1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. VIDEO: जेल में किसने मारा संजय दत्त को थप्पड़? जानें अंडरवर्ल्ड से संजय के रिश्तों का सच

VIDEO: जेल में किसने मारा संजय दत्त को थप्पड़? जानें अंडरवर्ल्ड से संजय के रिश्तों का सच

अपने जमाने के मशहूर फिल्म स्टार सुनील दत्त और नरगिस दत्त के बेटे हैं संजय दत्त। दत्त परिवार ने सपने में भी नहीं सोचा था कि उनका लाडला कभी सलाखों के पीछे भी जाएगा लेकिन नियति को जैसे यहीं मंजूर था...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 31, 2018 22:14 IST
sanjay dutt- India TV Hindi
sanjay dutt

मुंबई: फिल्म संजू का ट्रेलर आया और छा गया...। संजू यानी बॉलीवुड के मेगास्टार संजय दत्त। इनकी उतार चढ़ाव भरी जिंदगी पर फिल्म बनाई है फिल्मकार राजू हिरानी ने और फिल्म का नाम है संजू। यकीनन बॉलीवुड के मुन्नाभाई कहे जाने वाले संजय दत्त की जिंदगी किसी फिल्म से कम नहीं है। सस्पेंस, एक्शन, ड्रामा ट्रेजडी और रोमांस...संजू बाबा की लाइफ में वो सब कुछ है जो किसी फिल्म को सुपरहिट बनाती है। संजय दत्त के जीवन में आए तमाम उतार चढ़ाव उनकी बॉयोपिक फिल्म में दिखने वाला है। ट्रेलर देख कर साफ है कि सिर्फ 3 घंटे की फिल्म में कैसे 58 साल के संजय दत्त की जिंदगी का हर दौर समाया होगा।

संजय दत्त हमेशा अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे हैं, उन पर कई इल्जाम लगे। कॉलेज के दिनों में वो ड्रग्स एडिक्ट हो गए और ड्रग्स से पीछा छूटा तो एके 56 ने संजय को बॉलीवुड का बैडमैन बना दिया। जेल गए, सजा भी भुगती बावजूद इसके पब्लिक संजू की गलतियों को नजरअंदाज कर उनकी फिल्मों पर प्यार बरसाती रही। अब जब खुद उन्हीं के ऊपर फिल्म आ रही है। लोग संजय दत्त की निजी जिंदगी के किस्से जानना चाहते हैं। ऐसे में हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी तमाम अनसुनी कहानियों को खुद संजय दत्त और उनके पिता सुनील दत्त की जुबानी सुनाते हैं।

अपने जमाने के मशहूर फिल्म स्टार सुनील दत्त और नरगिस दत्त के बेटे हैं संजय दत्त। दत्त परिवार ने सपने में भी नहीं सोचा था कि उनका लाडला कभी सलाखों के पीछे भी जाएगा लेकिन नियति को जैसे यहीं मंजूर था।

दरअसल साल 1993 में 12 मार्च को मुंबई में सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे और संजय दत्त को अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम और रियाज सिद्दीकी से अवैध बंदूकों की डिलीवरी लेने, उन्हें रखने और फिर नष्ट करने का दोषी माना गया था। हालांकि आगे चल कर उन्हें टाडा एक्ट से जुड़े सभी मामलो में बरी कर दिया गया लेकिन आर्म्स एक्ट में वो दोषी पाए गए थे। सजा काटने के बाद अब संजय दत्त जेल से बाहर हैं लेकिन इत्तेफाक देखिए...जिस वक्त संजू बाबा अपनी रियल लाइफ में खलनायक बन कर सामने आए थे उस वक्त वो मॉरीशस में अपनी सुपरहिट फिल्म खलनायक की ही शूटिंग कर रहे थे।

हमारे चैनल इंडिया टीवी के खास शो आप की अदालत में जब संजय दत्त आए थे तो अपने ऊपर लगे इल्जामों पर दिल से सफाई दी थी। संजय दत्त की गलतियों के चलते पिता सुनील दत्त को काफी दर्द से गुजरना पड़ा। सुनील दत्त अपनी सादगी और संजीदगी के लिए जाने जाते थे लेकिन अपने बेटे के कारनामों से वो काफी परेशान रहे। कोर्ट कचहरी का चक्कर लगाना पड़ा। जिंदगी के उस बुरे दौर पर भी सुनील दत्त ने आप की अदालत में बड़े ही सफगोई से अपनी बात रखी थी।

देखिए वीडियो-

ये बात बिल्कुल सही है कि एक्टर के तौर पर संजय दत्त ने खूब शोहरत कमाई है। गलतियां बार बार की लेकिन संजय दत्त के स्टारडम का ग्राफ कभी नीचे नहीं आया। वो चाहे उनकी शुरुआती फिल्में रही हों या फिर आज के दौर की फिल्में। संजय दत्त की अदाकारी हर दौर में सराही गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment