Arrest Jubin Nautiyal Trend: ट्विटर पर उठी सिंगर जुबिन नौटियाल को गिरफ्तार करने की मांग, बताए जा रहे खलिस्तानियों से संबंध

Arrest Jubin Nautiyal Trend: बॉलीवुड पार्श्वगायक जुबिन नौटियाल के अमेरिका टूर को लेकर सोशल मीडिया पर जबरजस्त ट्रेन्डिंग और ट्रोलिंग चल रही है।

Written By : Jayprakash Singh Edited By : Ritu Tripathi Updated on: September 10, 2022 13:44 IST
singer jubin nautiyal- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM_JUBINNAUTIYAL singer jubin nautiyal

Highlights

  • जुबिन को गिरफ्तार करने की उठी मांग
  • #ArrestJubinNautiyal हुआ ट्रेंड
  • जानिए क्या है विरोध की वजह

Arrest Jubin Nautiyal Trend:'राता लंबियाना', 'दिल गलती कर बैठा है', 'तुम ही आना', 'लुट गए', 'बेवफा तेरा मासूम चेहरा' जैसे सुपरहिट गाने दे चुके जुबिन नौटियाल अब मुश्किल में घिरते नजर आ रहे हैं। ट्विटर पर बीती शाम से #ArrestJubinNautiyal ट्रेंड करता दिख रहा है। लाखों लोग इस हैशटैग के साथ सिंगर को अरेस्ट करने की मांग कर रहे हैं। आपको बता दें कि जुबिन नौटियाल ट्विटर पर अपने अगले कॉन्सर्ट की वजह से ट्रोल आर्मी के निशाने पर आ गए हैं। आइए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों #ArrestJubinNautiyal ट्रेंड कर रहा है।

खलिस्तानी संगठन से संबंध का शक 

दरअसल, जुबिन नौटियाल का इसी सितंबर महीने में टेक्सास के ह्यूस्टन में एक म्यूसिक कंसर्ट का आयोजन किया गया है। ये आयोजन कथित रूप से एक फरार आरोपी जो एक प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन से जुड़ा हुआ है उसने आयोजित किया है। इंटरनेट पर एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें रेहान सिद्दीकी नाम का एक सख्श जुबिन नौटियाल की प्रशंसा करता हुआ दिखाई दे रहा है। उसने लिखा है, "मेरा पसंदीदा गायक ह्यूस्टन आ रहा है। अच्छे शो का इंतजार है, आइए इसका आधिकारिक तौर पर शो टाइम शुरू करें।" सिद्दीकी ने आगे कहा, “शानदार काम जय सिंह। आपकी शानदार प्रस्तुति का इंतजार रहेगा।" 

singer jubin nautiyal

Image Source : INDIA TV
singer jubin nautiyal

30 साल से फरार है आयोजक 

आपको बता दें कि नौटियाल के कार्यक्रम का आयोजक जय सिंह पिछले 30 साल से भारत से फरार है। जय सिंह पर खालिस्तानी संगठन से संपर्क होने और पायरेसी कार्टेल चलाने का आरोप है। आरोप है कि जय सिंह भारत से फरार मुजरिम है और अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य के फेरमोंट शहर में बस गया है। वह नशीले पदार्थों की तस्करी और वीडियो चोरी के गंभीर आरोपों में चंडीगढ़ पुलिस के कई थानों में वॉन्टेड है। वह पंजाब में प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन से भी जुड़ा था और फरमोंट से सिख अलगाववादी आंदोलन को साजो-सामान मुहैया कराता रहा है। जयसिंह पर उस गुरुद्वारे में पैसे की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया है, जहां वह रुका था। 

एक पाकिस्तानी ISI एजेंट है रेहान सिद्दीकी

दूसरी ओर, रेहान सिद्दीकी पर आरोप है कि वो एक पाकिस्तानी ISI एजेंट है। जून 2020 में, गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने मुम्बई के सांसद राहुल शेवाले को लिखी एक पत्र के जवाब में बताया था कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ह्यूस्टन में भारत के महावाणिज्य दूतावास की सिफारिशों पर सिद्दीकी सहित तीन लोगों को ब्लैकलिस्ट किया है। किशन रेड्डी के 2020 के पत्र में सिद्दीकी के बारे में डिटेल में बातें लिखी गई है। 

सिद्धीकी ने डिलीट किया पोस्ट 

सोशल मीडिया पर नाराजगी के बाद, रेहान सिद्दीकी ने अपना फेसबुक पोस्ट डिलीट कर लिया। ह्यूस्टन कार्यक्रम, जहां जुबिन नौटियाल इस साल 23 सितंबर 2022 को प्रदर्शन करने वाले थे, कथित तौर पर इस शो के ऑनलाइन टिकट की बिक्री भी रोक दी गई है। विवाद के बीच सोशल मीडिया पर हैशटैग #ArrestJubinNautiyal वायरल हो गया।

Bollywood Wrap: बिपाशा की हुई गोदभराई, राजू श्रीवास्तव को आया बुखार, जानिए हर खबर

जुबिन ने साधी चुप्पी 

इस मामले में पार्श्व गायक जुबिन नौटियाल ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है, 19 जुलाई का एक ट्वीट अभी भी उनके आधिकारिक पेज पर है। जहा 19 जुलाई के ट्वीट में सिंगर जुबिन नौटियाल ने यूएसए और कनाडा के अपने संगीत दौरे की घोषणा की थी। उन्होंने कथित खालिस्तानी चरमपंथी जय सिंह का फोन नंबर भी साझा किया और लोगों से इस म्यूसिक कंसर्ट के बारे में अधिक जानकारी के लिए उनसे संपर्क करने को कहा।

Mahabharat: धांसू वेबसीरीज 'महाभारत' का हुआ ऐलान, भव्यता देख फटी रह जाएंगी आंखें

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन