Friday, June 21, 2024
Advertisement

अक्षय कुमार से लेकर जाह्नवी कपूर तक, सुबह-सुबह ही मतदान करने पहुंचे ये सितारे, लाइन में लगकर डाले वोट

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के लिए मतदान शुरू हो गए हैं। मुंबई में भी आज मतदान है। इसी कड़ी में बॉलीवुड सितारे वोट डालने पहुंच रहे हैं। सुबह-सुबह ही कई बी-टाउन एक्टर्स को स्पॉट किया गया, जो मतदान केंद्रों पर वोट डालते नजर आए। इनमें अक्षय कुमार से लेकर जाह्नवी कपूर जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: May 20, 2024 8:53 IST
ACTORS CASTING VOTE- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अक्षय कुमार और जाह्नवी।

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के लिए छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के 49 संसदीय क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा और व्यवस्था के बीच सोमवार सुबह मतदान शुरू हो गया। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक जारी रहेगा। भारतीय चुनाव आयोग (ECI) के मुताबिक ओडिशा विधानसभा की 35 विधानसभा सीटों के लिए भी सोमवार को एक साथ मतदान होगा। 49 संसदीय क्षेत्रों में से एक मुंबई में भी आज चुनाव है। इसी के चलते बॉलीवुड सितारे भी अपने घरों से बाहर निकलकर मताधिकार का प्रयोग करने मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं। अक्षय कुमार से लेकर फरहान अख्तर और जाह्नवी कपूर जैसे एक्टर्स ने अपना वोट कास्ट कर दिया है। 

अक्षय कुमार ने भी किया वोट

अभिनेता अक्षय कुमार भी अपने निर्धारित मतदान केंद्र पर सबसे पहले वोट डालने वालों में से थे। मुंबई के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद अभिनेता अक्षय कुमार अपनी उंगली पर लगा अमिट स्याही का निशान दिखाते हुए कहते हैं, '...मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित और मजबूत हो। मैंने इसे ध्यान में रखते हुए वोट दिया। भारत को जो सही लगता है, उसके लिए वोट करना चाहिए...मुझे लगता है कि मतदान प्रतिशत अच्छा रहेगा...'

फरहान अख्तर ने परिवार के साथ दिया वोट

अभिनेता फरहान अख्तर और निर्देशक बहन जोया अख्तर भी बांद्रा के माउंट मैरी कॉन्वेंट हाई स्कूल में वोट डालने पहुंचे। दोनों सितारों के साथ उनकी मां भी नजर आईं। मीडिया के सामने उन्होंने अपनी स्याही लगी उंगली भी दिखाई। 

एक्ट्रेस जाह्नवी ने दिया वोट

अभिनेत्री जाह्नवी कपूर भी इस चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सेंट एन्स स्कूल मतदान में मतदान करने के लिए पहुंचीं। उन्हें गुलाबी रंग के सूट में स्पॉट किया गया। 

राजकुमार राव ने भी किया मतदान

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्हें भी मतदान केंद्र के बाहर वोट डालने के लिए पहुंचे देखा गया। उन्होंने मीडिया से बातचीत भी की। उन्होंने बताया कि वो देश को आगे बढ़ता, तरक्की करता और विश्व पटल पर चमकता और उभरता देखना चाहते हैं। 

 

सान्या मल्होत्रा ने किया मतदान

एक्ट्रेस सानिया मल्होत्रा ने भी मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट कास्ट किया है। गाड़ी में बैठकर रवाना होने से पहले एक्ट्रेस ने अपनी स्याही लगी उंगली लोगों को दिखाई।

कई निर्वाचन क्षेत्रों में प्रमुख मुकाबले 

ईसीआई के अनुसार पांचवें चरण के मतदान में 8.95 करोड़ से अधिक मतदाता, जिनमें 4.69 करोड़ पुरुष, 4.26 करोड़ महिलाएं और 5409 थर्ड जेंडर के मतदाता शामिल हैं। ये मिलकर आज 695 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। पांचवें चरण में विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में प्रमुख मुकाबले होंगे। राहुल गांधी, बीजेपी नेता राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, राजीव प्रताप रूडी, पीयूष गोयल, उज्जवल निकम, करण भूषण सिंह, एलजेपी (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान, जेकेएनसी प्रमुख उमर अब्दुल्ला और राजद नेता रोहिणी आचार्य जैसे नेता चुनावी मैदान में हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement