1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. हेल्थ
  4. भाग मिल्खा' से 'तूफान' तक मस्कुलर बॉडी में दिखे फरहान अख्तर, जानिए फिटनेस फार्मूला

भाग मिल्खा' से 'तूफान' तक मस्कुलर बॉडी में दिखे फरहान अख्तर, जानिए फिटनेस फार्मूला

अभिनेता फरहान अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। वह जिम में पसीना बहाने के साथ-साथ अपनी डाइट का पूरा ध्यान रखते हैं। फरहान अख्तर के फिटनेस ट्रेनर समीर जौरा एक्टर की डाइट और वर्कआउट का विशेष ध्यान रखते हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 25, 2021 13:53 IST
भाग मिल्खा' से 'तूफान' तक मस्कुलर बॉडी में दिखे फरहान अख्तर, जानिए फिटनेस फार्मूला- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAMFAROUTAKHTAR भाग मिल्खा' से 'तूफान' तक मस्कुलर बॉडी में दिखे फरहान अख्तर, जानिए फिटनेस फार्मूला

बॉलीवुड स्टार फरहान अख्तर की अपकमिंग फिल्म तूफ़ान का टीजर रिलीज होने के बाद उनकी फिटनेस को लेकर एक हलचल सी मच गई है। वह इस फिल्म में एक बॉक्सर के रूप में नजर आने वाले हैं। फरहान अख्तर इन फिल्म में मस्कुलर बॉडी में नजर आ रहे हैं। जिसकी चारों ओर काफी प्रशंसा हो रही हैं। इससे पहले साल 2013 में आईं फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में भी अपनी लीन बॉडी और क्रिप्स एब्स के कारण सुर्खियों में छाए गए थे। उनकी बॉडी को देखकर हर कोई यही कर रहा था कि एक एथलीट की परफेक्ट बॉडी ऐसी होती है। 

आपको बता दें कि फरहान ने तूफान फिल्म के लिए सिर्फ 6 सप्ताह में 15 किलो वजन बढ़ाया था। इस बारे में एक इंटरव्यू में फरहान ने कहा कि मेरे लिए फिटनेस जीवन का एक तरीका है, न कि केवल एक दिनचर्या। मुझे एक स्वस्थ और अनुशासित जीवनशैली जीना पसंद करता हूं। मैं हमेशा उन चीजों में दूर रहने की कोशिश करता हूं जिससे मेरे शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। 

सुबह खाली पेट ऐसे करें गुड़ और जीरे का सेवन, मोटापे से लेकर हाई ब्लड प्रेशर होगा कम

फरहान अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। वह जिम में पसीना बहाने के साथ-साथ अपनी डाइट का पूरा ध्यान रखते हैं।  फरहान अख्तर के फिटनेस ट्रेनर समीर जौरा एक्टर की डाइट और वर्कआउट का विशेष ध्यान रखते हैं। वह अधिकतर सोशल मीडिया में फरहान के साथ वीडियो और तस्वीरें भी शेयर करते हैं। फिटनेस ट्रेनर समीर जौरा ने बताया कि फरहान हेल्दी खाना काफी पंसद करते हैं। कई बार वह घर से बना खाना लेकर आते हैं जिसमें चिकन या फिर मछली के रूप में प्रोटीन होता है। इसके साथ ही कार्ब्स के रूप में क्विनोआ  लेते हैं। 

फरहान अख्तर डाइट प्लान

फरहान ने तूफान फिल्म में खुद की बॉडी बनाने के लिए काफी मेहनत की। इस बारे में उनका कहना है कि एक मॉनिटर किए गए एक्सरसाइज शासन के साथ, कम शारीरिक गतिविधि और वसा, कार्ब्स, स्टार्च का अधिक सेवन करना है। जो काफी कठिन है। लेकिन मैंने तला हुआ भोजन, स्टार्च और वसा का संतुलित मात्रा में खाया। इसी कारण 15 किलो वजन बढ़ पाया। 

फरहान दिन में 6-7 बार कुछ हेल्दी खाते हैं। वह अपनी डाइट में अधिक से अधिक प्रोटीन से भरपूर फूड्स के साथ सब्जियों, फल का सेवन करते हैं। 

ब्रेकफास्ट

फरहान अपने दिन की शुरुआत हेल्दी प्रोटीन से भरपूर अंडे, मशरूम और एक गिलास संतरे का जूस पीते हैं। 

ब्रेकफास्ट के बाद
ब्रेकफास्ट करने के 2 घंटे बाद आधा गिलास दूध के साथ ओटमील लेते हैं। इसके 30 मिनट बाद नारियल पानी लेते हैं। 

सीने में दर्द, बलगम में खून आना है टीबी की निशानी, स्वामी रामदेव से जानिए TB रोग का इलाज

लंच
फरहान लंच में  सब्जियां अधिक खाते हैं। जिसमें पत्तागोभी, बीन्स आदि शामिल करते हैं। यह सभी सब्जियां ऑलिव ऑयल के साथ पकी हुई होती है। इसके अलावा थोड़ा सा ग्रिल चिकन भी लेते हैं। 

लंच के बाद
लंच के 2 घंटे बाद प्रोटीन शेक का सेवन करते है। 

शाम को स्नैक
शाम के समय एक्टर आमतौर पर उबले हुए चने का सलाद लेते हैं। जिसमें टमाटर और खीरा होता है। इसके साथ ही फूट्स में बेरी का सेवन करते हैं।

डिनर
लंच की तरह फरहान का डिनर होता है। बस चिकन के बदले मछली खाते हैं। 

पैरों में सूजन हो सकता है बढ़े हुए यूरिक एसिड का संकेत, स्वामी रामदेव से जानिए इसे कंट्रोल करने का बेस्ट फॉर्मूला

डिनर के बाद
बिस्तर में जाने से पहले एक्टर प्रोटीन शेक पीते हैं। 

 वर्कआउट

फरहान जिम में काफी समय बिताते है। वह बॉक्सिंग में कड़ी मेहनत करने के साथ-साथ फंक्शनल ट्रेनिंग, वेट ट्रेनिंग के अलावा क्रंचेच, लेग प्रेश,स्क्वैट्स, जंप स्क्वैट्स, साइज ब्रेंट, बाईशेप्स के लिए अलग से एक्सरसाइज करते हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। भाग मिल्खा' से 'तूफान' तक मस्कुलर बॉडी में दिखे फरहान अख्तर, जानिए फिटनेस फार्मूला News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन
Write a comment
X