1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अपनी एक्टिंग से एक बार फिर इंप्रेस करते हैं प्रतीक गांधी, पहली फिल्म 'रावण लीला' का ट्रेलर रिलीज़

अपनी एक्टिंग से एक बार फिर इंप्रेस करते हैं प्रतीक गांधी, पहली फिल्म 'रावण लीला' का ट्रेलर रिलीज़

ट्रेलर की शुरुआत कच्छ के रण की रेतीली जमीन से होती है, जहां एक ड्रामा कंपनी उस पहली बार राम-लीला शो आयोजित करने और वहां प्रदर्शन करने के लिए आई है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: September 09, 2021 21:57 IST
Pratik Gandhi- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE/PEN STUDIOS अपनी एक्टिंग से एक बार फिर इंप्रेस करते हैं प्रतीक गांधी, पहली फिल्म 'रावण लीला' का ट्रेलर रिलीज़

फिल्म 'रावण लीला' के मेकर्स ने गुरुवार को फिल्म का पहला ट्रेलर रिलीज कर दिया है। ट्रेलर लोकप्रिय हिंदू पौराणिक गाथा के साथ वर्तमान भारतीय समाज की दिलचस्प कहानी पर आधारित है। फिल्म में अभिनेत्री ऐंद्रिता रे के साथ 'स्कैम 1992' फेम अभिनेता प्रतीक गांधी मुख्य भूमिकाओं में हैं। दो मिनट के इस ट्रेलर में पारंपरिक राम-लीला की तरह ही ड्रामा की सभी भावनाओं- प्यार, खुशी, द्वन्द्व, एक्शन और ड्रामा दिखाया गया है।

ट्रेलर की शुरुआत कच्छ के रण की रेतीली जमीन से होती है, जहां एक ड्रामा कंपनी उस पहली बार राम-लीला शो आयोजित करने और वहां प्रदर्शन करने के लिए आई है। प्रतीक गांधी का किरदार 'राजा राम जोशी', ड्रामा कंपनी में शामिल होने और राम की भूमिका निभाने के लिए उत्साहित नजर आता हैं, लेकिन किसी कारण से उसे रावण की भूमिका निभाने का मौका मिलता हैं। उसे उस लड़की से प्यार हो जाता है जो सीता का किरदार निभा रही है, जिसे ऐंद्रिता रे ने निभाया है। ट्रेलर में रोमांस के पलों के साथ और राम-लीला थिएटर प्रथाओं के दौरान की जाने वाली मस्ती और मजाक को भी दिखाया गया है।

ट्रेलर के दूसरे भाग में रोमांटिक रिश्ते के खिलाफ सामाजिक मानदंडों का रोड़ा सामने आता है। डायलॉग सुनाई देता है, "रावण और सीता का मेल कभी नहीं हो सकता।" कई पहलुओं को ट्रेलर में सवाल के स्तर पर दिखाने की कोशिश की गई है, जैसे - मेकअप रूम में रावण का किरदार राम के किरदार से सवाल करता है, "आपने हमारी बहन का अनादर किया तो हमने आपकी पत्नी का अनादर किया, लेकिन उसकी नाक नहीं काटी। फिर भी लंका हमारी जली, भाई और बेटे हमारे शहीद हुए। सारी परीक्षाएं भी हमने ही दी। फिर जयजयकार आपकी। ऐसा क्यों?" जवाब में राम के किरदार ने कहा, "क्योंकि हम भगवान हैं।"

रावण लीला एक लव स्टोरी के तौर पर सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। फिल्म में अंकुर भाटिया, अभिमन्यु सिंह, राजेश शर्मा, अंकुर विकल, राजेंद्र गुप्ता, गोपाल सिंह, फ्लोरा सैनी, अनिल रस्तोगी, कृष्णा बिष्ट और भाग्यश्री मोटे भी हैं। हार्दिक गज्जर द्वारा डायरेक्ट यह फिल्म 1 अक्टूबर, 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

यहां देखें ट्रेलर

Click Mania