Friday, April 26, 2024
Advertisement

क्या राजनीति में आने के कारण डूब गया गोविंदा का फिल्मी करियर? जानिए फिल्मों से दूर जाने की वजह

Bollywood Superstar: सुपरस्टार गोविंदा 90 के दशक के जाने-माने अभिनेता हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं। 2004 उन्होंने राजनीति में कदम रखा और इसके बाद उनके एक्टिंग करियर का ग्राफ नीचे चला गया।

Vineeta Mandal Edited By: Vineeta Mandal
Updated on: November 10, 2022 20:38 IST
Bollywood actor Govinda- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Bollywood actor Govinda

Bollywood Superstar: फिल्मी दुनिया में गोविंदा का नाम एक सफल एक्टर के रूप में शामिल है। उनकी एक्टिंग और डांस स्टेप के लोग आज भी दीवाने हैं। 90 के दशक में तो गोविंदा की फिल्में बॉक्स ऑफिस और सिल्वर स्क्रीन पर धमाल मचा देती थी। फिल्मों में गोविंदा ने अपने दमदार किरदार और जबरदस्त स्टाइल से हर किसी को दीवाना बनाया। आज भले ही गोविंदा फिल्मों से दूर हैं लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं है। गोविंद अपने समय के सुपरहिट, मशहूर और सफल एक्टर रह चुके हैं। लेकिन ऐसा क्या हुआ जिससे उनके फिल्मी करियर का ग्राफ डाउन हो गया। आखिर क्यों गोविंदा ने फिल्मों से दूरी बना ली।

ये भी पढ़ें: सेल्फ केयर बिजनेस में उतरीं Deepika Padukone, लॉन्च किया नया ब्रांड

गोविंदा का एक्टिंग करियर

गोविंदा ने 1986 में फिल्म ‘इल्जाम’ के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। यह फिल्म जबरदस्त हिट रही थी। इसके बाद गोविंदा 'कुली नंबर वन', 'राजा बाबू', 'नसीब', 'हीरो नंबर वन', 'दूल्हे राजा', 'आंटी नंबर वन' जैसी एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में नजर आएं। वैसे तो गोविंदा ने कई एक्ट्रेस के साथ काम किया। लेकिन पर्दे पर करिश्मा कपूर और रवीना टंडन के साथ उनकी जोड़ी खूब पसंद की जाती थी।

इस कारण फिल्मों से दूर हुए गोविंदा

जितनी तेजी से गोविंदा ने फिल्मी दुनिया में सफलता हासिल की उतनी ही तेजी से उनके फिल्मी करियर का ग्राफ भी डाउन हो गया। इसका कारण गोविंदा का राजनीति में कदम रखना माना जाता है। अभिनेता से राजनेता बनने की शुरुआत गोविंदा ने 2004 में की। इस समय गोविंदा ने राजनीति में कदम रखा और उन्होंने कांग्रेस पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव लड़ा। गोविंदा ने चुनाव में जीत भी हासिल की। लेकिन इसके बावजूद वो लंबे समय तक राजनीति में सक्रिय नहीं रहें। इसके मुख्य कारण का खुलासा तो गोविंदा की ओर से नहीं किया गया। लेकिन कहा जाता है कि राजनीति में सक्रिय होने के कारण वो अपनी एक्टिंग पर बहुत ज्यादा ध्यान और समय नहीं दे पा रहे थे।

ये भी पढ़ें: Bigg Boss 16: बिग बॉस में होगी Sunny Leone की एंट्री, वीकेंड का वार में मचाएंगी धमाल

जब गोविंदा राजनीति में थे तो वो हमेशा शूटिंग के लिए सेट पर लेट से पहुंते थे। इस कारण टीम के अन्य कलाकारों को इंतजार करना पड़ता था। इससे फिल्म निर्माता भी गोविंदा से नाराज हो जाते थे। इसलिए धीरे-धीरे उनका एक्टिंग करियर फ्लॉप होता चला गया।  बता दें कि गोविंदा 2004-2009 तक संसद के सदस्य भी रहे। लेकिन बहुत ज्यादा समय तक उनका राजनीति के साथ ताल-मेल नहीं बैठ पाया और उन्होंने राजनीति से दूरी बना ली। अपने फिल्मी करियर के दौरान गोविंदा 165 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: मलाइका अरोड़ा ने अर्जुन कपूर को शादी के लिए कहा 'हां', जल्द बजेगी शहनाई!

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement