Saturday, April 27, 2024
Advertisement

24 लोगों के साथ एक ही कमरे में रहते थे अक्षय कुमार, सातवीं क्लास में हो गए थे फेल

अक्षय कुमार ने हाल में ही अपने पुराने दिनों पर बात की हैं। उन्होंने बताया कि जब वो एक्टर नहीं थे तो उनकी जिंदगी कैसी थी। उन्होंने ये भी बताया है कि दिल्ली के चांदनी चौक में बिताया उनका वक्त कैसा था। अपने स्कूल के दिनों पर भी एक्टर ने बात की है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: October 12, 2023 16:38 IST
Akshay kumar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अक्षय कुमार।

अक्षय कुमार इन दिनों अपनी हालिया रिलीज 'मिशन रानीगंज' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। एक्टर फिल्म की प्रमोशन में लगे हुए हैं। अक्षय कुमार ने जब पहली बार बॉलीवुड में कदम रखा तो शून्य से शुरुआत की और लगभग तीन दशक में एक्टर ने कई उतार-चढ़ाव भरे पड़ाव देखे। अक्षय ने मुंबई जाने से पहले अपने बचपन का एक बड़ा हिस्सा दिल्ली में बिताया है। वो इसके बारे में कई मौकों पर बात भी करते रहे हैं। एक बार फिर एक्टर ने दिल्ली में बीते अपने पुराने दिनों को याद किया और बताया कि वो कैसे 24 सदस्यों के परिवार के साथ एक ही कमरे के छोटे से घर में रहते थे। 

एक कमरे में बीता अक्षय का बचपन

उन्होंने एएनआई से बात करते हुए बताया, 'चांदनी चौक में एक ही घर में हम 24 लोग रहते थे। हम सब एक ही कमरे में सोते थे। सुबह जब मैं व्यायाम के लिए उठता था तो हर कोई बाहर निकलने के लिए एक-दूसरे के ऊपर कूद रहा होता था।' अक्षय ने तब साझा किया कि अपने परिवार के साथ मुंबई आने के बाद भी वे सायन कोलीवाड़ा में एक छोटे से घर में रहते थे, जहां वे किराए के तौर पर 100 रुपये देते थे।

हमेशा परिवार संग रहते थे खुश
अक्षय ने याद किया कि सीमित साधनों के भीतर रहने के बावजूद, वे हमेशा एक-दूसरे के साथ खुश रहते थे। उन्होंने बताया, 'मैं भगवान की कसम खाता हूं, एक भी दिन ऐसा नहीं था जब हम मुस्कुराए या हंसे नहीं। अब जब हमारे पास पैसा है, तो कभी-कभी हमें थोड़ा दुख होता है, लेकिन उस समय हमारे पास दुखी होने की कोई बात नहीं थी। दाल चावल, जीरा आलू, आलू गोभी, भिन्डी, ये सब खाते थे और हम खुश थे।'

फिल्म देखने के लिए नहीं खाते थे खाना
'मिशन रानीगंज' अभिनेता ने साझा किया कि उनके परिवार में हर शनिवार को फिल्में देखने जाने की परंपरा थी और वे उस दिन सुबह का भोजन नहीं करते थे ताकि वे फिल्म टिकट के लिए पैसे बचा सकें। उन्होंने साझा किया और कहा कि फिल्म के दौरान उन्हें एक-एक समोसा और एक आइसक्रीम मिलती थी। 

सातवीं में फेल हो गए थे एक्टर
उन्होंने उन दिनों का एक और किस्सा याद करते हुए कहा कि वह सातवीं कक्षा में फेल हो गए थे और उन्हें दोबारा परीक्षा देनी पड़ी। यह जानकर उनके पिता उन्हें मारने आये। उन्होंने एक्टर को पकड़कर पूछा, 'तू बनना क्या चाहता है? (आप क्या बनना चाहते हैं?)' अक्षय ने कहा कि भले ही उनका उस समय फिल्म अभिनेता बनने का कोई इरादा नहीं था, लेकिन उन्होंने बस इतना कहा, 'हीरो बनना चाहता हूं (मैं हीरो बनना चाहता हूं)।' 'ओएमजी 2' अभिनेता ने कहा कि वह वास्तव में उस समय एक मार्शल आर्ट शिक्षक बनना चाहते थे, लेकिन फिर किस्मत बदल गई। 

ये भी पढ़ें: 20 साल बाद रवीना टंडन संग काम करने पर क्या बोले अक्षय कुमार, एक्टर को आई 'टिप-टिप बरसा पानी' की याद

ऐश्वर्या राय ने क्रॉप की अमिताभ बच्चन की फैमिली Photo, सिर्फ आराध्या संग शेयर की तस्वीर

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement