Kaali Poster Controversy: 'काली' के पोस्टर पर विवाद बढ़ने के बाद ट्विटर ने उठाया ये बड़ा कदम

Kaali Poster Controversy: 'डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर विवाद जारी है। इसमें मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया था। इस फिल्म के पोस्टर का सोशल मीडिया पर लगातार विरोध किया जा रहा था, जिसके बड़ा ट्विटर ने एक बड़ा कदम उठाया।

Poonam Yadav Edited By: Poonam Yadav
Updated on: July 07, 2022 11:47 IST
'काली' के विवादित पोस्टर पर ट्विटर ने उठाया ये कदम - India TV Hindi
Image Source : LEENA MANIMEKALAI TWITTER 'काली' के विवादित पोस्टर पर ट्विटर ने उठाया ये कदम 

Kali Poster Controversy: डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर ज़ारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस पोस्टर को लकीर लोगों में बेहद नाराज़गी है। फिल्म में मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया था। इसके साथ ही उनके एक हाथ में एलजीबीटी समुदाय का सतरंगी झंडा भी नजर आ रहा है। ये डॉक्यूमेंट्री फिल्म फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई की है। जिस तरह से सोशल मीडिया पर फिल्म के पोस्टर का बहिष्कार किया जा रहा है उसे देखते हुए, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने काली फिल्म की प्रोड्यूसर लीना मणिमेकलाई के उस पोस्ट पर रोक लगा दी है, जिसमें उन्होंने काली का पोस्टर शेयर किया था।

यूपी, दिल्ली और मुंबई में एफआईआर:

एएनआई के मुताबिक यूपी, दिल्ली और मुंबई पुलिस ने हिंदू देवी-देवताओं के अपमानजनक चित्रण के लिए फिल्म 'काली' की निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ आपराधिक साजिश, पूजा स्थल पर अपराध, जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से शांति भंग करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। 

गिरफ्तार करने की हो रही मांग:

हिंदू संगठन और सोशल मीडिया पर लगातार लोग इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं। हिंदुओं ने लीना मणिमेकलाई पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है और उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं।

कौन हैं लीना मणिमेकलाई ?

लीना मणिमेकलाई मदुरै के दक्ष‍िण में स्थ‍ित सुदूर गांव महाराजापुरम की रहने वाली हैं। वो एक किसान पर‍िवार से आती  थीं और उनके गांव की प्रथा के अनुसार प्यूबर्टी के कुछ साल बाद लड़क‍ियों की शादी उनके मामा से करवा दी जाती थी। जब लीना को यह बात पता चली कि उनके घरवाले उनकी शादी की तैयारी कर रहे हैं, तब वह चेन्नई से भाग गईं। इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की। बाद के सालों में उन्होंने आईटी सेक्टर में नौकरी भी की। कई नौकरी करने के बाद उन्होंने फिल्म निर्देशन में आने का फैसला किया। 

इसे भी पढ़ें- 

Kaali Poster Controversy: लीना मणिमेकलाई के खिलाफ यूपी और दिल्ली में हुई एफआईआर, लीना ने कहा- ''जब तक ज़िंदा हूं, निडर होकर बोलूंगी''

'Kaali' ही नहीं इन फिल्मों पर भी लगे हैं देवी देवताओं का अपमान करने के आरोप

डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली में सिगरेट पीते दिखाई गईं मां काली, फिल्म का पोस्टर देख भड़के सोशल मीडिया यूज़र्स

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन