Thursday, April 25, 2024
Advertisement

The Kerala Story के बाद इस फिल्म को लेकर भड़की ममता सरकार, थमा दिया नोटिस!

'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' (The Diary of West Bengal) फिल्म के पर्दे पर आने से पहले ही बवाल मच गया है। फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के बाद ही पश्चिम बंगाल पुलिस ने नोटिस थमा दिया।

Reported By : Namrata Dubey Written By : Jaya Dwivedie Updated on: May 26, 2023 11:35 IST
Mamata Banerjee, The Diary of West Bengal- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE. Mamata Banerjee.

हिन्दी फिल्म 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' (The Diary of West Bengal)  का ट्रेलर रिलीज हो गया। इसके सामने आते ही बवाल मच गया है। फिल्म के निर्देशक को पश्चिम बंगाल पुलिस ने लीगल नोटिस दिया है। फिल्म के जरिये बंगाल को बदनाम करने की कोशिश का आरोप लगाया है।

ममता सरकार पर आधारित है फिल्म

फिल्म के ट्रेलर को देखकर ये साफ है की फिल्म पूरी तरह से ममता बनर्जी सरकार पर फोकस कर रही है। फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत में ही CAA और NRC का जिक्र हो रहा है। फिल्म में हिंदुओं के साथ हुए अन्याय की कहानी दिखाई जा रही है। फिल्म में रोहिंग्या और कट्टरपंथी समुदायों का भी जिक्र किया गया है। 

रोहिंग्या समुदाय का है जिक्र
पूरी कहानी रोहिंग्या समुदाय को गलत तरीके से बसाए जाने की कहानी दिखाई गई है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल की तुलना कश्मीर से की जा रही है। फिल्म में ममता बनर्जी के किरदार को विलन की तरह दिखाया गया है। फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है कि हिंदुओं के साथ लगातार पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार अन्याय कर रही है। 

पहले ही दिया डिस्क्लेमर
फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत में ही डिस्क्लेमर दिया गया है, जिसमें लिखा है, 'इस फिल्म/ट्रेलर में प्रदर्शित सभी घटनाएं और तथ्य सत्य घटनाओं पर आधारित हैं। फिल्म का उद्देश्य किसी भी जाति, धर्म अथवा समूह की भावनाओं को आहत करने का नहीं है। फिल्म का उद्देश्य जन जागरण है। हम किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को आहत करने का इरादा नहीं रखते।'

जितेंद्र नारायण हैं निर्माता
बता दें, वसीम रिजवी फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म The Diary of West Bengal के निर्माता जितेंद्र नारायण सिंह हैं। वहीं इस फिल्म के लेखक निर्देशक सनोज मिश्रा हैं। इस फिल्म के को प्रोड्यूसर हैं तापस मुखर्जी व अचिन्तया बोस। 

ये भी पढ़ें: 

Salman Khan का दिखा IIFA में जलवा, फैन की तरह लाइन में खड़े रहे विक्की कौशल; Video Viral

बंगाल में देखनी है The Kerala Story तो जाना पड़ेगा सिर्फ इस सिनेमा हॉल में

Boycott Anupamaa Trending: ट्विटर पर बॉयकॉट अनुपमा हुआ ट्रेंड, शो पर लगा गंभीर आरोप!

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement