Bollywood Actress Aishwarya Rai: इस सवाल का जवाब देकर ऐश्वर्या राय ने जीत लिया था मिस वर्ल्ड का खिताब

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में ऐश्वर्या राय से जो सवाल किया गया था, उसका खूबसूरत और शानदार जवाब देकर एक्ट्रेस ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम कर लिया था। आइए जानते हैं कि मिस वर्ल्ड 1994 के प्रतियोगिता में ऐश्वर्या राय से कौन सा सवाल किया गया था और उन्होंने क्या जवाब दिया था।

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: November 29, 2022 16:00 IST
Bollywood Actress Aishwarya Rai- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM_ARBFANS Bollywood Actress Aishwarya Rai

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय ने साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर देश का नाम रोशन किया था। ऐश्वर्या की खूबसूरती से तो हर कोई वाकिफ है ही, लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि वो काफी ज्यादा टैलेंटेड भी हैं। इसलिए उन्हें ऑलराउंडर कहना कोई गलत नहीं होगा। अपनी उसी खूबसूरती और टैलेंट के दम पर उन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर लिया था। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि किसी भी ब्यूटी पेजेंट को जीतने के लिए सिर्फ लुक्स ही मायने नहीं रखते हैं बल्कि उनकी समझदारी और उनका नेचर भी उतना ही ज्यादा मायने रखता है। 

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता 

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में ऐश्वर्या राय से जो सवाल किया गया था, उसका खूबसूरत और शानदार जवाब देकर एक्ट्रेस ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम कर लिया था। दरअसल ऐश्वर्या राय से सवाल किया गया था कि, "मिस वर्ल्ड में क्या गुण होने चाहिए?" इस सवाल के जवाब में ऐश्वर्या राय ने कहा था कि, "अब तक मैंने जितनी भी मिस वर्ल्ड को देखा और जाना है, वो सभी दयावान स्वभाव की रहती हैं। उनमें दया की भावना न सिर्फ अमीरों या बुजुर्गों के लिए होती है, बल्कि गरीब से गरीब और कम उम्र के लोगों के लिए भी उतनी ही दया होती है। ऐसे लोग इंसानों के बनाए नियमों और कानूनों से परे होते हैं। वो सिर्फ लोगों की भलाई करना जानते हैं। हमें उनसे भी आगे की सोच रखने की आवश्यकता है तभी एक असली मिस वर्ल्ड के तौर पर हम उभर पाएंगे।"

FIFA World Cup 2022: कतर के फुटबॉल स्टेडियम में नोरा फतेही ने लगाए ठुमके, खूब वायरल हो रहा मजेदार VIDEO

गौरतलब है कि साल 1994 में हुए मिस वर्ल्ड पेजेंट में दुनियाभर के 87 देशों के कंटेस्टेंट ने पार्टिसिपेट किया था, लेकिन ऐश्वर्या के जवाब ने सबका दिल जीत लिया था। आज के समय में ऐश्वर्या राय इंडस्ट्री की सबसे सक्सेसफुल अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं। ऐश्वर्या राय ने अब तक के अपने फिल्मी करियर में, 'हम दिल दे चुके सनम', 'गुजारिश', 'ताल', 'ऐ दिल है मुश्किल' और 'देवदास' जैसी अनेकों सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। आज के समय में उनके पास एक से बढ़कर एक फिल्मों के ऑफर हैं, जिनके रिलीज का उनके चाहने वालों को बेसब्री से इंतजार है। 

गोविंदा निभाने वाले थे 'अवतार' में लीड रोल! जेम्स कैमरून को उन्होंने ही सजेस्ट किया था ये नाम? जानिए क्या है सच

बॉलीवुड की हाई प्रोफाइल सेलिब्रिटीज की लिस्ट में शुमार ऐश्वर्या राय ने कई पुरस्कार अपने नाम किए हैं। वो 2 बार फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजी गईं है। यही नहीं साल 2009 में भारत सरकार की ओर से उन्हें पद्मश्री सम्मान से भी सम्मानित किया गया था। इसके अलावा फ्रांस सरकार की ओर से साल 2012 में ऐश्वर्या राय को ऑर्ड्रे डेस आर्ट्स सम्मान से भी नवाजा जा चुका है। 

'The Kashmir Files' को IFFI जूरी हेड ने बताया 'प्रोपेगैंडा', अनुपम खेर-अशोक पंडित ने किया पलटवार

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन