Monday, May 20, 2024
Advertisement

'लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड' से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन, इस वजह से दिया जा रहा ये पुरस्कार

बाॅलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को सिनेमा जगत में अपना योगदान देने के लिए एक और अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। खबरों के मुताबिक अमिताभ बच्चन को 24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से नवाजा जाएगा।

Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: April 17, 2024 11:17 IST
Amitabh Bachchan- India TV Hindi
Image Source : X लता मंगेशकर अवॉर्ड से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

बाॅलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने फिल्मी करियर में बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं। बिग बी को इंडस्ट्री में लगभग पांच दशक हो चुके हैं। 1969 में उन्होंने फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने 'जंजीर' , 'शोले', 'अमर अकबर एंथोनी', 'डॉन', जैसी कई सुपरहिट की।बिग बी ने अपनी मेहनत और संघर्ष के दम पर आज शोहरत की वो बुलंदियां छुई हैं जो आने वाले कई दशक में कइयों को नसीब नहीं होंगी। शायद इसीलिए तो अमिताभ को सदी का महानायक भी कहा जाता है। वहीं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को उनके काम के लिए कई अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। ऐसे में अब बिग बी के अवार्ड की लिस्ट में जल्द ही एक और नाम जुड़ने जा रहा है। 

बिग बी को इस वजह से दिया जा रहा ये पुरस्कार

जा हां, हाल ही में खबर सामने आई है कि बिग बी यानी सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। मंगेशकर परिवार ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। परिवार और ट्रस्ट ने लता मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार की शुरुआत की थी जिनका 6 फरवरी, 2022 को निधन हो गया था। बता दें कि ये अवार्ड ऐसे लोगों को दिया जाता है जिसने समाज के लिए अग्रणी योगदान दिया हो। सबसे पहले 

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा। 

अमिताभ बच्चन का वर्क फ्रंट

 
बता दें कि इस वक्त बिग बी के पाइपलाइन में कई फिल्में हैं। जिसमें 'कल्कि एडी 2898' हैं। इस फिल्म में उनके साथ साउथ सुपरस्टार कमल हासन और प्रभास भी दिखाई देंगे। इस फिल्म के अलावा बिग बी रिभु दासगुप्ता की 'धारा 84' में दिखाई देंगे। इसके अलावा, वह तमिल फिल्म 'वेट्टैयान' में मेगास्टार रजनीकांत के साथ नजर आएंगे। वहीं अब बिग बी जल्द ही दर्शको को पसंदीदा शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के नए सीजन को लेकर भी लौट रहे हैं। बीते दिनों सोनी टीवी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल ने शो का एक प्रोमो जारी किया था, जिसमें अमिताभ बच्चन की झलक देखने को मिल रही है। इस वीडियो के सा साथ ही रेजिस्ट्रेशन से जुड़ी जानकारी भी साझा की गई है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement