Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Amitabh Bachchan 80th Birthday: 10 साल की बच्ची ने अमिताभ बच्चन को शादी के लिए किया था Propose, आज है फेमस स्टार

Amitabh Bachchan 80th Birthday: अमिताभ बच्चन आज अपना 80वां जन्मिदन मना रहे हैं। बिग-बी का जन्म साल 1942 में इलाहाबाद में हुआ था।

Written By : IANS Edited By : Poonam Shukla Published on: October 11, 2022 12:27 IST
Amitabh Bachchan- India TV Hindi
Image Source : AMITABH BACHCHAN Amitabh Bachchan

Highlights

  • अमिताभ बच्चन आज अपना 80वां जन्मिदन मना रहे हैं
  • स्वेता मेनन ने बिग बी को प्रपोज किया था

Amitabh Bachchan 80th Birthday: अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन के मौके पर लोकप्रिय मलयालम अभिनेत्री स्वेता मेनन ने बिग बी के संग की यादें ताजा कीं और बताया कि कैसे उन्होंने एक्टर को एक वक्त पर प्रपोज किया था। मीडिया से बात करते हुए, अभिनेत्री, जो अब मुंबई में रहती है। उन्होंने कहा कि मैं जब बचपन में इलाहाबाद में थी। 

उन्होंने कहा मेरे पिता वायु सेना के अधिकारी थे और एक दिन उन्होंने मुझसे कहा कि राजीव गांधी और अमिताभ बच्चन, इंदिरा गांधी की अस्थियां विसर्जित करने इलाहाबाद आ रहे हैं। मैंने कहा कि मैं बच्चन से मिलना चाहती हूं और मेरे पिता ने साफ मना कर दिया। हम वायु सेना के क्षेत्र में रह रहे थे। मैं सुबह सुबह उठी और बिना ब्रश किए भाग कर कार्यक्रम स्थल पहुंची। वहां बिल्कुल सन्नाटा था, समारोह चल रहा था। मैं बच्चन साहब के पास पहुंची और उनसे कहा कि 'मुझसे शादी कर लो क्योंकि मैं तुमसे प्यार करती हूं'।

Amitabh Bachchan को इस शख्स के कारण मिली थी पहली फिल्म, राजेश खन्ना से हार गए थे बिग-बी

Amitabh Bachchan 80th Birthday: हर उम्र के पड़ाव में डैशिंग लगे Big-B, देखें बचपन से 80 तक का सफर​

अमिताभ जी ने मुझे उठाया

मेनन ने कहा, फिर मैंने अपने पिता की ओर देखा, वह गुस्से में थे और एक पल में, एक और अधिकारी आया और एक पल में मुझे वहां से ले गया। वह कहती हैं कि, साल बीत गए और 1994 में मिस इंडिया प्रतियोगिता जीतने के बाद, परंपरा के अनुसार, विजेता अगले वर्ष अगले विजेता को पास सौंपता है। यह मुंबई में हुआ था। और मैं मंच पर जा रही थी तब मैंने देखा कि बच्चन साहब मेरे बगल में खड़े हैं। उनको देखकर मैं स्तंभ रह गई और फिर मैं नीचे गिर गई इसके बाद अमिताभ जी ने मुझे उठाया। यह मेरे लिए बहुत शानदार पल था। मेनन ने बॉलीवुड सहित विभिन्न उद्योगों में काम किया है और वर्तमान में एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स के साथ काम कर रहे हैं।

KBC में काम करने के लिए Amitabh Bachchan ने रखी थी ये शर्त, जानकर आप भी होंगे हैरान

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement