Sunday, April 14, 2024
Advertisement

सालों बाद भारत में हो रहा 71वां मिस वर्ल्ड, मुंबई से पहले दिल्ली पहुंचीं 120 प्रतिभागी

71वें मिस वर्ल्ड फिनाले से पहले 120 देशों को रिप्रेजेंट कर रहे प्रतिभागियों दिल्ली पहुंचे। इस मौके पर दुनिया भर से आई खूबसूरत हसीनाओं ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और इस सफर की शुरुआत की।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: February 21, 2024 12:34 IST
Miss world 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 71वें मिस वर्ल्ड की 120 कंटेस्टेंट।

71वें मिस वर्ल्ड फिनाले की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। इस साल भारत में इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कड़ी में दुनियाभर से 120 प्रतिभागी मिस वर्ल्ड में हिस्सा लेने के लिए भारत की राजधानी नई दिल्ली पहुंच गए हैं। इस मेगा इवेंट का आयोजन 9 मार्च को जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर, मुंबई में किया जाएगा। सभी 120 प्रतियोगी एक-दूसरे को टक्कर देती नजर आने वाली हैं। 

120 प्रतियोगी ले रहीं हिस्सा

मिस वर्ल्ड फाइनल का आगाज दिल्ली में 120 प्रतियोगियों के आने के साथ ही हो गया है। इस सफर में अब ये प्रतियोगी दिल्ली से मुंबई पहुंचेंगे। मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन की चेयरमैन और सीईओ, जूलिया मोर्ले सीबीई  सहित सभी प्रतिभागियों ने राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उनके सत्य, अहिंसा और समानता के सिद्धांत ने दुनियाभर में पीढ़ी-दर-पीढ़ी लोगों को प्रेरित किया और मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन की थीम ब्यूटी विद ए परपज में भी यह साफ झलकता है।

सिनी शेट्टी कर रहीं भारत को रिप्रेजेंट

अपने-अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहीं 120 प्रतिभागी होटल अशोका पहुंचीं। पूरे सप्ताह के दौरान ये सभी ढेर सारे कार्यक्रमों, मुकाबलों और परोपकारी कार्यों में हिस्सा लेगीं। जहां वे केवल अपनी सुंदरता और सौम्यता का ही नहीं, बल्कि अपनी बुद्धिमत्ता, सहानुभूति और सामाजिक मुद्दों के प्रति अपने संकल्प का भी प्रदर्शन करेंगी। बता दें, इस खास मौके पर भारत को सिनी शेट्टी रिप्रेजेंट कर रही हैं। सामने आई इन तस्वीरों में उन्हें बनारसी साड़ी में देखा जा सकता है। सिनी ने मिस इंडिया का खिताब पहले ही अपने नाम किया है। 

Rajghat, miss world

Image Source : INDIA TV
राजघाट पर 71वें मिस वर्ल्ड की 120 कंटेस्टेंट।

सालों बाद भारत में हो रहा मिस वर्ल्ड का आयोजन

बता दें, 8 जून 2023 को मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन ने घोषणा की कि प्रतियोगिता को संयुक्त अरब अमीरात के बजाय भारत में आयोजित किया जाएगा। साल 1996 के बाद यह पहली बार है कि देश ने इस प्रतियोगिता की मेजबानी की है। ऐसे में देश के लिए गर्व की बात है। 

ये भी पढ़ें: टर्किश नहीं, संस्कृत भाषा से लिया गया है विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के बेटे का नाम, जानें असल मतलब

एक साल के अंदर ही गई 'अनुपमा' के दो एक्टर्स की जान, दोनों की मौत की वजह भी एक ही

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement