1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'उजड़ा चमन' के मेकर्स ने आयुष्मान की 'बाला' को कोर्ट में घसीटा, आज है पहली सुनवाई- रिपोर्ट

'उजड़ा चमन' के मेकर्स ने आयुष्मान की 'बाला' को कोर्ट में घसीटा, आज है पहली सुनवाई- रिपोर्ट

'उजड़ा चमन' और 'बाला' दोनों ही फिल्में एक ऐसे लड़के की है जो अपने बाल उम्र से काफी पहले खो देता है।ह

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 17, 2019 9:02 IST
Ujda Chaman vs Bala- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Ujda Chaman vs Bala

मुंबई: आयुष्मान खुराना की फिल्म 'बाला' के मेकर मुश्किल में हैं, यह सब तब से शुरू हुआ जब पता चला कि उनकी फिल्म और अभिषेक पाठक की फिल्म 'उजड़ा चमन' का कॉन्सेप्ट एक ही है। पहले आयुष्मान खुराना की फिल्म 'बाला' 15 नवंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन जब उजड़ा चमन के मेकर्स ने अपनी फिल्म 8 नवंबर को रिलीज करने का फैसला किया तो 'बाला' के मेकर्स ने भी अपनी फिल्म की रिलीज तारीख बदल दी। अब वो यह फिल्म 'उजड़ा चमन' से एक दिन पहले 7 नवंबर को रिलीज करने जा रहे हैं। इसी को लेकर उजड़ा चमन के प्रोड्यूसर कुमार मंगत कोर्ट जा रहे हैं, वो बाला के प्रोड्यूसर दिनेश विजन पर जानबूझकर उनकी फिल्म के साथ क्लैश करने का आरोप लगा रहे हैं।

स्पॉटबॉय में छपी खबर के मुताबिक कुमार मंगत ने बॉम्बे हाई कोर्ट में कल बाला के निर्माताओं (जियो स्टूडियो द्वारा समर्थित) के खिलाफ मामला दर्ज कराया, जिसे स्वीकार कर लिया गया और आज 17 अक्टूबर को इसकी पहली सुनवाई होगी। दोनों पक्षों को अदालत में उपस्थित होने का आदेश है।

'सांड की आंख' के साथ होगा मामी फिल्म फेस्टिवल का समापन

मंगत को यह भी लगता है कि बाला कॉपीराइट का उल्लंघन भी कर रही है। दोनों फिल्मों में कई समानताएं हैं। मंगत ने तो कन्नड़ फिल्म 'ओन्डू मोट्टेया काटे' का राइट खरीदकर ये फिल्म बनाई है लेकिन आयुष्मान वाली फिल्म पर पहले भी एक केस किया जा चुका है। जहां एक राइटर ने आयुष्मान पर उनसे कहानी सुनकर आइडिया दूसरे निर्देशक को देने का आरोप लगाया था। देखना दिलचस्प होगा कि ये लड़ाई कौन जीतता है।

संजय लीला भंसाली की अगली फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में लीड रोल में आलिया भट्ट आएंगी नजर

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment