Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Bihar: गुटखा विज्ञापनों को लेकर अमिताभ, शाहरुख, अजय देवगन के खिलाफ याचिका दायर

बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में बॉलीवुड अभिनेताओं अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और अजय देवगन के खिलाफ ‘‘गुटखा और तंबाकू के सेवन को बढ़ावा देने’’ का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को एक याचिका दायर की गई। 

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 19, 2022 23:58 IST
Petition filed against Amitabh Bachchan, Shahrukh Khan and Ajay Devgan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Petition filed against Amitabh Bachchan, Shahrukh Khan and Ajay Devgan

Highlights

  • अमिताभ, शाहरुख, अजय के खिलाफ याचिका
  • गुटखा-पान मसाला एड को लेकर याचिका दायर
  • याचिकाकर्ता के रणवीर सिंह पर भी आरोप
Bihar: बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में बॉलीवुड अभिनेताओं अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और अजय देवगन के खिलाफ ‘‘गुटखा और तंबाकू के सेवन को बढ़ावा देने’’ का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को एक याचिका दायर की गई। मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी द्वारा दायर उक्त याचिका में आरोप लगाया गया है कि इन अभिनेताओं के तंबाकू उत्पादों से जुड़े विज्ञापनों ने लोगों को इन वस्तुओं का उपभोग करने के लिए प्रोत्साहित किया है। 
 
रणवीर सिंह पर भी आरोप
 
राजनीतिक दिग्गजों और मशहूर हस्तियों के खिलाफ अपनी याचिकाओं के लिए चर्चा में बने रहने वाले हाशमी ने अभिनेता रणवीर सिंह को भी उन लोगों में शामिल किया है, जिन पर गुटखा और पान मसाला विज्ञापनों में शामिल होने के लिए सहमत होकर ‘अपने सिलेब्रिटी दर्जे’ का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है। हाशमी ने अपनी याचिका में पुलिस को निर्देश दिए जाने का अनुरोध किया है कि अभिनेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 311, 420 और 467 और 468 के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाए। 
 
विवाद में फंस चुके हैं अक्षय कुमार
 
गौरतलब है कि हाल ही में पान मसाला और गुटखा के विज्ञापन को लेकर काफी विवाद हुआ था। इसे लेकर फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार की सोशल मीडिया पर काफी किरकिरी हुई थी। बता दें कि अक्षय कुमार, अजय देवगन और शाहरुख खान के साथ एक पान मसाले के विज्ञापन में नजर आए थे। वहीं, एक अन्य विज्ञापन में वो तंबाकू का विरोध करते नजर आते हैं। इसी को लेकर जब विवाद बढ़ा तो अक्षय को माफी मांगनी पड़ी। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement