Sunday, May 05, 2024
Advertisement

'आदिपुरुष' से लेकर 'सेल्फी' तक, ये रहीं इस साल की 8 सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में

'आदिपुरुष' से लेकर 'सेल्फी' तक कई ऐसी फिल्में रहीं, जिन्हें मुंह की खानी पड़ी। ये फिल्में दर्शकों का दिल नहीं जीत पाई। इसी वजह से ये बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी फ्लॉप साबित हुईं।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Published on: September 01, 2023 13:22 IST
bollywood biggest flop films of this year- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM 'आदिपुरुष' और 'सेल्फी'

बॉलीवुड में हिट और फ्लॉप का सिलसिला लगा रहता है। कुछ फिल्में रिलीज के साथ ही पर्दे पर छा जाती हैं। वहीं कई फिल्में रिलीज होते ही धड़ाम से गिरती हैं और मेकर्स को मुंह की खानी पड़ती है। कई फिल्मों को क्रिटिक्स की अच्छी रेटिंग के बाद भी लोग देखने नहीं पहुंचते। वहीं कई फिल्में ऐसी होती हैं, जो क्रिटिक्स की काम चलाऊ रेटिंग के बाद भी बंपर कमाई करती हैं। हर साल ऐसी हिट और फ्लॉप फिल्मों की झड़ी लगती है। हिट फिल्में तो सबको याद रहती है, लेकिन फ्लॉप फिल्में कब आईं और कब गईं किसी को भी याद नहीं रहता। ऐसे में हम आपके लिए इस साल की 8 सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं। 

आदिपुरुष 

प्रभास की फिल्म 'आदिपुरुष' ने पहले दिन 32 करोड़ से ओपनिंग जरूर की थी, लेकिन खराब ग्रैफिक्स और डायलॉग्स के चलते फिल्म धड़ाम से गिर गई थी। फिल्म को बहुत ही खराब रिव्यू मिले थे। कमाई में भारी गिरावट की वजह से शुरुआती हफ्तों में फिल्म अपनी लागत भी नहीं निकाल पाई थी। 

शहजादा
कार्तिक आर्यन की फिल्म 'शहजादा' तेलुगु फिल्म का रीमेक थी। तेलुगु में फिल्म ब्लॉकबस्टर थी, लेकिन हिंदी में फिल्म कोई कमाल नहीं कर पाई। फिल्म का कुल कलेक्शन मात्र 37.8 करोड़ ही रहा। 

सेल्फी
अक्षय कुमार और इमरान हाशमी पहली बार 'सेल्फी' में साथ नजर आए थे। 100 करोड़ की लागत से बनी ये फिल्म सुपर फ्लॉप साबित हुई। फिल्म की वर्ल्ड वाइड कमाई मात्र 24.6 करोड़ रुपये ही रही। फिल्म में भले ही दो स्टार्स थे, लेकिन स्क्रीन पर एक का भी जादू नहीं चला।

किसी का भाई किसी की जान
सलमान खान की फिल्म  'किसी का भाई किसी की जान' को क्रीटिक्स ही नहीं जनता ने भी खारिज कर दिया था। मल्टी स्टारर फिल्म ने बस 110 करोड़ की नेट कमाई की थी। सलमान खान की फैन फॉलोइंग के चलते फिल्म ने 100 करोड़ का आंकड़ा जैसे तैसे पार किया था। 

कुत्ते
अर्जुन कपूर और तब्बू की फिल्म 'कुत्ते' थिएटर में कब आई और गई किसी को पता ही नहीं चला। फिल्म के खूब प्रमोशन्स के बाद भी फिल्म ने ओपनिंग पर सिर्फ एक करोड़ की कमाई की थी। फिल्म की कुल कमाई की बात करें तो ये मात्र 8.47 करोड़ पर ही सिमट गई थी। 

भीड़ 
राजकुमार राव अपनी एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। इनकी फिल्म 'भीड़' में इनकी एक्टिंग का जलवा न चल सका। पहले दिन फिल्म ने सिर्फ 50 लाख की कमाई की। कुल कमाई की बात करें तो फिल्म 2.1 करोड़ ही कमा सकी। ऐसे में बॉक्स ऑफिस पर फिल्म सुपर डुपर फ्लॉप रही। 

गुमराह
आदित्य रॉय कपूर और मृणाल ठाकुल की फिल्म 'गुमराह' एक थ्रिलर फिल्म थी। न ये फिल्म क्रिटिक्स का दिल जीत सकी और न ही फिल्म ने फैंस का दिल जीता। इसी वजह से फिल्म की कुल कमाई 9.1 करोड़ ही हुई। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर मुंह की खानी पड़ी। 

नीयत 
विद्या बालन की क्राइम ड्रामा फिल्म 'नीयत' भी पर्दे पर कोई कमाल नहीं बिखेर पाई। दमादार एक्टिंग करने वाली विद्या बालन इस बार फ्लॉप साबित हुईं। फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 6.9 करोड़ रुपय पर ही सिमट गया। 

(नोट- खबर में दिए गए आंकड़े Sacnilk की रिपोर्ट के आधार पर हैं।) 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement