही में दिल्ली एनसीआर में श्रमिकों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है, जिसका उद्देश्य मजदूरों को काम दिलाना है जो कि पोस्ट लॉकडाउन में एक प्रमुख मुद्दा रहा है।

'सिग्मा' एम्प्लॉयर के ग्रुप तक पहुंचा है, जो मुख्य रूप से दिल्ली-एनसीआर में विनिर्माण और निर्माण क्षेत्र से लेबर की मांग और उनके संबंधित उद्योगों में उनकी आपूर्ति की दिशा में काम करेगा। दिल्ली-एनसीआर और नौकरी की पेशकश करने वाले एम्प्लॉयर के लिए नौकरी के अवसरों की तलाश करने वाले श्रमिक अपने हितों, जरूरतों और अन्य चिंताओं के साथ 8800883323 पर सिग्मा तक पहुंच सकते हैं। यह सप्ताह के सभी 7 दिनों में सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक चालू रहेगी। फोन कॉल लेने वाले छात्र वालंटियर, मांग की सुविधा के लिए इच्छुक पार्टियों की आवश्यकताओं पर ध्यान देंगे।

हेल्पलाइन नंबर के लॉन्च के दौरान अभिनेता जॉन अब्राहम ने वालंटियर करने का प्रस्ताव दिया है। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement