1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सुरेखा सीकरी के निधन से शोक में डूबी इंडस्ट्री, जानी-मानी हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

सुरेखा सीकरी के निधन से शोक में डूबी इंडस्ट्री, जानी-मानी हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

'बधाई हो' और 'बालिका वधू' जैसे सीरियल में अपने अभिनय से लोगों को इंप्रेस करने वाली सुरेखा सीकरी का निधन हो गया है। हर कोई इस दिग्गज अभिनेत्री को नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहा है। देखिए सोशल मीडिया पर किसने किस तरह से इस अभिनेत्री को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: July 16, 2021 14:44 IST
Surekha Sikri- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/YOUME.CINEMA Surekha Sikri

टेलीविजन धारावाहिक 'बालिका वधु' में दादीसा के किरदार के लिए मशहूर और तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकीं दिग्गज अभिनेत्री सुरेखा सिकरी का शुक्रवार को निधन हो गया। इस दुखद मौके पर मनोज बाजपेयाी सहित रणदीप हुड्डा जैसे कई बॉलीवुड कलाकारों ने खेद जताया है। इस दिन दिल का दौरा पड़ने के चलते 75 वर्ष की आयु में अभिनेत्री का निधन हो गया है। वह पिछले कुछ समय से बीमार थीं। दूसरा ब्रेन स्ट्रोक आने के बाद वह स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं से जूझ रही थीं। साल 2018 में उन्हें पैरालिक्टिक स्ट्रोक का सामना करना पड़ा था और साल 2020 में उन्हें ब्रेक स्ट्रोक आया था।

हाल के वर्षों में फिल्म 'बधाई हो' और टीवी सीरीज 'बालिका वधु' में अपने निभाए गए किरदारों से उन्होंने खूब वाहवाही लूटी थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लिखा- "दिग्गज अभिनेत्री सुरेखा सीकरी जी के निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।"

'बधाई हो' अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का 75 की उम्र में हार्ट अटैक से हुआ निधन

'बधाई हो' फिल्म में सुरेखा के साथ काम करने वाली अभिनेत्री नीना गुप्ता ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो उनकी एक्टिंग और कमिटमेंट की तारीफ कर रही हैं। सुरेखी जी के निधन से वो बहुत दुखी हैं।

 इंडिया टीवी के एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा ने सुरेखा सीकरी के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया- "सुरेखा सीकरी के निधन से दुःखी हूं. उन्होंने अपने अभिनय की एक अमिट छाप छोड़ी है. श्रद्धांजलि. #SurekhaSikri"

उनके निधन पर दुख जताते हुए मनोज बाजपेयी ने ट्वीट कर कहा है, "बेहद दुख समाचार! सबसे महानतम प्रतिभाओं में से एक सुरेखा सीकरी जी का निधन हो गया है, वह अपने पीछे थिएटर और सिनेमा में अपनी कई दमदार प्रदर्शन छोड़कर गई हैं। उन्हें मंच पर देखना किसी तोहफे से कम नहीं होता था। थिएटर में उनके अभिनय से जुड़ी हुई यादों को कभी नहीं भुला सकता। एक महान अभिनेत्री और एक शानदार इंसानफ आरआईपी।"

अभिनेता विजय वर्मा अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखते हैं, "वह कुदरत का एक जबरदस्त रूप थीं। एक सच्ची कलाकार थीं। सिनेमा को उनके जाने से काफी बड़ी क्षति हुई है। दिल टूट सा गया।" अभिनेता रणदीप हुड्डा लिखते हैं, "रेस्ट इन पीस हैशटैग सुरेखा सिकरी जी।"

अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने ट्विटर पर उनके साथ ली गई अपनी एक तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है, "आरआईपी सुरेखा जी। मुझे आपकी हमेशा याद आएगी। बहुत बड़ा नुकसान हो गया। आपकी प्रतिभा शानदार थी!"

राखी सावंत ने सुरेखा सीकरी की फोटो शेयर करते हुए लिखा की उनकी यादों को भुलाया नहीं जा सकता है।

फिल्मकार अशोक पंडित ने ट्वीट किया, "रंगमंच, टेलीविजन और फिल्मों की एक अनुभवी कलाकार एक महान इंसान सुरेखा सिकरी जी के हृदय गति रुकने से निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। यह इंडस्ट्री को हुआ एक बहुत बड़ा नुकसान है। उनके निकट और प्रियजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।"

इन सेलेब्स ने भी सुरेखा सीकरी को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है:

Click Mania
bigg boss 15