1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. बॉलीवुड
  5. BAFTA 2022: संगीत जगत की एक ‘आइकन’, इस तरह स्वर कोकिला लता मंगेशकर को दी गई श्रद्धांजलि

BAFTA 2022: संगीत जगत की एक ‘आइकन’, इस तरह स्वर कोकिला लता मंगेशकर को दी गई श्रद्धांजलि

BAFTA 2022: स्वर कोकिला लता मंगेशकर को बाफ्ट फिल्म पुरस्कार 2022 समारोह में श्रद्धांजलि दी गई। दिवंगत लता जी को याद किया गया और उनको संगीत जगत का आइकन बताया गया।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: March 14, 2022 15:43 IST
Lata Mangeshkar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV फाइल फोटो

BAFTA 2022: स्वर कोकिला लता मंगेशकर को बाफ्ट फिल्म पुरस्कार 2022 समारोह में श्रद्धांजलि दी गई। दिवंगत लता जी को याद किया गया और उनको संगीत जगत का आइकन बताया गया। ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन अवार्ड्स (BAFTA 2022) रॉयल एल्बर्ट हॉल में रविवार को आयोजित किया गया। इस दौरान फिल्म पुरस्कारों का वितरण भी हुआ।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कार्यक्रम के दौरान स्व. लता मंगेशकर को याद करते हुए लिखा गया- ‘‘एक भारतीय पार्श्व गायिका जिन्होंने, 70 वर्ष के करियर में 1 हजार से अधिक हिंदी फिल्मों के लिए करीब 25 हजार गीत गाए।’’

गौरतलब है, बाफ्टा के ‘द मेमोरियम’ खंड में एक्टर और फिल्म निर्माता सिडनी पोइटियर, फिल्म निर्देशक इवान रीटमैन, हलिना हचिन्स, मोनिका विट्टी और सैली केलरमैन को भी भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई है।

बता दें, भारत रत्न लता मंगेशकर का निधन 6 फरवरी को मुंबई के एक अस्पताल में हुआ। लता जी लंबे समय से बीमार थीं जिसके कारण उनका इलाज चल रहा था। हाल ही में उनके परिवार के लोगों ने लता मंगेशकर की अस्थियों को काशी आकर विसर्जन किया। इसके अलावा अन्य जगहों पर उनकी अस्थियों को विसर्जित किया गया।