Friday, April 26, 2024
Advertisement

World Environment Day 2021: किसी ने लगाया पेड़ तो कोई बचा रहा पानी, बॉलीवुड सेलेब्स ने फैंस को यूं दिया संदेश

बॉलीवुड की तमाम हस्तियों ने फैंस से पर्यावरण के प्रति अपना योगदान देने की गुहार लगाई है। साथ ही अनुरोध किया है कि सभी जानवरों, पेड़-पौधों के प्रति सहानुभूति रखें।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: June 05, 2021 22:52 IST
#WorldEnvironmentDay- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: AJAYDEVGN/DIAMIRZA विश्व पर्यावरण दिवस 2021 

आज 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day 2021) मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर दीया मिर्जा, भूमि पेडनेकर, अनुष्का शर्मा, अक्षय कुमार और कार्तिक आर्यन सहित तमाम बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस को अपनी जिम्मेदारी का अहसास दिलाया है कि वो भी पर्यावरण के लिए अपना योगदान दें। साथ ही जानवरों, पेड़-पौधों के प्रति सहानुभूति रखें। 

दुनियाभर में पर्यावरण की सुरक्षा के लिए जागरूकता फैलाने के लिए 1972 से यह दिन विश्व पर्यावरण दिवस के रूप में मनाया जाता है। 

Latest Bollywood News

World Environment Day 2021 bollywood celebs

Auto Refresh
Refresh
  • 10:50 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    सारा अली खान ने प्रकृति को बताया 'माता'

    बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, "हम जिस हवा में सांस लेते हैं, जो पानी पीते हैं, जिस भूमि पर हम रहते हैं और जिस जिंदगी को जीते हैं, उसके लिए प्रकृति माता का धन्यवाद। मैं वास्तव में आशा करता हूं कि हम जिस ग्रह पर रहते हैं, उसके लिए हम सभी का अधिक आभार, सम्मान और प्रशंसा हो सकती है।"

  • 10:45 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    सोनाक्षी सिन्हा ने लोगों से की पेड़ लगाने की अपील

    बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने अपने इंस्टाग्राम पर पत्तियों के झरोखे नुमा फ्रेम में अपनी तस्वीर को  शेयर किया है। इस तस्वीर के कैप्शन में सोनाक्षी सिन्हा ने लोगों से कहा है कि पेड़ लगाएं। 

     

  • 8:05 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    पूजा गौर की फैंस से ये खास अपील

    आज वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे पर पूजा गौर ने समुंदर के किनारे साफ सफाई कर पर्यावरण को बचाने की अपने फैंस से अपील की है।  उन्होंने कहा है कि जो कुछ भी आप कर सकते हैं वह करें क्योंकि यह सभी जहां पर हम रहते हैं उसके लिए करना बेहद कम है।  

  • 6:09 PM (IST) Posted by Himanshu Tiwari

    अनन्या पांडे को है फूलों से प्यार

    बॉलीवुड अभिनेत्री अनन्या पांडे ने भी आज वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे के दिन फूलों को लेकर अपना प्यार जाहिर किया है। उन्होंने फुल की चंद तस्वीरों के साथ अपनी पिक्चर भी शेयर की है, जिसमें अभिनेत्री काफी खूबसूरत नजर आ रही हैं। 

  • 1:32 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    कृति सेनन ने कहा- इसकी रक्षा करें

    कृति सेनन ने लिखा- 'न तुम्हारा है, न मेरा है। यह हमारा है, तो आइए इसकी रक्षा करें! विश्व पर्यावरण दिवस की शुभकामनाएं!'


     

  • 1:31 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    करीना ने शेयर किया तैमूर का वीडियो 

    करीना कपूर खान ने विश्व पर्यावरण दिवस पर तैमूर अली खान का वीडियो शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा- प्रोटेक्ट। हील। लव। #WorldEnvironmentDay

  • 1:28 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    श्रद्धा कपूर ने शेयर की फोटो 

    श्रद्धा कपूर ने अपनी फोटो शेयर कर लिखा- 'हैप्पी पर्यावरण दिवस। मां प्रकृति के आभारी हूं।'

  • 1:17 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    पर्यावरण दिवस पर आयुष्मान खुराना का खास पोस्ट 

    आयुष्मान खुराना ने इंस्टाग्राम पर कुछ फोटोज शेयर की है। उन्होंने लिखा- "#WorldEnvironmentDay पर मैं उन तस्वीरों को साझा करना चाहूंगा जो मैंने भारत के उत्तर पूर्व में ANEK की शूटिंग के दौरान ली थीं। यह सड़क हमें खासी हिल्स तक ले गई और फिर शूट लोकेशन तक पहुंचने के लिए एक किलोमीटर का ट्रेक किया। हमारे देश में ऐसे बहुत से अछूते गंतव्य हैं। आइए इसे संरक्षित करें। यह कीमती है!"

  • 1:14 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    अल्लू अर्जुन ने शेयर किया पोस्ट

    साउथ स्टार अल्लू अर्जुन ने विश्व पर्यावरण दिवस पर कहा- "आइये हम ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाएं, पर्यावरण के अनुकूल आदतों को ढालने का संकल्प लें। प्रकृति हमारे लिए क्या करती है, इसकी सराहना करें। अपने ग्रह को अगली पीढ़ी के लिए हरित स्थान बनाएं। ये एक कारण है, जो मेरे लिए दिल के करीब है।" 

  • 1:09 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    माधुरी दीक्षित ने शेयर किया वीडियो 

    माधुरी दीक्षित वीडियो शेयर कर कहा- "हमारी धरती मां की सुंदरता को हल्के में लेना आसान है। तो आइए आज #WorldEnvironmentDay पर एक बेहतर भविष्य के लिए प्रकृति का पोषण करने का संकल्प लें।"

  • 11:48 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    परिणीति चोपड़ा खुद को मानती हैं भाग्यशाली 

    परिणीति चोपड़ा ने एक वीडियो शेयर कर बताया कि वो भाग्यशाली हैं कि नंगे पाव घास पर चलने और पेड़ों की सरसराहट सुनने का मौका मिला। 

  • 11:46 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने जंगलों में लगाए पौधे

    अभिनेत्री नीना गुप्ता ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें बताया है कि वो जिस जगह पर वॉक के लिए जाती हैं, वहां जंगल में विश्व पर्यावरण दिवस पर 500 पौधे लगाए जा रहे हैं। 

  • 11:44 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    शिल्पा शेट्टी ने कही खास बात 

    शिल्पा शेट्टी ने पोस्ट शेयर कर लिखा कि पिछले साल से हम सभी अभी घर के अंदर रहकर इकोसिस्टम को रिगेन होने का अवसर दे रहे हैं, लेकिन हमें याद रखना होगा कि वापस पुरानी लाइफ में आने के बाद भी मां प्रकृति को पूरा सम्मान देना है। 

  • 11:11 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    वरुण धवन ने शेयर किया वीडियो 

    वरुण धवन ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो वादियों के बीच चल रहे हैं और गाना बज रहा है- 'मुसाफिर हूं यारो..'। इसी के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा- #worldenvironmentday

  • 11:09 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    मधुर भंडारकर ने किया पौधारोपण 

    बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर ने विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधारोपण किया। साथ ही फैंस से भी ऐसा करने की अपील की है।  

  • 10:50 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    अजय देवगन ने शेयर किया पोस्ट 

    अजय देवगन ने अपनी एक फोटो शेयर की है, जिसमें वो मेडिटेशन कर रहे हैं। उन्होंने लिखा- 'मेडिटेट- कुछ जवाब अंदर के 'इनर नेट' से मिलते हैं।' Happy #WorldEnvironmentDay

  • 10:49 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    लता सभरवाल ने शेयर किया वीडियो 

    मशहूर एक्ट्रेस लता सभरवाल ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें दिखाया है कि हाथों को धोते समय नल को समय पर बंद करके कितना पानी बचाया जा सकता है। 

  • 10:27 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    जैकी श्रॉफ ने दिया संदेश

    दिग्गज अभिनेता जैकी श्रॉफ ने विश्व पर्यावरण दिवस पर लोगों से पेड़ लगाने की अपील की है। उन्होंने लिखा- पर्यावरण को नुकसान पहुंचाना हमारे बच्चों को नुकसान पहुंचाना है। #PlantTrees #SaveEnvironment #SaveChildren

  • 10:12 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शेयर की फोटो

    'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ने एक फोटो शेयर की है, जिसमें उनके हाथ पर चिड़िया बैठी हुई है और फैंस को Happy #WorldEnvironmentDay विश किया है। 

  • 10:03 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    दीया मिर्जा ने पर्यावरण दिवस पर दिया ये संदेश 

    दीया मिर्जा ने विश्व पर्यावरण दिवस 2021 पर फैंस को खास संदेश दिया है और सोशल मीडिया पर वीडियो भी शेयर किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement