1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. फरहान अख्तर से रणवीर सिंह तक, इन 5 स्पोर्ट्स फिल्मों में नज़र आएंगे ये बॉलीवुड स्टार्स

फरहान अख्तर से रणवीर सिंह तक, इन 5 स्पोर्ट्स फिल्मों में नज़र आएंगे ये बॉलीवुड स्टार्स

हम आपको बॉलीवुड की ऐसी स्पोर्ट्स फिल्मों से रूबरू कराने जा रहे हैं, जो जल्द ही रिलीज होने वाली हैं और स्पोर्ट्स पर आधारित हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: March 25, 2021 15:29 IST
toofaan farhan akhtar bollywood sports films from shahid kapoor jersey to ranveer singh 83 - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: FAROUTAKHTAR फरहान अख्तर से रणवीर सिंह तक, स्पोर्ट्स फिल्मों में नज़र आएंगे ये बॉलीवुड स्टार्स 

फिल्मों और स्पोर्ट्स का पुराना नाता रहा है। हिंदी सिनेमा में खेल और खिलाड़ियों पर फिल्में बनती आई हैं। इसके जरिए कभी खेल को लेकर प्रोत्साहित किया गया है तो कभी खिलाड़ियों की मेहनत, लगन और जज्बे को पर्दे पर उभारा गया है। एक बार फिर एक खिलाड़ी के जुनून को देखने के लिए दर्शक बेताब हैं। हिंदी सिनेमा के अभिनेता, डायरेक्टर, स्क्रीनराइटर, सिंगर और टीवी होस्ट रहे फरहान अख्तर सिल्वर स्क्रीन पर नेशनल लेवल बॉक्सर बनने जा रहे हैं। 

'तूफान' में फरहान अख्तर अजीज अली यानि अज्जू भाई का रोल निभाएंगे। उनके कोच परेश रावल होंगे। फिल्म में मृणाल ठाकुर भी दिखाई देंगी। ये फिल्म 21 मई 2021 को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी। ये तो हुई 'तूफान' की बात, लेकिन हम आपको बॉलीवुड की ऐसी स्पोर्ट्स फिल्मों से रूबरू कराने जा रहे हैं, जो जल्द ही रिलीज होने वाली हैं और स्पोर्ट्स पर आधारित हैं।  

भाग मिल्खा' से 'तूफान' तक मस्कुलर बॉडी में दिखे फरहान अख्तर, जानिए फिटनेस फार्मूला

साइना

स्पोर्ट्स की बात हो रही है तो 'साइना' का जिक्र होना जरूरी है, क्योंकि बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल की जिंदगी पर बनी ये फिल्म 26 मार्च 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म के जरिए साइना के शिखर तक पहुंचने की जर्नी को दिखाया गया है। इसमें परिणीति चोपड़ा उनका किरदार निभा रही हैं। 

83

बहुप्रतीक्षित फिल्म '83' की रिलीज का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसमें रणवीर सिंह दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव की भूमिका निभाएंगे। ये फिल्म 4 जून 2021 को रिलीज होगी। 1983 के विश्व कप की जीत ने भारत को खेल की दुनिया में जगमगाता सितारा बना दिया और फिल्म '83' में क्रिकेट की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित खिताब जीतने वाले भारतीय कप्तान कपिल देव के सफर को दर्शाया जाएगा।

फिल्म दीपिका पादुकोण, कबीर खान, विष्णु वर्धन इंदुरी, साजिद नाडियाडवाला, फैंटम फिल्म्स, रिलायंस एंटरटेनमेंट और 83 फिल्म लिमिटेड द्वारा निर्मित है। रिलायंस एंटरटेनमेंट और पीवीआर पिक्च र्स की रिलीज को हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज किया जाएगा।

मैदान 

अजय देवगन की 'मैदान' का भी दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ये स्पोर्ट्स मूवी में भारतीय फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम की सच्ची कहानी से प्रेरित है, जिन्होंने 1950 से 1963 में अपनी मृत्यु तक भारतीय राष्ट्रीय टीम को कोचिंग और प्रबंधन किया। माना जाता है कि इन्होंने आधुनिक भारतीय फुटबॉल का चेहरा बदल दिया था।

फरहान अख्तर की फिल्म 'तूफ़ान' का टीजर बॉक्सिंग चैंपियन विजेंदर सिंह को आया पसंद

शाबाश मिट्ठू

तापसी पन्नू भी जल्द ही स्टेडियम में क्रिकेट खेलती दिखाई देंगी। वो अपकमिंग मूवी 'शाबाश मिट्ठू' में दिखाई देंगी, जो भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की बायोपिक है। ये फिल्म भी रिलीज का इंतजार कर रही है। 

जर्सी

शाहिद कपूर जल्द ही स्पोर्ट्स मूवी 'जर्सी' में क्रिकेट खेलते दिखाई देंगे। कहानी अर्जुन नाम के एक प्रतिभाशाली लेकिन असफल क्रिकेटर के बारे में है, जो अपने बेटे की इच्छा को पूरा करने के लिए अपने उम्र के तीसवें पड़ाव में वापसी करने और भारत के लिए खेलने का फैसला करता है। यह 5 नवंबर को सिनेमाघरों में आने वाली है।

शाहिद की आने वाली स्पोर्ट्स ड्रामा इसी नाम की एक तेलुगू हिट की हिंदी रीमेक है। हिंदी संस्करण का निर्देशन गौतम तिन्ननुरी द्वारा किया गया है, जिन्होंने 2019 के मूल फिल्म का भी निर्देशन किया था। इसमें मृणाल ठाकुर भी हैं।

(IANS इनपुट के साथ) 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X